Categories: News

Yezdi ने लॉन्च कर दी ऐसी नई मोटरसाइकिल, टक्कर देगी रॉयल एनफील्ड को, जाने खासियत

मार्केट में किसको देगी टक्कर

Yezdi ने भारत में Yezdi Roadster मोटरसाइकिल के लिए 2 नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया है. फेस्टिव सीजन से पहले 2 नए कलर्स से मोटरसाइकिल की बिक्री के आंकड़ों में सुधार होने की भी काफी संभावना है. देखा जाए तो इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के साथ है.

2 नए कलर ऑप्शन में मिलेगी यह बाइक

पॉपुलर मोटरसाइकिल ब्रैंड Yezdi भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बनाने की पूरी कोशिश में है. कम्पनी ने इसी वर्ष भारत में एक साथ 3 बाइक्स- Yezdi Adventure, Yezdi Roadster और Yezdi Scrambler लॉन्च की थी. अब कम्पनी ने अपनी येज्दी Roadster मोटरसाइकिल के लिए 2 नए कलर ऑप्शन को भी पेश किया है. यह बाइक 2 कलर ऑप्शन- रेड और ग्लेशियल व्हाइट में देखने को मिलेंगे. कम्पनी की यह बाइक पहले से स्मोकी ग्रे, हंटर ग्रीन, स्टील ब्लू, गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर जैसे कलर्स में आती है. त्योहारी सीजन से पहले ही लाए गए 2 नए कलर्स के द्वारा बाइक की सेल्स में सुधार होने की संभावना है.

कीमत क्या है बाइक की

कीमत की बात की जाए तो नए कलर ऑप्शन के साथ Yezdi Roadster मोटरसाइकिल की कीमत करीब 2.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है. आपको बता दें कि येज्दी Roadster मोटरसाइकिल का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के साथ देखने को मिलेगा. दोनों ही क्रूजर बाइक्स हैं और एक जैसे डिजाइन के साथ भी आती हैं. हालांकि Yezdi Roadster दिखने में Meteor 350 से थोड़ी हैवी लगती है.

कान का इलाज कराने गई लड़की का हाथ काटने वाले हॉस्पिटल के डॉक्टर सवाल पूछने पर लड़ाई करने लगें

अब दुनिया में सिर्फ ये 2 लोग ही Gautam Adani से अमीर, जाने कितना रह गया है अंतर संपत्ति में

इंजन और फीचर्स क्या है

Yezdi Roadster

Yezdi Roadster मोटरसाइकिल इंजन के मामले में एक लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन के साथ आती है. इसमें 334cc का पावरफुल इंजन मिलता है. यह 8,000 rpm पर 29.78bhp और 6,500 rpm पर 29.9Nm का टार्क भी जेनरेट करती है. इंजन के साथ ही 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी मिलता है.

अगर इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें LED हेडलाइट्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, LED टेललैंप्स, टैकोमीटर, घड़ी, USB-A और C टाइप चार्जिंग पॉइंट भी मिलते हैं. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में जबरदस्त ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm का एक बड़ा डिस्क ब्रेक और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिया गया हैं.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts