Categories: तकनिकी

ये है 15,000 ₹ से कम कीमत में बेहतरीन Smartphones, आपको देंगे वैल्यू फॉर मनी..

Smartphones

Smartphones: जून 2022 में 15,000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ मोबाइल फोन में Realme C35 और Vivo T1 44W शामिल हैं
बाजार में 15,000 रुपये से कम कीमत के कई स्मार्टफोन मौजूद हैं।  Realme, Redmi और Vivo जैसे ब्रांड्स ने हाल ही में भारत में अपना बजट पेश किया।

Vivo T1 44W हाल ही में लॉन्च किया गया सबसे तेज चार्जिंग वाला फोन है।
Realme C35 भरोसेमंद फोन में से एक है और इसे एक पहचान मिली है।
Oppo K10 में अच्छे कैमरे और तेज़ चार्जिंग वाली बैटरी है

पिछले कुछ महीनों में Smartphones कंपनियों ने अपना ध्यान मिड-रेंज सेगमेंट में स्थानांतरित कर दिया है, मुख्यतः क्योंकि फोन पहले की तुलना में अधिक महंगे हो गए हैं।  लेकिन Smartphones की वैश्विक कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद कंपनियों ने एंट्री-लेवल सेगमेंट में पूरी तरह से हार नहीं मानी है।  वे समय-समय पर 15,000 रुपये से कम कीमत में फोन लॉन्च करते रहते हैं।  यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो एक किफायती फोन चाहते हैं।

बाजार में 15,000 रुपये से कम कीमत के कई स्मार्टफोन मौजूद हैं।  Realme, Redmi, और Vivo जैसे ब्रांडों ने हाल ही में भारत में अपने बजट की पेशकश की और हालांकि उनके प्रोसेसर की पसंद अब इस कीमत के आसपास के फोन के समान नहीं है जो कुछ साल पहले आते थे, लेकिन वो आपके पैसे के लिए अच्छे मूल्य पर मिल जाते हैं।  ऐसा इसलिए है, क्योंकि थोड़े कम शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ भी, वे काम पूरा कर लेते हैं और बड़े डिस्प्ले और कई कैमरों के साथ, वे अक्सर ग्राहकों को आकर्षित करते हैं।

हमने जून 2022 में कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन चुने हैं जिनकी कीमत 15,000 रुपये या उससे कम है।

वीवो (Vivo) T1 44W

Smartphones


विवो T1 44W नवीनतम Smartphones है जिस पर आप विचार कर सकते हैं। इसमें फास्ट-चार्जिंग बैटरी दी गई है जिसे आप फोन में प्राथमिकता देते हैं।  Vivo T1 44W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह अपनी 5000mAh की बैटरी को लगभग 28 मिनट में आधा चार्ज कर सकता है।  वीवो T1 44W के अन्य विशिष्टताओं में 6.44-इंच का फुलएचडी AMOLED डिस्प्ले,

एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर, 4GB रैम, 128GB की इंटरनल स्टोरेज, 1TB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज, 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा और 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा शामिल हैं।
वीवो टी1 44डब्ल्यू की कीमत 14,499 रुपये से शुरू होती है और यह फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

रियलमी सी35

Smartphones


Realme की C-सीरीज़ में कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन हैं जो आपको बाज़ार में 15,000 रुपये से कम में मिल सकते हैं।  यही एक कारण है कि रियलमी ने सी-सीरीज़ के फोन लॉन्च करना जारी रखा है, हालांकि यह एक प्रीमियम फोन ब्रांड बनने की राह पर है।  अगर आप अपने फोन में बड़ी बैटरी, बड़ी डिस्प्ले और आकर्षक डिजाइन की तलाश में हैं तो हाल ही में लॉन्च किया गया Realme C35 एक अच्छा विकल्प है।  रियलमी सी35 में 6.6 इंच का फुलएचडी डिस्प्ले है

जिसके ऊपर एक नॉच है।  इस नॉच के अंदर 8-मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि पीछे की तरफ आपको 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा मिलता है।  फोन एक ऑक्टा-कोर यूनिसोक T616 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।  फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

बेस मॉडल के लिए Realme C35 की कीमत 11,999 रुपये है और यह Realme के ऑनलाइन स्टोर और फ्लिपकार्ट से खरीदने के लिए उपलब्ध है।  आप इसे अपने आस-पास की दुकानों से भी खरीद सकते हैं।

किस नेता को अपना DNA चेक करना चाहिए बता रहे हैं Manish Kashyap

इस तस्वीर में बैठा हुआ है सामने  तेंदुआ, शातिर दिमाग वाले भी नही बता पाए; आपको दिखा क्या?

ओप्पो K10

Smartphones


ओप्पो ने मार्च में भारत में अपना पहला K-सीरीज फोन K10 लॉन्च किया था।  जहां कंपनी इस सप्ताह के अंत में इस फोन का 5जी संस्करण लॉन्च करने जा रही है, वहीं के10 उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जिनके लिए फोन का डिजाइन और कैमरे अधिक महत्वपूर्ण हैं।  ओप्पो K10 उसी रेनो ग्लो डिज़ाइन का उपयोग करता है जो आप प्रीमियम रेनो-सीरीज़ के फोन पर देखते हैं और यह बेहद ही आकर्षक है।

इसके अलावा, ओप्पो K10 एक 50-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे के साथ आता है, जिसके पीछे दो और कैमरे हैं और एक 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।  इसमें 33W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।


Oppo K10 की कीमत 14,990 रुपये से शुरू होती है और इसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts