Categories: Optical Illusion

Optical Illusion: इस जंगल में एक लंबा जिराफ घूम रहा है, 20 सेकेंड में खोजने का है चैलेंज, 5% लोग ही हो पाए सफल

Optical Illusion

Optical Illusion Viral Image

Optical Illusion: इसमें जिराफ को खोजने के लिए 20 सेकंड की एक निर्धारित समय सीमा भी है. आपको इसमें पहली नजर में, चारों तरफ बहुत सारे पेड़ और घास के साथ एक जंगल दिखेगा. इस खुले मैदान में छिपे जिराफ को ढूंढना लगभग नामुमकिन सा लगता है.

Optical Illusion Find The Giraffe

इन दिनों लोगों को ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को हल करने में बहुत ही ज्यादा आनंद आने लगा है. सोशल मीडिया पर कई प्रकार के इल्यूजन हैं जो आपके दिमाग और ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करते हैं. इसी तरह के इल्यूजन में लोगों को जंगल में छिपे जिराफ को खोजने की जरूरत है. इस जिराफ को खोजने के लिए 20 सेकंड की एक निर्धारित समय सीमा रखी गई है. पहली नज़र में, आप चारों तरफ ही बहुत सारे पेड़ और घास के साथ एक जंगल देख सकते हैं.

इस खुले मैदान के बीच छिपे जिराफ को ढूंढना लगभग नामुमकिन सा भी लगता है. मगर अगर आप ध्यान लगाए तो इस टेस्ट में आप पास भी हो सकते है. जिराफ ऐसी जगह में और ऐसी स्थिति में खड़ा है, जिसकी वजह से ही उसे ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो गया है. कुछ हिंट्स आपको इस जिराफ को खोजने में थोड़ा आसान बना सकते हैं.

क्या नजर आया आपको जंगल में एक जिराफ?

पहला संकेत यह है कि जिराफ एक पेड़ के पीछे ही खड़ा है. इसकी गर्दन की लंबाई लगभग एक पेड़ से भी लंबी होती है. यह ठोस और मुख्य संकेतों में से एक है जो जिराफ को आसानी से ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है. लेकिन फिर भी, अगर कुछ यूजर्स को यह मुश्किल लगता है, तो आपको एक और संकेत देते है.

यूजर तस्वीर के किसी एक कोने में जिराफ को खोज सकते हैं. ऐसा मालूम पड़ता है जैसे कि इसे पेड़ के एक हिस्से से मिलते-जुलते जिराफ को ट्रिकी तरीके से छिपाया गया है. कुछ समय पहले ही इसी तरह का ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें 6 जानवर छिपे हुए थे. जिसमे केवल 17% लोग ही इस इल्यूजन को सफलतापूर्वक हल कर सके थे.

13 साल की उम्र में BBC की एंकर, और Motivational Speaker Janhavi की बातों से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं

सरकार ने ITR को लेकर जारी किया बड़ा आदेश, जारी किया अब नई डेडलाइन

जीनियस कहलाएगा सिर्फ 20 सेकेंड में खोजने वाला

Optical Illusion

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस Optical Illusion को 20 सेकंड में हल कर पाना सबके बस की बात नहीं है. आपको इसे हल करने के लिए अपनी पैनी नजर रखनी होगी, फिर जाकर ही आप जिराफ को खोजने में सफल हो सकते हैं. जी हां, तस्वीर में केवल आस-पास के इलाके में ही नहीं, बल्कि आपको दूर तक भी देखने की जरूरत है और वह आपको आसानी से नजर नहीं आने वाला.

कुछ लोग बहुत ही जल्द निराश होकर इल्यूजन का हल भी खोजने लगते हैं, जबकि वह ठीक ढंग से प्रयास भी नही करते. अगर आप इस तस्वीर को बहुत ही बारीकी और अच्छी तरह से निहारेंगे तो हमें विश्वास है आप 20 सेकेंड के भीतर आसानी से खोज लेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी है हमारी हिंदी वेबसाइट भारत एक नई सोच पर

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts