Categories: सेहत

53 साल की उम्र में इस महिला ने बनाए 6 पैक, abs diet में कभी नहीं खाती ये 3 चीजें

abs diet: Superfit grandma: सुपरफिट दादी नाम से फेमस एंड्रिया सनशाइन की उम्र 53 साल की है और उनकी फिटनेस के आगे काफी पुरुष भी फेल हैं. इस उम्र में भी उनके पास 6 पैक एब्स हैं. वे डाइट में किस तरह की चीज नहीं खातीं और उनका फिटनेस सीक्रेट क्या है? इस बारे में इस पोस्ट में हम जानेंगे.

एंड्रिया सनशाइन की उम्र 53 साल है

अर्नोल्ड श्वाज़नेगर, रोनी कोलमैन और फिल हीथ जैसे कई प्रसिद्ध पुरुष बॉडी बिल्डरों के बारे में आप जरूर जानते ही होंगे। उन्हें देखकर दुनिया में कई लोग प्रेरित हुए और वे एक विश्वस्तरीय बॉडी बिल्डर के रूप में भी जाने गए। कुछ पुरुष और महिलाएं फिट रहने के लिए व्यायाम करते हैं, तो कुछ पेशेवर बॉडी बिल्डर बन जाते हैं।

53 साल की उम्र में भी महिला अभी भी जवान और स्वस्थ दिख रही है।उसके पास सिक्स पैक एब्स हैं और वह है एक पेशेवर बॉडी बिल्डर है। उनका दावा है कि उनकी उम्र के कई लोग उनसे डेट्स (abs diet) पर पूछते हैं। यह महिला कौन है? करती क्या हैं? वह अपने एब्स को कैसे बनाए रखने में कैसे कामयाब रही हैं? इसके बारे में भी जानिए।

6 पैक एब्स वाली ये महिला कौन है

abs diet

NYpost के मुताबिक, 6 पैक एब्स वाली ये महिला का नाम एंड्रिया सनशाइन (Andrea Sunshine) है जो कि लंदन में रहती हैं. वे ब्राजीलियाई और डच मॉडल और प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर भी हैं. वे सुपरफिट दादी नाम से भी काफी फेमस हैं. एंड्रिया के मुताबिक, अक्सर पुरुषों को अच्छी फिटनेस वाली महिलाओं पर क्रश भी होता है.

मेरी फिटनेस काफी अच्छी है इसलिए कई कम उम्र के पुरुष मुझे बाहर डेट पर ले जाने का पूछते रहते हैं. इन पुरुषों में 25 से लेकर 35 उम्र तक के लोग भी शामिल होते हैं. हालांकि एंड्रिया का कहना है कि वे पुरुषों का अंटेंशन पाने के लिए बिल्कुल ऐसा नहीं करतीं बल्कि उन्हें फिट रहने का बहुत शौक है.

8 घंटे करती हैं वर्कआउट

NYPost के मुताबिक, एंड्रिया रोजाना 3 घंटे तक का वर्कआउट करती हैं लेकिन कई बार वे 8 घंटे का भी वर्कआउट कर चुकी हैं. उनकी इसी तरह की कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें इतनी अच्छी बॉडी मिल सकी है. वे वेट ट्रेनिंग से पहले 1 घंटे कार्डियो भी करती हैं, भारी वजन उसके बाद ही उठाती हैं. वे जिम में सिर्फ और सिर्फ अपने वर्कआउट पर ही फोकस रखती हैं.

उन्होंने कई तरह के बॉडीबिल्डिंग कॉम्पिटिशन में भी हिस्सा लिया है, जिसमें उनसे आधी उम्र तक की लड़कियां भी शामिल थीं. एंड्रिया का बताना है कि मैं इस उम्र में भी बहुत अच्छे शेप में हूं, इस बात का मुझे फक्र भी है. मैं घर के काम के अलावा भी कुछ करना चाहती थी इसलिए मैंने फिटनेस में ये नाम कमाया. 

लेती हैं ऐसी abs diet

एंड्रिया के अनुसार, मैं हमेशा अपनी डाइट को हेल्दी ही रखती हूं. abs diet में रोजाना ब्रोकली और हरी सब्जियों का अधिक सेवन करती हूं. इसके अलावा भी प्रोटीन वाले फूड्स भी मेरी abs diet में शामिल रहते हैं. कभी-कभी मैं 3500 कैलोरी तक भी लेती हूं. खुद को हेल्दी और ट्रिम रखने के लिए मैं मीठी सब्जियों से काफी दूर रहती हूं. खाना पकाने में नमक और तेल का उपयोग बिल्कुल भी नहीं करती.

मिलिए 6 साल के गूगल बॉय से इनके पास सबका जवाब है गजब !

रेलवे अफसर की मेज पर बैठा दिखा king cobra; लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

53 की उम्र में फिटनेस का सीक्रेट

abs diet

एंड्रिया सनशाइन ने बताया, मैं हमेशा सिगरेट और धूम्रपान से दूर रहती हैं, उन्होंने आज तक कभी भी स्मोकिंग नहीं की और हमेशा दूसरों को भी स्मोकिंग करने के नुकसान के बारे में बताती हैं. मैं अगर स्मोकिंग कर रही होती तो ऐसी बिल्कुल भी नहीं होती. लेकिन हां मैंने बचपन में एक बार स्मोकिंग की कोशिश की थी.

मुझे पता था कि वह मेरे लिए हेल्दी तो बिलकुल नहीं थी लेकिन बचपन में किसी को इतना पता नहीं हो पाता. एंड्रिया ने आगे बताया, मैं कभी  भी फोटो एडिटिंग नहीं करती हु क्योंकि मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि स्मोकिंग के बिना भी आप कितने फिट रह सकते हैं. मैं हर तरीके की ड्रेस पहनती हूं और उनमें काफी अच्छी भी लगती हूं. 

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts