Categories: News

Richest Sultan in The World: दुनिया के सबसे अमीर सुल्तान के बेटे की शादी, दुल्हन है साधारण घर से, 1788 कमरे वाले महल में भव्य कार्यक्रम

Published by

Richest Sultan in The World: Brunei Prince Abdul Mateen Wedding, ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के बेटे की शादी होने वाली है। सुल्तान हसनल बोलकिया 50 वर्षों से अधिक समय तक ब्रुनेई के राजा रहे हैं।

ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया दुनिया में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले राजा हैं। वह 55 वर्षों से अधिक समय से ब्रुनेई पर शासन कर रहे हैं। उनके बेटे प्रिंस अब्दुल मतीन ब्रुनेई (Prince Mateen Bolkiah’s Love Story ) की शादी हुई है। 32 साल के प्रिंस अब्दुल मतीन और 29 साल की यांग मुलिया अनीशा रोस्नाह की शादी राजधानी बंदर सेरी बेगवान (Bandar Seri Begawan) की एक सोने की गुंबद वाली मस्जिद में हुई है। रोस्ना एक साधारण लड़की है। ये शादी इस्लामिक तरीके से हुई है। इस अवसर पर ब्रुनेई में 10 दिवसीय भव्य उत्सव का आयोजन किया गया है।

प्रिंस मतीन की लव स्टोरी

प्रिंस मतीन के सुल्तान बनने की संभावना कम

प्रिंस मतीन सुल्तान हसनल बोलकिया के 10वें बेटे हैं। जिसके कारण उन्हें ब्रुनेई का सुल्तान बनने में बहुत देर हो गई। उसके सुल्तान बनने और राजगद्दी पर बैठने की संभावना भी कम है. इसके अलावा, अनीशा रोस्ना, जिनकी शादी प्रिंस मतीन से होने वाली है, फैशन और पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी हैं। साथ ही उनके दादा प्रिंस मतीन के पिता के सलाहकार रह चुके हैं।

कहां हुई शादी?

Richest Sultan in The World

32 वर्षीय राजकुमार और 29 वर्षीय यांग मुलिया अनीशा रोस्ना की शाही शादी 1,788 कमरों वाले भव्य महल में हुई है। शादी के बाद रविवार को एक विशाल जुलूस भी निकाला गया था।यह भी कहा जा रहा है कि शादी में भारत और विदेश से शाही मेहमान और वरिष्ठ राजनेता शामिल हुए थे।

ब्रुनेई वायु सेना में पायलट और पोलो खिलाड़ी

Richest Sultan in The World

प्रिंस अब्दुल मतीन वर्तमान में रॉयल ब्रुनेई वायु सेना में हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में कार्यरत हैं। सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। मतीन एक पोलो खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 2017 और 2019 में दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों में ब्रुनेई का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी भावी पत्नी सुल्तान के भरोसेमंद सलाहकारों में से एक, पेहिन दातो ईसा की पोती है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोस्ना ने ब्रुनेई में एक prosperous entrepreneur के रूप में अपनी पहचान बनाई है। अपने फैशन ब्रांड ‘सिल्क कलेक्टिव’ की लीडरशिप करने के अलावा, वह एक करीबी दोस्त के साथ ऑथेंटिकारी नामक एक पर्यटन कंपनी की को-फाउंडर भी हैं।

‘भारत 15 मार्च से पहले मालदीव से अपने सैनिक हटाए…’, तेवर दिखाए राष्ट्रपति मुइज्जू ने

Bhura Dholak जब Ayodhya में पंहुचा, ढोलक पर नाच उठे सभी

‘हॉट रॉयल’

Richest Sultan in The World (Brunei Prince Abdul Mateen)

हालाँकि मतीन (Brunei’s Prince Mateen) के कभी भी सिंहासन पर बैठने की संभावना नहीं है, लेकिन उनके मैटिनी आइडल लुक और सोशल मीडिया पर विशाल फॉलोअर्स ने उन्हें शाही परिवार के सबसे हाई-प्रोफ़ाइल सदस्यों में से एक बना दिया है। उनकी तुलना ब्रिटेन के प्रिंस हैरी से की गई है और उन्हें पहले “हॉट रॉयल” करार दिया गया है।

प्रिंस मतीन ने ब्रिटेन की रॉयल मिलिट्री अकादमी सैंडहर्स्ट में एक officer cadet के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। उस बाद 2019 Southeast Asian Games में पोलो में अपने देश का प्रतिनिधित्व भी किया।

अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति में महत्वपूर्ण भूमिका

Richest Sultan in The World (Brunei Prince Abdul Mateen Wedding)

हालाँकि, पिछले कुछ वर्षों में इसने अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रिंस मतीन अपने पिता के साथ पिछले साल मई में किंग चार्ल्स और रानी कैमिला के राज्याभिषेक में शामिल हुए थे। 2022 में महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

ब्रुनेई के शाही परिवार की संपत्ति – Richest Sultan in The World

Richest Sultan in The World, ब्रुनेई के शाही परिवार की नेटवर्थ यानी कुल संपत्ति करीब $28 बिलियन सेबी अधिक है, जिससे प्रिंस मतीन के पिता, सुल्तान हसनल बोलकिया, जो दुनियाभर में सबसे अमीर राजघरानों में से एक हैं।

Recent Posts