Categories: Viral News

Tourist Spots: पुरानी और नई दुनिया की तस्वीरों ने लोगों को किया हैरान, आप भी देखें फोटोज

Published by
Tourist Spots

Tourist Spots: समय के साथ बदलाव हर चीज में आता है । वो चाहे आदमी हो या शहर। बदलती दुनिया की कई तस्वीरों के साथ हम आपको कुछ ऐसी फोटोज दिखाएंगे जो कल की दुनिया और आज की दुनिया के बीच का फर्क बताएंगी । ऊपर की तस्वीर यूरोपीय यूनियन के देश चेक गणराज्य की राजधानी प्राग शहर की है । यूरोपीय यूनियन के 14 वें सबसे बड़े शहर प्राग की ये तस्वीर कल और आज की दुनिया के बीच के बदलाव को बेहतर तरीके से दिखाती है ।

साल 1910 में ली गयी इस तस्वीर को आप देखेंगे तो शहर काफी शांत दिखेगा वहीं साल 2020 में ली गयी प्राग की यह तस्वीर दिखाती है कि तब में और अब में इस शहर में कितना बदलाव आ गया है ।

देखिए इटली के मिलान शहर की पुरानी और लेटेस्ट फोटोज

Tourist Spots

इटली के मिलान शहर की ये पुरानी फ़ोटो 1950 में ली गयी थी तब इस फोटो में जो कैथेड्रल चर्च नजर आ रहा है वह साल 2020 में भी थोड़े से बदलावों के अलावा लगभग वैसा ही दिख रहा है । बता दें कि यह खूबसूरत जगह एक टूरिस्ट स्पॉट मानी जाती है जहां तमाम टूरिस्ट घूमने आते हैं । आप पुरानी फ़ोटो में तब की कुछ कारें भी देख सकते हैं ।

द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद कितना बदला है जर्मनी का टाउन स्क्वायर

Tourist Spots

यह दुर्लभ फ़ोटो जर्मनी के उलेजेन स्थित प्रसिद्ध टाउन स्क्वायर की है । बता दें कि इस जगह का ऐतिहासिक रूप से विशेष महत्व है । द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान की ली गयी इस दुर्लभ फ़ोटो में टाउन स्क्वायर पर आप युद्ध के माहौल को देख सकते हैं । इसी टाउन स्क्वायर में सिपाही को पोजिशन लिए हुए देखा जा सकता है । यह तस्वीर द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान साल 1945 में ली गयी थी जबकि लेटेस्ट तस्वीर में भी टाउन स्क्वायर को देखा जा सकता है । यह तस्वीर 2021 में ली गयी थी।

पाब्लो के डूबे हुए विमान को देखिए

Tourist Spots

पाब्लो के कर्टिस सी-46 कमांडो में डूबे विमान की पुरानी और लेटेस्ट फ़ोटो देखकर आप हैरान रह जाएंगे । पाब्लो को ड्रग तस्करी के लिए जाना जाता है । इसी से जुड़ा विमान आपको समुद्र में डूबा हुआ दिख रहा होगा जहां पहली तस्वीर साल 1985 में ली गयी थी जिसमे इस डूबे हुए विमान को स्पष्ट देखा जा सकता था वहीं दूसरी फ़ोटो 2020 की है जिसमे विमान कुछ धुंधला सा नजर आ रहा है ।

इंग्लैंड के हिक्स कोर्ट का गेट आज भी वैसा ही है

Tourist Spots

गांव का रहने वाला 12वीं पास एक लड़का यूट्यूब पर विडियो देख देख बन गया वैज्ञानिक

तिरंगा पीछे और कैमरे को हाथ जोड़ पोज देते नजर आए गोरखपुर के BJP सांसद रवि किशन, लोगों जमकर की खिंचाई

यह तस्वीर लंदन की एक ऐतिहासिक जगह हिक्स कोर्ट की है । पहली फ़ोटो साल 1988 में ली गयी थी जिसमे काफी कुछ पुरानी पीढ़ी जैसा नजर आ रहा है वहीं लेटेस्ट फ़ोटो में आप काफी कुछ बदला हुआ महसूस करेंगे यद्यपि दोनो तस्वीरों में दिख रहा गेट लगभग एक जैसा ही है । नई फ़ोटो में आप नई नई बिल्डिंगे भी बनी देखेंगे ।

माचू पिच्चू, पेरू की पुरानी सभ्यताओं को देखिए

Tourist Spots

दक्षिण अमेरिकी देश पेरू में स्थित माचू पिच्चू एक ऐतिहासिक जगह है । यह जगह इंका सभ्यता से जुड़ी हुई है । बता दें कि इसे इंकाओं का खोया शहर भी कहते हैं । साल 1915 में ली गयी इसकी तस्वीर और साल 2020 में ली गयी तस्वीर में काफी अंतर दिखेगा ।

Recent Posts