Categories: Viral

रेलवे अफसर की मेज पर बैठा दिखा king cobra; लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

Published by
king cobra

king cobra: किंग कोबरा के बारे में सोचकर ही शरीर मे सिहरन दौड़ जाती है । अत्यंत विषैले इस जीव को सामने देखने के बाद क्या हालत होती है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है । जहां इस महा विषैले जीव को देखकर लोगों की सिट्टी पिट्टी गुम हो जाती है वहीं अब इसको लेकर एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है । दरअसल बात ये है कि कुछ दिनों पहले ये अहिराज एक रेलवे अफसर की केबिन में आ धमके ।

रेलवे स्टेशन के इस केबिन में स्टेशन मास्टर बैठकर लोगों के टिकट काटता था, और आने जाने वाली ट्रेनों को नियंत्रित करता था । हुआ कुछ यूं कि स्टेशन मास्टर अपने काम मे व्यस्त थे कि एक यात्री जो कि केबिन में किसी काम को लेकर आया था उसने केबिन में मशीन के ऊपर king cobra को फन फैलाये बैठे देखा तो उसकी हवा टाइट हो गयी । कोई भी व्यक्ति 5-6 फुट के इस महा विषैले सर्प को अचानक देखकर कैसी प्रतिक्रिया देगा इसकी हम कल्पना कर सकते हैं ।

यात्री ने केबिन मास्टर को सूचना दी

king cobra

खैर यह तो यात्री की बात थी जो केबिन के बाहर खड़ा था जबकि स्टेशन मास्टर जो कि केबिन के अंदर था और अभी तक इस बात से अनजान था कि कुछ ही फ़ीट की दूरी पर साक्षात मौत उसके सामने विराजमान है, वह अपना काम करने में लगा हुआ था। यात्री द्वारा चिल्लाए जाने पर उसे जानकारी हुई तो वह भी डरते हुए उछलकर केबिन के ऊपर जा बैठा। इतने में किसी ने सिग्नल पैनल के ऊपर बैठे विशालकाय किंग कोबरा की फ़ोटो खींच ली जो कि सोशल मीडिया पर आजकल खूब वायरल हो रही है ।

घटना राजस्थान के कोटा की

स्टेशन मास्टर के केबिन में सिग्नल पैनल पर बैठे king cobra की फ़ोटो और वीडियो वायरल होते ही लोग यह जानने को उत्सुक हो गए कि आखिर यह घटना किस जगह की है । जानकारी के लिए बता दें कि किंग कोबरा के रेलवे केबिन में फन फैलाये बैठे हुए की तस्वीर राजस्थान के गवथा रोड स्थित कोटा डिवीजन की है जहां स्थित रेलवे पैनल रूम में किंग कोबरा विराजमान हैं । बता दें कि वह काफी देर तक इसी पोजिशन में बैठे रहे।

वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है । वीडियो वायरल होते ही लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं । जहां king cobra की फन फैलाये बैठे हुए फ़ोटो देखकर ही लोगों के पसीने छूट रहे वहीं लोग पास में फंसे स्टेशन मास्टर को लेकर भी कमेंट कर रहे हैं ।

king cobra

इस स्टेशन पर अक्सर निकलते रहते हैं सांप

कोटा स्थित इस रेलवे पैनल रूम के आसपास रूरल एरिया है जहां से अक्सर सांप निकलकर इधर उधर घूमते रहते हैं । बता दें कि यह स्टेशन राजस्थान के एक जू के पास स्थित है । स्टेशन मास्टर ने बताया कि जंगल एरिया होने के चलते सांप वगैरह यहां आते रहते हैं । उसने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि केबिन में सांप आया हो । उन्होंने कहा कि अक्सर ही सांप यहां केबिन में आते रहते हैं ।

मिलिए 6 साल के गूगल बॉय से इनके पास सबका जवाब है गजब !

Kashmir में आतंकियों की गोली से मारे गए दिलखुश का पार्थिव शरीर पहुंचा पिता ने कहा- काश बिहार में रोजगार

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

1 जून को @Happy help 007 नामक ट्विटर हैंडल से इस खबर को साझा किया गया । रौनक नाम के ट्विटर यूजर ने फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा कि केबिन के पैनल रूम पर किंग कोबरा आकर बैठे हैं हालांकि इससे ट्रेन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा है और ट्रेन अपने नियमित समय पर चल रही हैं । उन्होंने आगे लिखा कि इस रूट से हजारों मेडिकल/ इंजीनियरिंग स्पिरेन्ट्स यात्रा करते हैं ।

king cobra

बता दें कि सोशल मीडिया में यह फोटो आते ही वायरल हो गयी है । आईएएस से लेकर आईपीएस अफसर तक इसे शेयर कर रहे हैं । कुछ यूज़र्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि आज किंग कोबरा इंस्पेशन करने आये हुए हैं तो कुछ ने लिखा कि किंग कोबरा आज अपना टिकट कटाने केबिन में आये हुए हैं । बता दें कि इस फ़ोटो पर लोग जमकर कमेंट्स कर रहे हैं ।

Recent Posts