Categories: News

PM Modi ने Khel MahaKumbh 2022 का किया उद्घाटन, बोले- मुझे देश की युवा शक्ति पर पूरा भरोसा है

Published by
PM Modi ने Khel MahaKumbh 2022

PM Modi: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इसी बीच शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ 2022 का उद्घाटन किया। शनिवार को सुबह इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दहेगाम में रोड शो भी किया था। हालांकि उद्घाटन के बाद से प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहा कि भीड़ हमें यह बता रही है कि आप सब आसमान छूने को तैयार हैं।

PM Modi

मंत्री ने कहा-गुजरात का नौजवान आसमान छूने के लिए तैयार हैं



दरअसल खेल महाकुंभ के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहा कि मेरे सामने युवा जोश का यह सागर, यह उमंग साफ यही बता रही है कि गुजरात का नौजवान आसमान छूने के लिए तैयार है। यह न केवल खेलों का महाकुंभ है बल्कि यह गुजरात की युवा शक्ति का भी महाकुंभ है। मैं आप सभी युवाओं को एक 11वें खेल महाकुंभ के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल को भी इस भव्य आयोजन के लिए बधाई दी.



पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं गुजरात सरकार को विशेष रुप से यशस्वी सीएम भूपेंद्र भाई पटेल को भी इस भव्य आयोजन के लिए बधाई देता हूं। कोविड-19 की वजह से 2 साल तक खेल महाकुंभ पर ब्रेक लगा रहा। लेकिन भूपेंद्र भाई ने जिस भव्यता के साथ इसका आयोजन शुरू किया, उसने युवाओं में एक नया जोश भर दिया है।

कैसे बन गए सीएम योगी आदित्यनाथ, क्या कह रहे Manish Kashyap

दहेज नहीं मिला तो शादी के मंडप में नहीं पहुंचा आर्मीमैन दूल्हा, अब धरने पर बैठी दुल्हन

PM Modi

देश का नाम रोशन करेंगे इस महाकुंभ से निकले खिलाड़ी

प्रधानमंत्री ने यह कहा कि 16 खेलो तथा 13 लाख प्रतिभागियों के साथ 2010 में शुरू हुए खेल महाकुंभ में आज 36 सामान्य खेल तथा 26 पैरा खेल शामिल है। पीएम मोदी ने यह कहा कि खेल के इस महाकुंभ से निकलने वाले युवा ओलंपिक, एशियन गेम्स तथा कॉमनवेल्थ शहीद दूसरे वैश्विक खेलों में भारत का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा जो खेल की दुनिया में देश का वर्चस्व स्थापित करेंगे ऐसी प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस महाकुंभ से निकलेंगे।



Recent Posts