Lulu Mall में नमाज के बाद शुद्धिकरण करने पहुंचे परमहंस आचार्य हुए गिरफ्तार, कहा-लूलू माल का नाम भगवा भवन हो

Published by
Lulu Mall

Lulu Mall: हाल ही में लखनऊ के पाश एरिया में खुले लूलू माल का विवाद गहराता जा रहा है । कुछ दिनों पहले यहां नमाज पढ़ने के बाद से अब तक कुछ न कुछ विवाद सामने आते ही जा रहे हैं । वहीं मंगलवार को अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य भी लूलू माल जा पहुंचे । पिछले दिनों 4 युवकों द्वारा माल में नमाज पढ़ी जाने के विरोध में परमहंस आचार्य यहां शुद्धिकरण करने आये थे । अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि वह लूलू माल की उस जगह का शुद्धिकरण करने आये हैं जहां पर नमाज पढ़ी गयी थी ।

उन्होंने कहा कि वह जगह अपवित्र हो गयी है और उसे शुद्ध करने की आवश्यकता है । उन्होंने आगे कहा कि वह उस जगह में मंत्र पढ़ेंगे और गंगाजल से उस जगह का शुद्धिकरण करेंगे इसके बाद उन्होंने माल के बाहर ही मंत्रोच्चारण करना शुरू कर दिया । हालांकि पुलिस ने उन्हें माल के भीतर नहीं घुसने दिया और बाहर ही गिरफ्तार कर लिया ।

पुलिस पर ही भड़क गए परमहंस आचार्य

Lulu Mall

Lulu Mall के बाहर ही गिरफ्तार किए जाने के बाद परमहंस आचार्य पुलिसकर्मियों पर भड़क गए । उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं भगवाधारी हूँ इसलिए गिरफ्तार कर रहे हो अगर हिम्मत है तो टोपी वालों को जाकर पकड़ो । अयोध्या से आये परमहंस दास यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि इस माल में 80 प्रतिशत मुस्लिम कर्मचारी काम कर रहे हैं यह ठीक नहीं है । उन्होंने लूलू माल का नाम बदलने का भी सुझाव दिया ।

उन्होंने कहा कि लूलू माल का नाम बदलने की जरूरत है । यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि लूलू माल का नाम बदलकर भगवा भवन कर देना चाहिए। हालांकि पुलिस से नोकझोंक के बाद भी खाकी के सामने उनकी एक नहीं चली और पुलिस उन्हें माल के बाहर से गिरफ्तार करके ले गयी ।

परमहंस दास पहले भी रहे हैं विवादों में

Lulu Mall

रामनगरी अयोध्या से आने वाले जगद्गुरु परमहंस दास इससे पहले भी विवादों में रह चुके हैं । वह अक्सर ही विवादित बयान देते रहे हैं । जहां कुछ समय पहले वह भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग पर अड़ गए थे वहीं हाल ही में आगरा के ताजमहल में जलाभिषेक करने को लेकर भी वह सुर्खियों में आये थे । पुलिस द्वारा पकड़े जाने से पहले वह ताजमहल में जाकर जलाभिषेक करने की मांग पर अड़ गए थे । अब अयोध्या से लखनऊ आये परमहंस दास लूलू माल में भी शुद्धिकरण करने आये हालांकि पुलिस ने उनकी यह इच्छा पूरी नहीं होने दी और वह गिरफ्तार कर लिए गए ।

सीएम योगी ने Lulu Mall पर राजनीति नहीं करने की की है अपील

Lulu Mall

हाल ही में बने इस माल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों से किया था । अभी यह माल शुरू ही हुआ था कि विवादों में पड़ गया और इसपर खूब राजनीति की जा रही है । उत्तर प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों को आकर्षित करने में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है और लूलू माल पर राजनीति नहीं करने की अपील की है ।

मोहब्बत में धोखा खाया, उसके भाई से कुटाया, सब कुछ लुटाया, तब जाकर इनको अक्ल आया

Optical Illusions टू टेस्ट योर लव लाइफ, जो आप सबसे पहले देखते हैं वह रिश्तों में आपके दृष्टिकोण को प्रकट करता है

नमाज पढ़ने के बाद शुरू हुआ बवाल

Lulu Mall

बता दें कि Lulu Mall के उदघाटन के बाद से ही इसका विवादों से नाता हो गया है । जहां कुछ दिनों पहले 4 मुस्लिम युवकों द्वारा लूलू माल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था वहीं उसके बाद हिन्दू संगठन के युवकों द्वारा नमाज के बदले हनुमान चालीसा पढ़े जाने की घटना भी सामने आई थी । पुलिस ने नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ने वालों को गिरफ्तार कर लिया है । बता दें कि इस माल के मालिक यूसुफ अली हैं और आरोप लगते रहे हैं कि लूलू माल के ज्यादातर कर्मचारी मुस्लिम हैं ।

Recent Posts