Categories: NewsViral

Azamgarh: 30 हज़ार रुपए गबन करने के आरोप में पूरी पुलिस चौकी पर कार्यवाही, चौकी इंचार्ज समेत 2 निलंबित, 15 लाइन हाजिर

Published by
Azamgarh

पुलिस महकमे में हड़कंप, पूरी पुलिस चौकी पर गिरी गाज

Azamgarh: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में घर से भागी युवती से बरामद 30 हजार रुपए हज़म करने के मामले में पुलिस प्रशासन ने अपने ही महकमे के कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही की है। इस समूचे प्रकरण में पूरी पुलिस चौकी पर ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों का चाबुक चल गया है। जहां चौकी प्रभारी (सब इंस्पेक्टर) और एक कांस्टेबल को निलंबित किया गया है तो वहीं चौकी पर तैनात 15 अन्य आरक्षियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया।

Azamgarh

घर से 30 हजार रुपए और मोबाइल लेकर भागी थी युवती, ग्रामीणों ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के गंभीरपुर थाना क्षेत्र की निवासी एक युवती 2 जुलाई के दिन अपने घर से तीस हजार रुपए नकद और मोबाइल लेकर भाग गई थी। जिसको निजामाबाद थाना के अंतर्गत मक्खनपट्टी डगरा के पास ही कुछ गांव के लोगों ने पकड़ा तथा पुलिस को सूचना दी। सूचना पर फरिहां पुलिस चौकी के चौकी प्रभारी एक आरक्षी के साथ पहुंचे एवं उस युवती को लेकर पुलिस चौकी फरिहां आए।

Azamgarh

फरिहां पुलिस ने गबन किए 30 हजार रुपए

पुलिस ने युवती के पास से तीस हजार रुपए नगद और मोबाइल बरामद किया तथा गंभीरपुर थाने का मामला होने के कारण फरिहां पुलिस ने उसे गंभीरपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। गंभीरपुर पुलिस ने युवती के परिजनों को थाने बुलाकर उसे उनको सुपुर्द कर दिया। युवती ने जब परिजनों को तीस हजार रुपए की बात बताई तब युवती की मां गंभीरपुर पुलिस से पैसों की मांग करने लगी। इस पर गंभीरपुर पुलिस के द्वारा उनको फरिहां पुलिस चौकी भेज दिया गया।

फरिहां चौकी पर बताया गया कि जो भी बरामदगी हुई है उसे गंभीरपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इस प्रकरण को लेकर युवती की मां ने एसपी अनुराग आर्य से गुहार लगाई। एसपी ने जांच के पश्चात त्वरित कार्यवाही करते हुए फरिहां पुलिस चौकी प्रभारी ज्ञानचंद तिवारी व आरक्षी सौरभ पांडेय को निलंबित कर दिया।

13 साल की उम्र में शादी हो रही थी, घर से भाग गईं आज दुनिया की 10 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल

सभी महिलाओं को पता होनी चाहिए ये 5 बैंकिंग स्कीम, जानिये कई फायदे

Azamgarh

एसपी अनुराग आर्य ने की कड़ी कार्रवाई, चौकी प्रभारी निलंबित, 15 आरक्षियों को किया लाईन हाजिर

कार्यवाही के पश्चात भी उन्होंने मामले को दबाए रखा और किसी को भी इसकी जानकारी नहीं होने दी। वहीं एसपी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए फरिहा पुलिस चौकी पर तैनात अन्य सभी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। इस बड़ी कार्यवाही के बाद से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप है।

Recent Posts