Categories: राजनीती

Sanjay Raut: “महाराष्ट्र का ओवैसी” वाले बयान के बाद मनसे ने दी संजय राउत को धमकी, लगाए पोस्टर

Published by
Sanjay Raut

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में इन दिनों लाउडस्पीकर-अजान विवाद चरम पर है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब महाराष्ट्र की राजनीति में इससे सम्बंधित मुद्दे मीडिया में न उछाले जाते हों। जहां मनसे( महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले दिनों मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह किया था वहीं राज्य सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था कि यदि 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाये गए तो मनसे समूचे महाराष्ट्र के मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर से करवाएगी। जहां मनसे प्रमुख राज ठाकरे की इस घोषणा को उनके महाराष्ट्र राजनीति में सक्रिय होने की तरफ देखा जा रहा है

वहीं हाल ही में राज्यसभा सांसद और शिवसेना प्रवक्ता Sanjay Raut ने इस विवाद को हवा देते हुए राज ठाकरे को “महाराष्ट्र का ओवैसी” बता दिया। शिवसेना प्रवक्ता Sanjay Raut ने हाल ही में बयान दिया था कि राज ठाकरे बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी के लिए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने काम किया और पुनः सरकार बनवाई वैसे ही बीजेपी महाराष्ट्र में राज ठाकरे को इस्तेमाल कर रही है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के इस बयान के बाद मनसे कार्यकर्ता भड़क गए और आज सुबह शिवसेना के मुखपत्र सामना अखबार के दफ्तर के बाहर पोस्टर लगा दिए जिनमे संजय राउत को धमकी दी गयी है ।

क्या कार एक्सीडेंट फिर से दोहराया जाना चाहिए- मनसे

Sanjay Raut

बता दें कि आज सुबह ही मनसे कार्यकर्ता सामना के दफ्तर जा पहुंचे और एक बड़ा पोस्टर दफ्तर के बाहर लगा दिया ।इस पोस्टर में सबसे ऊपर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लिखा है जबकि उसके ठीक नीचे एक पलटी हुई गाड़ी की तस्वीर है। यह गाड़ी शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद Sanjay Raut की है जो कुछ समय पहले मनसे कार्यकर्ताओं ने पलटा दी थी। उसी की याद दिलाते हुए चेतावनी स्वरूप मनसे कार्यकर्ताओं ने उस पलटी पड़ी कार की तस्वीर पोस्टर में छपवाई है ।

पोस्टर में इसके नीचे मनसे प्रमुख राज ठाकरे की चेतावनी देती हुई आदमकद तस्वीर है । मनसे कार्यकर्ताओं ने इसके नीचे लाल रंग से बड़े बड़े अक्षरों में छपवाया है– क्या इसे फिर से दोहराया जाना चाहिए?

Sanjay Raut

बता दें कि मनसे द्वारा यह धमकी भरा पोस्टर सामना के दफ्तर के बाहर लगाने का कारण संजय राउत द्वारा कल मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ उनके आपत्तिजनक बयान दिए जाने की वजह से है जिसमे उन्होंने मनसे प्रमुख राज ठाकरे कल महाराष्ट्र का ओवैसी कहा था । मनसे कार्यकर्ताओं ने पोस्टर में संजय राउत को धमकाते हुए लिखा है,” आपने ओवैसी किसे कहा? संजय राउत अपना लाउडस्पीकर बन्द कर लीजिए पूरा महाराष्ट्र आपके लाउडस्पीकर की वजह से परेशानियों का सामना कर रहा है ।

पोस्टर में उन्होंने आगे लिखवाया है कि अपना लाउडस्पीकर(मुंह) बंद कर लें वरना हम इसे मनसे स्टाइल में बंद कर देंगे। कुछ साल पहले की कार दुर्घटना याद है या नहीं!

पुलिस ने हटवाया पोस्टर

Sanjay Raut

हालांकि मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार सुबह शिवसेना के मुखपत्र सामना के दफ्तर के बाहर लगाए गए आपत्तिजनक टिप्पणी वाले पोस्टर को महाराष्ट्र पुलिस ने थोड़ी ही देर बाद हटा दिया गया है। परंतु महाराष्ट्र की सियासत गर्म हो उठी है ।बताया जा रहा है कि शिवसेना और मनसे के बीच जारी वाक युद्ध आगे बड़ा रूप ले सकता है ।

विवादों को हवा देकर सियासत के केंद्र में आना चाहते हैं राज ठाकरे

बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा उग्र हिंदुत्व को बढ़ावा देने की राजनीति महाराष्ट्र के लिए नई बात नहीं है । उन्होंने पहले भी बाला साहेब की तरह कट्टर हिंदुत्व की राह अपनाई है । वर्तमान में जारी लाउडस्पीकर-अजान विवाद इसी सियासत का एक हिस्सा है । राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक राज ठाकरे कट्टर हिंदुत्व की राजनीति कर महाराष्ट्र राजनीति में शिखर पर आना चाहते हैं यही कारण है कि वह बार- बार हिन्दू-मुस्लिम मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं ।

Chaat King Hardayal Maurya जब किसी के घर पर पोछा मारते थे, सुनिए पूरी कहानी

डिप्टी जेलर के सभासद पति का अश्लील वीडियो वायरल… महिला कैदियों को शिकार बनाने का आरोप

आज शाम लेंगे हनुमान आरती में हिस्सा

बता दें कि लाउडस्पीकर विवाद के बीच पिछले दिनों मनसे प्रमुख ने घोषणा की थी कि वह हनुमान जयंती के दिन महाआरती में शामिल होंगे । महाआरती का यह कार्यक्रम पुणे के खालकर चौक के मारुति मन्दिर में आयोजित होना है ।मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों को सामूहिक हनुमान आरती में शामिल होने का आग्रह किया गया है ।

Recent Posts