Categories: Viral News

No Cloth Honeymoon Country: नो क्लॉथ हनीमून की अगर है चाहत, तो यह शहर है बेस्ट, यहां ड्रेस पहनने पर जुर्माना लगता है

No Cloth Honeymoon Country

दुनिया का एक ऐसा भी शहर है जहां पर लोगों को कपड़े पहनने पर ही मनाही है। अगर वो न्यूड नहीं होकर रहना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें एक खास तरह का टैक्स देना पड़ता है। ये शहर वैसे लोगों के लिए बहुत ही उपयुक्त है जो कपड़ों के बिना छुट्टियां मनाने की इच्छा रखते हैं।

लाइफस्टाइल डेस्क

No Cloth Honeymoon Country

बिना कपड़ों के हॉलीडे का प्रचलन इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहा है। नो क्लॉथ हॉलीडे विदेशों में तो काफी ज्यादा फेमस है। आपको बदा दें, ब्रिटेन में तो नो क्लोथ पर्यटन का चलन बढ़ रहा है। यहां के लोग कपड़ा मुक्त छुट्टी भी मना रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, विदेशी नागरिक भी यहां भारी तादात में इस देश में हॉलीडे मनाने आते हैं। सिर्फ ब्रिटेन ही नहीं, दुनिया के कई ऐसे देश है जहां पर कपड़े नहीं पहनने को लेकर कोई कानून नहीं हैं। यानी मतलब बिना कपड़े आप छुट्टी मना सकते हैं, मगर इसके लिए कुछ खास जगह तय की गई है।

No Cloth Honeymoon Country नेकेड सिटी फ्रांस में बसा है

No Cloth Honeymoon Country

यहां पर हम बात फ्रांस के एक ऐसे शहर की करेंगे जहां पर कपड़ा पहनने की ही मनाही है। मतलब आप यहां बिना कपड़ों के पूरा शहर भी घूम सकते हैं। साथ ही शॉपिंग कर सकते हैं। फूड कोर्ट भी जा सकते हैं। यहां तक की बैंक में भी जा सकते हैं। इस शहर का नाम है  Cap D’Agde। यहां पर हनीमून मनाने के लिए कपल भी काफी भारी संख्या में आते हैं। सेक्स टूरिस्ट के लिए भी यह बेस्ट जगह में पहले पायदान पर है।

बिना कपड़ों के रहने के पीछे लोगों की यह राय है

No Cloth Honeymoon Country

गांव का रहने वाला 12वीं पास एक लड़का यूट्यूब पर विडियो देख देख बन गया वैज्ञानिक

जदयू-भाजपा गठबंधन टूटा, बिहार में फिर चाचा-भतीजा सरकार, नीतीश कुमार सीएम पद की कल लेंगे शपथ

मेडिटेरियन सी के किनारे बसा ये शहर बहुत ही खूबसूरत है। हालांकि यहां आप फैमिली के साथ नहीं जा सकते हैं। यहां हर जगह लोग नंगे घूमते हुए ही मिल जाएंगे। मगर अपने पार्टनर के साथ जाने का प्रोग्राम जरूर ही बना सकते हैं। इस शहर को साल 1958 में बसाया गया था। साल 1970 में समंदर के किनारे पर 2 किलोमीटर के दायरे में कपड़ा पहनने पर बिल्कुल मनाही है।

यहां के लोग अगर कपड़ा पहनना चाहते हैं तो उन्हें नेकेड टैक्स भी भरना पड़ता है। यहां के लोगों का मानना है कि बिना कपड़ों की वजह से लोगों को अपने शरीर को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है। यहां आने वाले कपल का भी यही मानना है कि उनके भीतर बॉडी को लेकर काफी कॉन्फिडेंस बढ़ता है।

बढ़ रहा चलन ब्रिटेन में भी

No Cloth Honeymoon Country

इंग्लैंड और वेल्स में भी सार्वजनिक स्थानों पर बिना कपड़ों के घूमना अपराध नहीं है। यह सिर्फ अपराध के दायरे में उस वक्त आता है जब यह साबित हो जाए कि आपने ऐसा उत्पीड़न करने के लिए या फिर संकट पैदा करने के लिए किया हो।

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts