Categories: News

Tit For Tat: दरोगा ने काट लिया लाइनमैन का चालन तो, बिजली विभाग ने काटे थाने के 12 अवैध कनेक्शन

Published by
tit for tat

Tit For Tat: धरती पर इंसान एक ऐसा प्राणी है जिसमें हमेशा से ही बदले की भावना रही है। इतना ही नहीं लेकिन इंसान ने हमेशा से बदले की भावना को बढ़ावा भी दिया है। यदि हम में से किसी के साथ अगर कुछ बुरा हो जाता है तो अपने स्तर से हमें से हर एक इंसान चाहेगा कि वह अपने साथ हुए बुरे बर्ताव का बदला जरूर लेगा। वैसे जिनके हाथ में कोई पावर नहीं होता है यानी वह किसी से बदला लेने के लिए सक्षम नहीं होते हैं तो फिर वे बेचारे तो मन मसोस कर ही बैठ जाते हैं ।

लेकिन जो सामने वाले बदला ले सकते हैं सकते हैं, वे चुप बैठ ना गवारा नहीं करते हैं। अब देखे यहां चालान कटने पर ये बिजली विभाग के कर्मचारी चुप नहीं बैठे।

चालान का बदला अवैध कनेक्शन से, इसे कहते हैं

tit for tat बदले की भावना का यह अनोखा मामला यूपी के बदायूं का है, जहां उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी पावर कॉरपोरेशन के लाइनमैन की बाइक का चालान काट दिया। अपने विभागीय कर्मचारी का चालान कटने के साथ ही लाइनमैन और उनके विभाग के साथियों का गुस्सा भी भड़क उठा और उन्होंने इस बात का बदला लेने की ठान ही ली। इसके बाद जो हुआ उसका खामियाजा थाने के लोगों को भुगतना पड़ा। दरअसल, अपने साथी के चालान काटने से रूठे हुए, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पुलिस थाने की लाइन काटने के साथ थाने के एक वैध कनेक्शन को छोड़कर बाकी करीब अन्य 12 अवैध बिजली कनेक्शन भी काट दिए।

हेलमेट नहीं होने पर कटा था लाइटमैन का चालान

tit for tat मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, tit for tat अनोखे बदले का यह विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब सोमवार 28 मार्च को कुंवरगांव बिजली उपकेंद्र के लाइनमैन अजय एक गांव कैली में बिजली की लाइन जोड़ने गए थे। लाइन जोड़कर अजय दोपहर के समय अपनी बाइक से वापस लूट रहे थे। वैसे तो सब कुछ ठीक ही था लेकिन लाइनमैन अजय ने एक गलती ये कर दी थी कि उनके पास हेलमेट नहीं था। अब इसी दौरान कैली गांव के मोड़ पर कुंवरगांव थाने के दरोगा रामनरेश भी उपस्थित थे जो गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। अजय ने हेलमेट नहीं पहना था

इसलिए दरोगा रामनरेश ने उन्हें रोका। अजय ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वह पावर कॉरपोरेशन के लाइनमैन हैं और कुंवरगांव बिजली उपकेंद्र पर तैनात किए गए हैं। साथ ही अजय ने ये भी बताया कि वह लाइन जोड़कर ही लौट रहे हैं। tit for tat लाइनमैन अजय ने अपनी तरफ से दरोगा रामनरेश को कन्वेंस करने के काफी प्रयास किए लेकिन दरोगा टस से मस नहीं हुए और उनकी एक नहीं सुनी।

खफा हुए बिजली कर्मचारियों ने वीडियो बनाकर काट दिए कनेक्शन

tit for tat

दरोगा की इस हरकत से नाराज़ अजय ने बिजली उपकेंद्र पहुंचकर अपने साथ हुई इस घटना के बारे में जेई सतीश चंद्र समेत अपने बाकी साथियों को खबर की थी। चालान काटने की बात सुनकर ही बिजली विभाग के कर्मचारी भड़क उठे। इसके बाद वे सभी कुंवरगांव थाने के बिजली कनेक्शनों की जांच पड़ताल में लग गए। इस जांच में उन्होंने पाया कि कुंवर गांव थाने में करीब दर्जनभर बिजली कनेक्शन अवैध हैं। अब बिजली कर्मचारियों को कुछ ऐसा ही मौका तो चाहिए था।

एक पल की भी देरी किए बिना बिजली विभाग के कर्मचारी थाने पहुंचे और थाने के सभी अवैध कनेक्शन काट दिए। इतना ही नहीं बिजली के कर्मचारियों ने पुलिस थाने वालों से बदला लेने के लिए कमाल का करतब अपनाया और थाने की लाइन काटने से पहले और लाइन काटते समय की वीडियो भी बनाई। इन वीडियो क्लिप्स को बिजली विभाग के अधिकारियों को भेज दिया।

3 बच्चे गरम सब्जी की कढ़ाई में गिर गए, Mid-day Meal का खाना बन रहा था

फ्लाइट में बदला बैग, बंदे ने गलती से हैक की Indigo एयरलाइन्स की वेबसाइट

पुलिसकर्मी और बिजली कर्मचारियों के बीच शुरू हुई इस जंग को लेकर कुंवरगांव के एसडीओ विपिन मौर्य का कहना है कि उन्हें दरोगा और लाइनमैन बीच हुए किसी प्रकार के विवाद का इल्म नहीं है। उन्हें सब स्टेशन के कर्मचारियों द्वारा ही पुलिस थाने की लाइन और कनेक्शन काटने की वीडियो भेजी गई है। एसडीओ विपिन मौर्य के मुताबिक थाने में सिर्फ एक ही कनेक्शन वैध मौजूद था, उसे छोड़कर बाकी अन्य सभी अवैध कनेक्शनों को बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा काट दिया गया है।

tit for tat

Recent Posts