Jaunpur में लोटे में मिले सोने (Gold) के सिक्के, जानकारी मिलने पर पुलिस ने जब्त कर लिए सिक्के

Jaunpur

Jaunpur: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शौचालय निर्माण के लिेए खुदाई के दौरान ही एक लोटे में सोने (Gold) के सिक्के मिले हैं. सिक्कों की जानकारी जब पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दस सिक्के जब्त भी कर लिए. इस सारे मामले को लेकर पुलिस मजदूरों से  पूछताछ कर रही है.

खुदाई के दौरान जौनपुर में मिले सोने के सिक्के

उत्तर प्रदेश के Jaunpur के मछली शहर में शौचालय के गड्ढे की खुदाई के समय मजदूरों को एक तांबे के लोटे में सोने के सिक्के मिलने की खबर सामने आई है. यह मामला मंगलवार का ही बताया जा रहा है. परिवार के लोगों और मजदूरों ने इसकी भनक किसी को भी नहीं लगने दी. 16 जुलाई को शनिवार को इसकी खबर पुलिस को मिल गई, जिसके बाद पुलिस ने सिक्कों को अपने कब्जे में ले लिया है. सभी सिक्के अंग्रेजी हुकूमत के समय 1889-1912 के बताए जा रहे हैं. पुलिस मजदूरों से अभी भी पूछताछ कर रही है. काफी कुछ मजदूर फरार भी बताए जा रहे हैं.

Jaunpur

खुदाई करने वाले मजदूरों से पुलिस पूछताछ कर रही

जानकारी के मुताबिक, मछली शहर कस्बे के कजीयाना मोहल्ले की नूरजहां पत्नी इमाम अली राइनी के घर में शौचालय के निर्माण के लिए बीते मंगलवार को गड्ढे की खुदाई चल रही थी. चर्चा है कि खुदाई के समय तांबे के लोटे में कुछ सोने के सिक्के मिले, जिसे लेकर मजदूर आपस में झगड़ने भी लगे. परिजन के मुताबिक. मजदूर अपना काम बीच में ही छोड़कर चले गए. अगले दिन फिर मजदूरों ने आकर इन सिक्कों के लालच में खुदाई करना शुरू कर दिया. इसी बीच किसी मजदूर ने राइन के बेटे को सोने के सिक्के मिलने की बात बता दी.

राइन का बेटा काम कर रहे मजदूरों से सिक्का मांगने लगा तो मजदूरों ने उसे एक सिक्का भी दिया. बुधवार की शाम होते होते घटना की जानकारी पुलिस तक भी पहुंच गई. प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मजदूरों से भी पूछताछ की. मजदूरों ने पहले तो ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया, लेकिन पुलिस ने सख्ती की तो उन्होंने सोने के सिक्के मिलने की बात को स्वीकार कर ली.

देखिए कैसे एक लड़का जमीन के नीचे गुफा बनाकर, उसके अंदर रियाज करता हैं क्योंकि मकान नहीं है

भारत की अंजली को पाकिस्तान की सूफी से हुआ प्यार, ऐसी है दोनों की लव स्टोरी

Jaunpur

सभी सिक्के अंग्रेजी हुकूमत के टाइम के बताए जा रहे

मजदूरों ने पुलिस को सोने के 9 सिक्के दिए और एक सिक्का मकान मालकिन ने भी दिया. कुल 10 सिक्के पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए है. तांबे के लोटे में कितने सिक्के थे. अभी तक यह बात साफ नहीं हो पाई है. पुलिस मजदूरों से पूछताछ भी कर रही है. मछली शहर के क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने बताया है कि मैं मौके पर गया था. मजदूरों ने कुल 10 सिक्के मिलनेे की बात उनको बताई है. सभी सिक्कों को सरकारी खजाने में जमा भी कर दिया गया है और अभी मजदूरों से पूछताछ भी जारी है.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts