Categories: Viral

Viral Video: जब पिता ने खरीदी सेकंड हैंड साइकिल, खुशी से झूम उठा बच्चा, यहां देखे भावूक कर देने वाला वीडियो

Published by
Viral Video

Viral Video: सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर हर दिन कुछ ना कुछ चीजें वायरल हो जाती है। उनमें से कुछ चीजें ऐसी होती है की जो हमारे दिलों के तार हिला देती है। ऐसा ही वीडियो इन दिनों एक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जहां पर एक पिता और पुत्र की खुशी के अनमोल लम्हें नजर आ रहे हैं।

दरअसल एक पिता सेकंड हैंड यानी पुरानी साइकिल खरीद कर लाता हैं ,जिसे देखकर उनका बच्चा खुशी से उछल कूद करने लगता है। बच्चा पिता को पुरानी साइकिल के साथ देख कर खुशी के मारे झूम उठाता है। बच्चे को लगता है जैसे उसे दुनिया भर का कोई खजाना मिल गया हो।

इन दोनों बाप बेटे के लिए यह सेकंड हैंड साइकिल किसी लैंबॉर्गिनी कार से कम नहीं है। बच्चे को हंसता मुस्कुराता देखकर पिता भी अपने बच्चे पर प्यार लूटा रहा है। इस मजदूर पिता को यह महसूस होता है की अपनी बच्चे के चेहरे पर खुशी के लम्हे देख कर उसने बहुत बड़ी जंग जीत ली है। इस वीडियो को देखकर हमें यही महसूस होता है की यह पिता पुत्र दोनों काफी लंबे समय से साइकिल का इंतजार कर रहे होंगे।

पिता पुत्र की जोड़ी दिखा रही जीवन का सकारात्मक पहलू

दुनिया में एक पिता के लिए इससे बढ़कर इनाम कोई नहीं हो सकता की वह अपने बच्चे की चेहरे की खुशी की सबसे बड़ी वजह है। अपने छोटे बच्चे को इतना खुश देखकर पिता भी अपने आप को किसी सुपर हीरो से कम नहीं समझता होगा। पिता भी अपने बच्चे की खुशी को देखकर खुद पर गुमान कर रहा होगा।

इस Viral Video को देखने पर हमें यह अंदाजा होता है की इस पिता पुत्र दोनों कहे ही हमें बहुत कुछ कहे जाते हैं। हकीकत तो यह है की यह वीडियो इस पिता और पुत्र की प्रेम की भाषा है जो हमें साफ तौर पर बता रहे हैं कि जीवन में किसी भी समय और किसी भी संजोगो में खुश रहने का हुनर इन्हीं लोगों के पास है।

बार बार देंखा जा रहा यह Viral Video

Viral Video

मेरा मन तो इस वीडियो को बार-बार देखना चाह रहा है। इस पिता-पुत्र की जोड़ी हमें जिवन के सकारात्मक पहलू दिखा रही है। इस पिता पुत्र की जोड़ी को देखकर हमें इस बात का अंदाजा होता है की दुनिया में आज भी ऐसे लोग मौजूद हैं जो हर परिस्थिति में खुशहाल रहते हैं।

यह Viral Video उन लोगों के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है जिनके पास महंगी गाड़ियां, ऐशों आराम सब कुछ मौजूद होने के बावजूद उनके चेहरे से मुस्कुराहट और जिंदगी से सुकून गायब है।इस वीडियो को देखने के बाद हमें अंदाजा होता है की यह वही लम्हें हैं जिसकी तलाश में हर दिन हम यहां वहां भटकते रहते हैं।

आजकल हम लोग क्वालिटी टाइम और फैमिली टाइम बिताने के लिए पहले से प्लान करते हैं। फ्यूचर के बारे में सोच कर हम अपने आज को जीना ही भूल जाते हैं। पिता-बेटे की खुशी को देखकर ऐसा लग रहा है, भला, खुशियों को भी प्लान किया जा सकता है क्या?

आईएएस IAS ऑफिसर अविनाश शरण ने शेयर किया ये Viral Video

Viral Video

जिंदगी क्या है, यह सेकेण्ड हैंड साइकिल खरीदने वाले पिता-बेटे की खुशी ने हमें समझा दिया है। इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने शेयर किया है। जिसमें हम देख सकते है कि पिता-पुत्र एक पुरानी साइकिल की पूजा कर रहे हैं। पिता साइकिल को माला पहनाकर लोटे से जल छिड़क रहा है।

इस बीच दोनों एक-दूसरे को बार-बार देख रहे हैं और दोनों के चेहरे पर हंसी है।  उस बाद पिता और बेटा हाथ जोड़कर सिर झुकाकर साइकिल को प्रणाम करते है।

खुशी और संस्कार दोनों एक साथ

इस Viral Video में हमें और खुशी और संस्कार की झलक एक साथ ही नजर आ रही है। बेटा यह सोचकर खुश है की अब उसके पिता साइकिल चलाएंगे और काम से जल्दी घर आ जाएंगे।

बच्चा सोचता होगा की अब उसके पिता उसे साइकिल पर घूमाएंगे।  वहीं दूसरी तरफ पिता इस बात को सोच-सोच कर खुश है की अब वह अपने बेटे को साइकिल पर बिठाकर उसे  स्कूल तक छोड़ आएगा। अब बच्चे को कहीं भी पैदल नहीं जाना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री के शहर का ऐसा गांव जहां आज भी बिज़ली नही, रास्ता नहीं और सभी गवार हैं

आईपीएल से घर पहुंचते ही Shikhar Dhawan की हुई लात- घूंसों से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल..

क्या आपने कभी देखा है ऐसा मंजर

ऐसे छोटे-छोटे लम्हों में खुश होने वाले लोग हमें बहुत कम ही मिलेंगे। हमारे बचपन और आपके बचपन में अक्सर हम अपने पिता का काम से लौटने का इंतजार करते थे क्योंकि हमें मालूम होता था की जब भी पिताजी काम से आएंगे साथ में कुछ ना कुछ जरूर लेकर आएंगे। हमारे लिए भी वह लम्हे सबसे कीमती लम्हे होते थे। 

आज इस Viral Video को देखकर हमें यह महसूस हो सकता है की साइकिल और वह भी पुरानी साइकिल खरीदना कौन सी बड़ी बात है। लेकिन एक बात समझ लीजिए की जब एक गरीब को रोटी के लिए इतनी मेहनत करनी पड़ती है तो साइकिल तो उनके लिए बहुत ही बड़ी बात है। इससे भी बड़ी बात है इस पिता और बेटे के बीच का प्यार।

इन दोनों बाप बेटी के लिए यह पुरानी साइकिल की सी लैंबॉर्गिनी कार से कम नहीं है। हमें भी इस वीडियो से सबक लेना चाहिए और जिंदगी की इन छोटी-छोटी खुशियों को समेट लेना चाहिए। यदि हम अपनी ख्वाहिशों को थोड़ा समेट कर संतोष भरा जीवन जीने लगेंगे तो हमारी जिंदगी भी आसान हो जाएगी और खूबसूरत भी।

Recent Posts