Categories: Career

RRB Group D Exam Admit Card: Railway ग्रुप डी वाले ध्यान दें परीक्षा से पहले 31 जुलाई तक यहॉ पर अपलोड करें.. ये चीज

Published by
RRB Group D Exam Admit Card

RRB Group D Exam Admit: New Update 2022- रेलवे भर्ती परीक्षा 17 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है। रेलवे ग्रुप डी की परिक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर सामने आई है। रेलवे बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार को एनसीवीटी में प्राप्त अंकों को आरआरबी की आफिशल वेबसाइट पर अपलोड करना होगा आवश्यक।

एनसीवीटी अंक को अपडेट करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 शाम 6 बजे तक आप अपने अंक अपडेट कर सकेंगे। इससे आपको अंको का वेटेज प्राप्त हो जाएगा। अगर आप समय से एनसीवीटी के अंक अपडेट नहीं करते हैं। तो आपको अंको का वेटेज नहीं प्रदान किया जाएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

RRB Group D Exam Admit Card

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए 1.3 लाख पदों के लिए करोड़ों आवेदन

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए 1.3 लाख पदों के लिए आवेदन जारी किया गया है। इस रेलवे परिक्षा के लिए बहुत से परीक्षा केंद्र भी बनाए गए हैं। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई से शुरू कर दिया गया है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा कई चरणों में आयोजित कराई जाएगी। क्योंकि इस रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए करोड़ो की तादात में उम्मीदवारों नें आवेदन किया है। अगर रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए आवेदनकर्ता की संख्या देखी जाए तो लगभग 1.15 करोड़ उम्मीदवारों ने RRB Group D भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

अब उत्तर प्रदेश की सरकारी बसों में बनेगा स्विमिंग पूल, तैरते हुए जाइए

इन 5 बाप बेटे की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी है

RRB Group D New Update

RRB Group D Exam Admit Card

RRB Group D Exam Admit Card

RRB Group D Exam Admit, उम्मीदवारों को सबसे पहले रेलवे बोर्ड के मुताबिक अपना एनसीवीटी अंक को रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट में दिए गए लिंक के माध्यम से अपने अंक को अपलोड करें। यह लिंक केवल 31 जुलाई शाम 6 बजे तक ही उपस्थित रहेगी। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपको अंकों का वेटेज नहीं दिया जाएगा। तो यह काम आप समय से अवश्यक कर लें। जिससे आपको अंकों का वेटेज प्राप्त हो जाए। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए बीस फीसदी आप्रेंटिस पदों के लिए सीट आरक्षित है। जिससे 1.3 लाख उम्मीदवारों में से 20 हजार के लगभग आप्रेंटिस के पद आरक्षित हैं।

रेलवे में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले आप्रेंटिस उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट बनाते समय वेटेज दिया जाएगा। और इन आप्रेंटिस उम्मीदवारो को शरीरिक दक्षता में भी छूट दी जाएगी।

Recent Posts