Categories: मनोरंजन

Funny Answer Sheets: आंसर शीट में बच्चों ने कुछ ऐसे लिखे जवाब, पढ़कर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

Funny Answer Sheets

Funny Answer Sheets: आपको पता ही होगा अक्सर बच्चे एग्जाम में क्या क्या लिखकर आ जाते हैं. यह बात तो जो एग्जाम देता है और जो चेक करता है वही ज्यादा जनता है कि कॉपी में क्या लिखा है. आपको बता दें, इन दिनों 10वीं और 12वीं के आंसरशीट्स चेक की जा रही हैं. इसमें कुछ सवालों के तो ऐसे जवाब मिल रहे हैं जो आंसरशीट चेक करने वालों के चेहरे पर भी हंसी ला देते हैं. मगर हंसी के साथ ही ये ऐसा लिखने वालों के स्टूडेंट्स के भविष्य पर भी सवाल पैदा करता है. अगर आप आंसरशीट में कुछ भी ऐसा लिखकर आएंगे तो आपके आगे भविष्य में क्या होगा ये आप ही जान सकते हैं.

दरअसल, हरियाणा बोर्ड के एग्जाम के बाद 3 अप्रैल से गुड़गांव के 4 सेंटरों में इन दिनों 10वीं और 12वीं क्लास की मार्किंग चल रही है. इसमें कुछ कॉपियां इस तरह मिली हैं, जिनमें छात्रों ने शायरी और चुटकुले तक लिख डाले हैं. कुछ ने कई सवालों के जवाब में पंजाबी गाने भी लिखे हैं. केवल एक ही सवाल में नहीं बल्कि कई तरह के सवालों के जवाब में बच्चों ने गाने लिखे हैं.

Funny Answer Sheets

जैकबपुरा गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में भी 10वीं की मार्किंग अभी चल रही है. स्कूल की मार्किंग कंट्रोलर दीपमाला ने बतलाया है कि अभी तक मार्किंग में कई कॉपियां ऐसी सामने आई हैं, जिसमें छात्रों ने चुटकुले और गीत भी लिखे हैं. ऐसा करने से बच्चों को लगता है कि उन्हें नंबर मिल जाएंगे, मगर ऐसा होता बिल्कुल नहीं है. बल्कि इससे कई बार उनके मार्क्स और भी कट जाते हैं.

शुरू के जवाब सही मगर बाद में लिखे पंजाबी गाने

बसई गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के साइंस के शिक्षक अशोक कुमार ने बतलाया कि उनके पास एक ऐसी कॉपी आई है जिसमें छात्र ने 4 सवालों के जवाब गानों में लिखे थे. इसमें एक 5 नंबर का सवाल और बाकी तीन 2-2 नंबर के सवाल थे. उसके बाद आगे गीत लिख दिए गए.

Funny Answer Sheets

बेटी के पास से मिला है 50 करोड़ कैश जबकि मां रहती है इस जर्जर मकान में, ऐसी है ‘कैश क्वीन ‘ की कहानी

13 साल की उम्र में BBC की एंकर, और Motivational Speaker Janhavi की बातों से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं

पेपर में पास करने की रिक्वेस्ट

Funny Answer Sheets, फिजिकल एजुकेशन जैसे बिल्कुल आसान पेपर में भी छात्रों ने शिक्षकों से पास करने की गुहार तक लगाई है. 10वीं की मार्किंग में ही एक ऐसी कॉपी आई है, जिसमें छात्र ने 60 नंबर के पेपर में बहुत अच्छे तरीके से सवालों के जवाब दिए और बच्चा इसमें पास भी है. इसके बावजूद भी आखिरी में बच्चे ने शिक्षक से उसे पास करने की गुहार भी लगाई है.

शायरी से दिया जवाब

सोशल स्टडी के पेपर में छात्रों ने कई सवाल के जवाब शायरी में दे दिए हैं. इस पेपर में बच्चे ने शुरुआत में सवाल का जवाब सही से दिया है मगर बीच-बीच में शायरी के साथ इसका जवाब दिया.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts