Categories: तकनिकी

Bajaj Chetak ने Range & Features के साथ दी दस्तक, जाने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

Published by
Bajaj Chetak

Bajaj Chetak: बजाज चेतक कंपनी की एक पापुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसे भारतीय बाजार में खूब ज्यादा पसंद किया जाता है। इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के द्वारा आधुनिक तकनीकी पर तैयार किया गया है। इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स के साथ आकर्षक क्लासिक लुक ऑफर करती हैं। अपने सेगमेंट में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बेहतरीन विकल्प है। जिसमें कंपनी लंबी रेंज ऑफर करती है। आज इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी सारी जानकारी हम आपको उपलब्ध कराएंगे।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की दमदार बैटरी

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में कंपनी की एक लोकप्रिय स्कूटर है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 54.4V, 60.4 AH क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है। इसमें लगे Battery pack को 4080 W पावर वाली बीएलडीसी Motor के साथ जोड़ा गया है।

इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगे बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में भी अधिक वक्त नहीं लगता है। इसकी क्षमता भी कंपनी ने बहुत ज्यादा रखी है तथा कंपनी ने इस स्कूटर को वजन के मामले में बहुत हल्का बनाया है। हालांकि इस स्कूटर में उपलब्ध कराए गए ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का यह कहना है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 95 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है।

Bajaj Chetak

Bajaj Chetak Electric Scooter की बाजार में प्राइस

कंपनी के द्वारा ही अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 63 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी उपलब्ध कराई गई है। ये अपनी सेगमेंट की भारतीय बाजार में उपलब्ध एक तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इससे आकर्षक लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को साधारण यूज़ के लिए बहुत ही बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है।

कंपनी जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम ऑफर करती है

बता दें कि इसमें कंपनी जबरदस्त एवं मजबूत ब्रेकिंग सिस्टम भी ऑफर करती है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 1.48 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑन रोड कीमत भी यही है।

किस नेता को अपना DNA चेक करना चाहिए बता रहे हैं Manish Kashyap

क्या आपको पता है कि इमारतों पर क्यों ढका जाता है हरे रंग का कपड़ा? जानिए दिलचस्प बातें

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bajaj Chetak को कंपनी ने रेट्रो स्टाइल लुक दिया है, और इस स्कूटर को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिसमें अर्बन और प्रीमियम शामिल है। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से लेकर 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसके प्रीमियम मॉडल में कंपनी ने फ्रंट Disk ब्रेक्स दिया है और अर्बन मॉडल में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं, इसके अलावा इन दोनों में थोड़ा बहुत कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलता है।

इस स्कूटर में कंपनी ने 4.08kW की क्षमता का ब्रशलेस DC इलेक्ट्रिक मोटर या है और ये 60.3Ah की क्षमता के लिथियम आई-ऑन बैटरी पैक से लैस है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसे सामान्य 5 एम्पीयर के घरेले सॉकेट से कनेक्ट कर चार्ज किया जा सकता है। कंपनी इसकी बैटरी के साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। इसके अलावा इसे 12,000 किलोमीटर या 1 साल, जो भी पहले आए के अंतराल पर सर्विसिंग करानी होती है।








Recent Posts