Categories: News

गजब! सात समंदर पार से आई दुल्हन, इंग्लैंड से आकर गांव में रचाया marriage

Published by

marriage: ये तो सच है कि प्यार करने वालों के लिए सरहदें कभी मायने नहीं रखतीं। ऐसी ही एक प्रेम कहानी है इंग्लैंड के मैनचेस्टर की रहने वाली हैना की है। जिनकी दोस्ती social media पर आगरा के पालेंद्र सिंह से हुई, जोकि प्यार में बदल गई। हालांकि हैना ने प्यार के लिए सात समंदर पार से आगरा आ गईं। यहां पर गांव में प्रेमी पालेंद्र से शादी कर ली। जबकि हैना पेशे से नर्स हैं। हिंदू संस्कृति से बहुत प्रभावित हैं। जब उनकी दोस्ती पालेंद्र से हुई तो दोनों social media एप पर धार्मिक पाडकॉस्ट share करते थे।

marriage

पालेंद्र प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं

पालेद्र सिंह आगरा की Private company में सेल्स मैनेजर हैं। उन्होंने यह बताया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान वो social media पर अपने पाडकॉस्ट share किया करता था। उस दौरान मैनचेस्टर की हैना के संपर्क में आया। दोनों ही एक-दूसरे के धार्मिक विचारों से प्रभावित हुए। इसके बाद से इंस्टाग्राम आईडी व टेलीग्राम की आईडी share की और बात आगे बढ़ती ही चली गई।

marriage

शादी करने का फैसला किया

पालेंद्र के अनुसार तीन साल तक दोनों social media के माध्यम से एक-दूसरे से बातें करते रहे। उनका प्यार और भी गहरा होता चला गया। इसके बाद से दोनों ने ही आपसी सहमति एवं दोनों परिवारों की सहमति के बाद से शादी करने का फैसला ले लिया।

marriage हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई

बता दें कि हैना व पालेद्र की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ ही बमरौली कटारा के गांव गाड़े का नगला स्थित श्री शक्ति मंदिर पर ही संपन्न हुई। मंदिर के महंत विवेकानंद गिरी नाथ ने दोनों को अपना आशीर्वाद दिया। लेकिन हैना हिंदी नहीं जानती। उन्होंने अंग्रेजी में ही हिंदू रीति-रिवाज को बहुत बारीकी से समझा।

Navratan Yadav viral video, घर देखिए उस बच्चे का जो Mulayam Singh Yadav के लिए घर से भाग गया था

जब खराब हुई बस को खुद ही धक्का देने लगे केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur, देखिए वीडियो

marriage

हैना ने बताया…

दुल्हन हैना ने यह बताया कि उसको भारतीय संस्कृति एवं हिंदू रीति-रिवाज बेहद अच्छे लगते हैं। वो उनसे प्रभावित है। उन्होंने कहा कि वो हिंदी सीखेंगी। पूरी तरह से खुद को भारतीय परिवार के परिवेश में ढालने का प्रयास करेंगी। अपने पति पालेंद्र का साथ सातों जन्म तक निभाएंगी।

पालेंद्र का परिवार

हालांकि पालेंद्र के परिवार में उनका बड़ा भाई, छोटी बहन एवं मां-बाप हैं। जबकि पिता किसान हैं। मां एक गृहिणी हैं। बड़ा भाई पोलैंड में नौकरी करता है‌ और छोटी बहन अभी भी पढ़ रही है। हैना के साथ शादी के बाद से पालेंद्र ने यह कहा कि उनके प्यार को सुखद मुकाम मिला है। वो बहुत खुश हैं।

Recent Posts