Bihar: PFI का ‘इंडिया विजन 2047’ भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश का पर्दाफाश..

Published by
Bihar

Bihar: आतंकी मॉड्यूल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 जुलाई को बिहार का दौरा आतंकियों के निशाने पर था, Bihar पुलिस ने चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से कथित संबंधों के साथ झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार करके “भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल एक संभावित आतंकी मॉड्यूल” का भंडाफोड़ किया है। आरोपियों को बुधवार देर रात पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से गिरफ्तार किया गया,

फुलवारी शरीफ सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मनीष कुमार ने कहा है कि “गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जल्लाउद्दीन और अतहर परवेज के नाम से हुई है। जिनके संबंध PFI से हैं। वहीं स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से जलाउद्दीन जुड़ा था,”‘

पीएम दौरे को लेकर थे अलर्ट

Bihar एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि “वह नियमित काम पर ऐसे संस्थानों पर नजर रखते हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री आ रहे थे, इसलिए सतर्क थे और इस बीच हमें इन लोगों के कार्यालय के बारे में पता चला और हमने इसकी बारीकी से जांच शुरू कर दी। कुल 26 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है जिनमें से 3 गिरफ्तार हो चुके है।
पीएम मोदी Bihar विधानसभा के शताब्दी समारोह के अवसर पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने के लिए बिहार के दौरे पर थे, जिसके तहत उन्होंने एक स्मारक स्तंभ का अनावरण किया।

Bihar

जांच के दौरान बिहार पुलिस ने पाया कि परवेज कई विदेशी संगठनों के सदस्यों के लगातार संपर्क में था और भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए विदेशी चंदा जुटा रहा था. 26 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। संदिग्ध आतंकियों की ट्रेनिंग भी पीएम मोदी के दौरे से 15 दिन पहले फुलवारी शरीफ में शुरू हो गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

स्थानीय को सिखा रहा था चाकू और तलवार चलाना

जानकारी के मुताबिक “वह स्थानीयों को तलवार और चाकू का इस्तेमाल करना सिखा कर उन्हें सांप्रदायिक हिंसा के लिए भी उकसा रहे थे। एक जांच में पता चला है कि अन्य राज्यों के लोग पटना में उनके पास आ रहे थे। वे आगंतुक बिहार की राजधानी के होटलों में रहने के दौरान अपना नाम बदल लेते थे। अपनी पहचान छुपाएं,”

एएसपी ने बताया कि उनके पास से इस्लामी चरमपंथ से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं। कुमार ने कहा कि परवेज का छोटा भाई 2001-02 में सिमी पर प्रतिबंध के बाद बिहार में कई बम विस्फोट मामलों में जेल गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी पुलिस ने उनके पैसे के लेन-देन से संबंधित आगे की जांच के लिए लगाया है।

Bihar

‘2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाएं’

‘इंडिया विजन 2047’ शीर्षक वाले आरोपी के पास से बरामद आठ पेज लंबे दस्तावेज़ का एक अंश “कायर बहुसंख्यक समुदाय को वश में करने और गौरव वापस लाने” के बारे में बात करता है। पुलिस ने कहा कि उनका आंतरिक दस्तावेज बहुत आपत्तिजनक है और “भारत में इस्लाम के शासन” की बात करता है।

Bihar

13 साल की उम्र में शादी हो रही थी, घर से भाग गईं आज दुनिया की 10 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल

30 हज़ार रुपए गबन करने के आरोप में पूरी पुलिस चौकी पर कार्यवाही, चौकी इंचार्ज समेत 2 निलंबित, 15 लाइन हाजिर

कुमार ने कहा,”PFI को विश्वास है कि अगर कुल मुस्लिम आबादी का 10 फीसद भी इसके पीछे रैली करता है, तो PFI कायर बहुसंख्यक समुदाय को अपने अधीन कर लेगा और वापस लाएगा। पुलिस अधिकारी ने दस्तावेज़ के हवाले से कहा, “पिछले कुछ सालों में PFI ने तुर्की के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए हैं।”

PFI कई गंभीर कृत्यों में लिप्त

केरल उच्च न्यायालय ने इस साल मई में देखा कि पीएफआई और उसकी राजनीतिक शाखा एसडीपीआई चरमपंथी संगठन हैं जो हिंसा के गंभीर कृत्यों में लिप्त हैं। हालांकि, इसने कहा कि इन संगठनों पर प्रतिबंध नहीं है। न्यायधीश हरिपाल की पीठ ने RSS कार्यकर्ता एस संजीत की हत्या की CBI से जांच कराने की मांग वाली याचिका को खारिज करते हुए टिप्पणी कि वे प्रतिबंधित संगठन नहीं हैं,”

Recent Posts