Categories: NewsPolitics

कौन है PM Modi का फेवरेट CM? शिवराज सिंह चौहान भी है शामिल लिस्ट में

Published by

PM Modi: भारत के 17 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। ये वह सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल है। इसमें से 12 प्रदेशों में पार्टी के सीएम ने कमान संभाल रखी है। सवाल यह है कि इसमें से देश के पीएम नरेंद्र मोदी का सबसे पसंदीदा सीएम कौन है? हालांकि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं पर इससे पहले कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे कई राज्य विधानसभा चुनाव के दौरे से गुजरने वाले हैं।

PM Modi

क्या योगी आदित्यनाथ है प्रधानमंत्री के फेवरेट मुख्यमंत्री?

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीजेपी नेताओं का यह मानना है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसंदीदा सीएम है। हालांकि शासन का रिकॉर्ड इसकी वजह बताते हैं। वर्ष 2022 में ही बीजेपी ने राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। चूंकि प्रधानमंत्री के गुड लिस्ट में शामिल सीएम के नाम यहीं खत्म नहीं होते हैं।

PM Modi

रस्सी पर डांस कैसे कर लेती है ये लड़की ऐसी क्या मजबूरी की इतना रिस्क लेना पड़ रहा

Meerut के इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने किया कमाल, 45 दिन में अनोखी बाइक का किया आविष्कार, जानें खासियत

रिपोर्ट के अनुसार…

रिपोर्ट के अनुसार राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं हैं कि योगी आदित्यनाथ के अलावा असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान के काम करने के तरीके को प्रधानमंत्री पसंद करते हैं। इसके साथ ही इन तीनों मुख्यमंत्रियों को अपने काम के तरीकों के चलते प्रधानमंत्री की सराहना भी हासिल है। रिपोर्ट में अंदरूनी सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अपने साथ नोटपैड और पेन रखते हैं।

PM Modi

रिपोर्ट की मांग 15 दिनों में करते हैं

बता दें कि मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री की ओर से मिले निर्देशों को वह लिखते हैं एवं तत्काल नौकरशाहों को जानकारी देते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं वह इन निर्देशों के संबंध में 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट की मांग भी करते हैं। यह कहा जाता है कि इस प्रकार का काम करने वालों के लिए प्रधानमंत्री के मन में सॉफ्ट कॉर्नर है।

Recent Posts