Categories: Viral News

3,371 करोड का हुआ नुकसान Snapchat को, Company करेगी Employees की संख्या में कमी

Published by

Snapchat की पेरेंट Company Snap में जल्द ही बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छटनी होने वाली है। अंग्रेजी टेक वेबसाइट द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में इसका दावा किया है। लेकिन यहां छटनी कब होगी और कितने लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि Snap में लगभग 6,000 कर्मचारी काम करते हैं।

Snapchat

Snapchat छटनी करने वाले कंपनियों की सूची में अकेले नहीं

स्नैपचैट ने इस रिपोर्ट पर Reuters के सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया है। छंटनी करने की तैयारी करने वाली company की सूची में Snap अकेले नहीं है। इस List में कई बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी, crypto exchange form & financial form शामिल है। बड़ी कंपनियों ने भी कहा है कि वह इस साल नई भर्तियां बहुत ही कम करने वाली हैं।

Snapchat

Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी Meta ने भी इस साल इंजीनियरों की नियुक्ति में कम से कम 30 प्रतिशत की कटौती की है। इसकी जानकारी खुद मेटा के सीईओ Mark Zuckerberg ने इस साल जून में दी थी। उन्होंने अपने कर्मचारियों को यह कहा था कि वह एक भारी आर्थिक मंदी के लिए तैयार हो जाएं।

Share में 25 प्रतिशत की गिरावट

Snapchat

अमृत महोत्सव में तिरंगे के निचे देखिए लगा है कूड़े का ढेर, पुलिस भी कूड़े के ढेर पर कर रही रैली

शेयर मार्केट के “बिग बुल” Rakesh Jhunjhunwala का हुआ निधन, जानिए कितनी सम्पत्ति छोड़ गए अपने पीछे

Snap के CEO इवान स्पीगल ने मई में एक मेमो में कर्मचारियों को यह बताया था कि कंपनी इस साल नई नौकरियों को कम करने जा रही है। उन्होंने कर्मचारियों को कमजोर अर्थव्यवस्था के प्रभाव के बारे में भी बताया था। Company के शेयर में भी 25 फ़ीसदी की गिरावट देखने को मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी कई प्रकार के नुकसान का सामना कर रही है।

Snap की हाल ही में समाप्त हुई तिमाही में घाटा करीब 3 गुना बढ़कर 422 मिलियन डॉलर (करीब 3,371 करोड़ रुपए) पहुंच चुका है। बावजूद इसके company के राजस्व में उम्मीद से अधिक 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। चूंकि कंपनी ने अपने निवेशकों से एक लेटर में यह कहा था कि वह परिणाम से खुश नहीं है।

क्या है Snapchat

Snapchat एक social networking platform होने के साथ ही साथ एक messaging app भी है। जिस पर आप पिक्चर्स और 10 सेकंड तक की शॉर्ट वीडियो अपने फ्रेंड के साथ शेयर कर सकते हैं। स्नैपचैट के दो और फीचर्स, text chat और वीडियो कॉल इसको सबसे खास बनाते हैं। ये दोनों ही फीचर अभी कुछ वक्त पहले ही स्नैपचैट पर अपडेट किए गए थे।

स्नैपचैट की सबसे खास यह बात है कि अगर आप इस पर कोई वीडियो या फिर पिक्चर अपलोड करते हैं या फिर कोई टेक्स्ट मैसेज अपने फ्रेंड को सेंड करते हैं। तो वह वीडियो, तस्वीर व मैसेज बस कुछ यूनिक टाइम तक ही सेव रहते हैं। जैसे ही आपका कोई दोस्त उसे ओपन करता है तो उसके कुछ टाइम बाद वो वीडियोस और पिक्चर अपने आप ही रिमूव हो जाते हैं।


Recent Posts