Categories: News

CM Yogi Adityanath ने दो लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, मॉब लिंचिंग का शिकार हुए मुस्लिम युवक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

Published by
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: प्रदेश के कुशीनगर में मुस्लिम युवक की मॉब लीचिंग मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार को दो लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद से कुशीनगर में मुस्लिम युवक बाबर अली ने जश्न मनाते हुए मिठाईयां बांटी थी। जिसके बाद से उसकी उसी समुदाय के लोगों ने ही हत्या कर दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश में यह कहा कि इस मामले की जांच सही तरीके से होनी चाहिए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है।

पूरा मामला क्या है??

बता दें कि कुशीनगर के रामकोला खाने के कटघरही गांव में 20 मार्च को चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद से मिठाई बांटने तथा जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक बाबर अली जो कि 25 साल का था उसी के समुदाय के पड़ोसियों ने जमकर पिटाई की। जिसके बाद से 25 मार्च को लखनऊ में इलाज के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई। जब शव गांव पहुंचा तो रविवार को परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

उन्होंने ये भी बताया कि कुशीनगर के नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी विधायक पीएन पाठक तथा अन्य अधिकारी वहां पहुंच गए हैं एवं परिजनों को समझाया। जिसके बाद से वह शव को दफनाने के लिए राजी हो गए हैं।

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.



अधिकारियों के मुताबिक मृतक की पत्नी फातिमा खातून की शिकायत पर पुलिस ने 21 मार्च को ही चार लोगो अजीमुल्ला, सलमा, ताहिद और आरिफ के खिलाफ संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज करा दो आरोपियों आरिफ और ताहिर को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि बाकी की तलाश अभी भी जारी है।

भाजपा के नेता पीएम पाठक के लिए प्रचार करता था.



CM Yogi Adityanath रिपोर्ट के मुताबिक बाबर विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता पीएन पाठक के लिए प्रचार करता था तथा पार्टी की जीत के दिन उसने न सिर्फ पटाखे फोड़े थे। बल्कि मिठाइयां भी बांटी थी। के बाद से पड़ोसी बहुत नाराज हो गए तथा उसे जान से मारने की धमकी भी देने लगे।

भारत के लिए Gold Medal जितने के बाद ये खिलाडी क्यूं कूड़ा बिनने को मजबूर हैं

10वीं फेल ऑटो ड्राइवर रंजीत सिंह राज की जयपुर से स्विटजरलैंड तक की यात्रा, गाइड बनें और बदली जिंदगी

पियन पाठक ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा


CM Yogi Adityanath रिपोर्ट के अनुसार 20 मार्च को बाबर कि पड़ोसियों ने उसे उसके घर में घेरकर डंडे से पीटना शुरू कर दिया तथा जब वो खुद को बचाने के लिए छत पर चढ़ गया तो उन्होंने उसे वहां से नीचे फेंक दिया। हालांकि बाबर के भाई चंदे आलम तथा पत्नी फातिमा ने यह बताया कि वह पड़ोसियों से सुरक्षा के लिए कई बार पुलिस तथा अन्य अधिकारियों के पास गए। लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। भारतीय जनता पार्टी विधायक पीएन पाठक ने यह कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा तथा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।

बाबर अली की मृत्यु 25 को हुई.



CM Yogi Adityanath गौरतलब है कि पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप वर्मा ने यह कहा कि 21 मार्च को बाबर अली को पीटकर घायल करने का मामला दर्ज किया गया था एवं 25 मार्च को ही उसकी मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा बाकी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

CM Yogi Adityanath

Recent Posts