Categories: मनोरंजन

भारत में फिर से लांच होगा tik tok, यूजर्स में देखी गई खुशी की लहर, पढ़िये क्या है पूरी खबर

Published by
tik tok

tik tok: आप सभी को अच्छी तरीके से पता है कि आधे से अधिक दुनिया आज सोशल मीडिया पर है,सोशल मीडिया पर तमाम ऐसे ऐप है जो पब्लिक के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं, ऐसा ही एक एप टिक टॉक था जो पब्लिक के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रिय था लेकिन कुछ कारणों से इसे हाल ही में बैन कर दिया गया था.

लेकिन अभी खबर आ रही है कि भारत में tik tok ऐप फिर से लांच होने जा रहा है, ऐसी खबर आने के बाद से लगातार टिक टॉक यूजर्स में खुशी की लहर देखी जा सकती है।
भारत में टिक टॉक बैन क्यों हुआ और इसकी वापसी कैसी होगी इस पर पूरी खबर आपको विस्तार से बताएंगे अतः आप हमारे साथ अंत तक बने रहे।

जानिए क्या था tik tok का प्रयोग

वैसे तो आप सभी tik tok के बारे में जानते ही होंगे लेकिन कुछ चीजें हैं जो शायद आपको ना पता हो इसलिए मैं आपको बताना चाहता हूं, टिक टॉक की पैरंट कंपनी का नाम बाइट डांस है और इसी के मुताबिक टिक टॉक का प्रयोग अपने विभिन्न प्रकार की कलाओं को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए किया जाता था.

जिसमें मुख्य कला थी डांस। लोग अपना डांस टिक टॉक पर अपलोड करते थे जिसके बाद वह पूरी दुनिया में आग की तरह फैल जाता था. इसके अलावा कुछ लोग अपनी शेरो शायरी व पेंटिंग तथा मजाकिया शार्ट स्टोरीज का प्रदर्शन भी टिक टॉक पर किया करते थे, इस लिहाज से टिक टाक भारत के युवाओं के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रिय था।

2020 में tik tok पर लगा था बैन

tik tok

टिक टॉक एक चाइनीस एप था जिसके काफी दुष्प्रभाव देखने को मिल रहे थे ,तमाम कारणों के चलते भारत सरकार ने सन 2020 में 50 से अधिक चीनी एप्स को प्रतिबंधित कर दिया था.

इन एप्स में बहुचर्चित पब्जी और टिक टॉक भी शामिल थे ,हालांकि कुछ समय पहले पब्जी भारत में वापसी कर चुकी है लेकिन टिक टॉक की अब तक वापसी नहीं हो पाई है और अब टिक टॉक भी पब्जी के रास्ते पर चलकर भारत में वापसी की योजना बना रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही टिक टॉक फिर से भारत में अपनी जड़े जमा लेगा।

पार्टनर की तलाश कर रही है बाइट डांस कम्पनी

tik tok

आपको बता दें कि अगर टिक टाक को भारत में वापस आना है तो उसको भारत के आईटी रूल्स को फॉलो करना होगा और अपना डाटाबेस भारत में ही स्थापित करना होगा, इस हेतु टिक टॉक की पैरंट कंपनी बाइट डांस भारत में अपने एक पार्टनर की तलाश कर रही है. यह पार्टनर भारत में टिक टॉक के लिए अपनी तरफ से कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा तथा उसका डेटाबेस स्थापित करेगा और उसी के माध्यम से टिक टॉक एप संचालित होगा।

बता दें कि इस संदर्भ में हीरा नंदनी ग्रुप से बातचीत चल रही है यह ग्रुप yotto इंफ्रास्ट्रक्चर सलूशन नाम से अपनी सर्विस देता है,अगर सारी बातें सही होती हैं तो इस ग्रुप के सहयोग से और इस ग्रुप के पार्टनरशिप में टिक टॉक ऐप बहुत जल्द भारत में फिर से लांच कर दिया जाएगा।

मिलिए 6 साल के गूगल बॉय से इनके पास सबका जवाब है गजब !

बंद हो जाएंगे ₹10 वाले जूस और Soft Drink, कंपनियों की बढ़ी टेंशन..

अबकी बार tik tok को फेस करनी होंगी बड़ी समस्याएं

tik tok

भले ही टिक-टॉक भारत में आने के लिए काफी उत्साहित है लेकिन अब यह भारत पहले वाला भारत नहीं है, अब यहां पर स्थापित होने के लिए टिक टॉक को काफी मेहनत करनी पड़ेगी और उसे अपने कई प्रतिद्वंदियों से प्रतिस्पर्धा भी करनी पड़ेगी। बता दें कि टिक टॉक का मुकाबला करने के लिए इस बार चिंगारी और MX Taka tak ऐप काफी मजबूती के साथ खड़े हैं। इसके अलावा जो काम टिक टॉक करता था.

वह काम इंस्टाग्राम और फेसबुक की रील्स भी कर रही हैं,इसलिए भारत में ऐसे कई एप पहले से ही स्थापित हो चुके हैं जो वही काम करते हैं जो टिक टॉक करता था,इसलिए टिक टॉक का इस बार भारत में स्थापित हो पाना इतना आसान नहीं है जितना पहले था। बहरहाल कंपनी जल्द ही भारत वापसी की तैयारी कर रही है जो भी होगा हम आपको सूचित करेंगे तब तक आप हमारे साथ बने रहे।

Recent Posts