Categories: Newsखेल

2022 FIFA World Cup Final: 2–2 बार की वर्ल्डकप विजेता फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मुकाबला आज, मेसी– म्बापे पर रहेंगी निगाहें, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Published by
2022 FIFA World Cup Final

2022 FIFA World Cup Final: कतर में जारी फीफा विश्वकप–2022 का अंतिम मुकाबला फाइनल के रूप में आज खेला जाएगा। लुसैल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से शुरू होने वाले इस महामुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है । विश्वकप के फाइनल मुकाबले में गत चैंपियन फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा । जहां फैंस अभी से फाइनल मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं और अपने अपने कयास लगा रहे हैं वहीं दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है ।

मेसी–म्बापे पर रहेंगी निगाहें

2022 FIFA World Cup Final

फीफा विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच टक्कर होगी । जहां इस मुकाबले में अपना अंतिम विश्वकप मैच खेल रहे लियोनेल मेसी पर सबकी निगाहें रहेंगी तो वहीं फ्रांस के स्टार खिलाड़ी और 2018 में टीम को चैंपियन बनाने वाले कायलियन म्बापे से भी दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी । बता दें कि कतर में जारी विश्वकप में दोनों खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं और अभी तक 5–5 गोल दाग चुके हैं ।

दोनों ही खिलाड़ी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं हालांकि देखना होगा कि फाइनल में अपने बेहतर प्रदर्शन से कौन बाजी मारता है । बता दें कि दोनों ही स्टार खिलाड़ियों से उनकी टीमों और फैंस को तगड़ी उम्मीदें हैं वहीं मेसी भी अपने आखिरी विश्वकप को यादगार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे ।

आंकड़ों में अर्जेंटीना का पलड़ा भारी

2022 FIFA World Cup Final

लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना एक सूत्र में बंधी हुई नजर आ रही है और सऊदी अरब से पहले ही मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद से टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है । वहीं आंकड़ों की बात करें तो अर्जेंटीना की टीम फ्रांस पर भारी रही है । बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच यह चौथा विश्वकप मुकाबला होगा जहां इससे पहले अर्जेंटीना ने फ्रांस को 2 बार शिकस्त दी है वहीं फ्रांस ने भी पिछले विश्वकप के अंतिम 16 मुकाबले में अर्जेंटीना को 4–3 से शिकस्त दी थी ।

वहीं ओवरआल मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों ही टीमों के बीच अब तक 12 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें भी अर्जेंटीना का पलड़ा भारी है। इन 12 मुकाबलों में से 6 में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराया है जबकि 3 में फ्रांस विजई रहा है वहीं 3 मुकाबले ड्रा रहे हैं ।

दो–दो बार की विश्वकप विजेता हैं दोनों टीमें

2022 FIFA World Cup Final

क्या बोल रहें sharukh की मूवी pathan के गाने पर लोग

राहुल गांधी ने रघुराम राजन का खेत में लिया इंटरव्यू,पूछे कई सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

2022 FIFA World Cup Final में पहुंची अर्जेंटीना और फ्रांस ने अब तक 2–2 बार विश्वकप ट्राफी जीत चुकी हैं । जहां अर्जेंटीना की टीम ने 1978 और 1986 में फीफा विश्वकप की ट्राफी अपने नाम की थी तो वहीं फ्रांस की टीम ने भी दो बार साल 1998 और 2018 में यह ट्राफी जीत चुकी है । बता दें कि आंकड़ों में भले ही अर्जेंटीना बेहतर हो पर वह फ्रांस को किसी भी सूरत में हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी ।

सुपर कंप्यूटर ने भी कर दी भविष्यवाणी

2022 FIFA World Cup Final

जहां रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले दोनो ही टीमों के फैंस अपने अपने कयास लगाने में लगे हैं वहीं अब एक कंपनी की ओर से सुपर कंप्यूटर द्वारा की गई भविष्यवाणी भी चर्चा का विषय बनी हुई है । बता दें कि इस सुपर कंप्यूटर के अनुसार 2022 का यह वर्ल्ड कप अर्जेंटीना जीतने जा रहा है । सुपर कंप्यूटर के आंकड़ों के अनुसार अर्जेंटीना के इस महा मुकाबले में जीत की उम्मीद फ्रांस से 0.1% ज्यादा है । जहां इस फाइनल में फ्रांस की जीत की उम्मीद 35% है तो वहीं अर्जेंटीना की 35.01 है । हालांकि अंतिम परिणाम दोनो टीमों के मैदान में प्रदर्शन के बाद ही निकलेगा ।

Recent Posts