Categories: क्रिकेट

PAK vs WI: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

PAK vs WI

PAK vs WI: बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार रात को चल रहे वनडे मुकाबले में अपने करियर का 17वां शतक जड़ दिया और टीम की जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई। अपनी इस पारी के दम पर ही उन्होंने  वनडे क्रिकेट में बतौर कप्तान 1000 रन भी पूरे किए।

पाकिस्तान ने बुधवार रात वेस्टइंडीज (Pak vs WI) को तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI series) के पहले ही मुकाबले में 5 विकेट से पटखनी दे दी। मेजबान टीम की इस जीत में बहुत ही अहम भूमिका कप्तान बाबर आजम ने निभाई जिन्होंने 103 रनों की बेहद शानदार पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 17वां शतक भी जड़ दिया।

पाक कप्तान ने इस पारी के साथ बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1000 रन पुरे कर लिए

PAK vs WI

इस शतकीय पारी के साथ ही पाकिस्तानी कप्तान ने इतिहास रचने के साथ-साथ भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के सालामी बल्लेबाज शे होप के शतक के दम पर 305 रनो का बड़ा स्कोर खड़ा किया, इस स्कोर कोे 4 गेंदें शेष रहते हुए पाकिस्तान ने हासिल कर लिया।

मुलतान में 14 साल के बाद इस मुकाबले के द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और इसके साथ ही कप्तान बाबर आजम ने अपने फैंस (Fans) का स्वागत अपने शतक के साथ किया। पाक कप्तान ने इस पारी के साथ बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं, इस बड़े आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग ली और इसके साथ ही वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान भी बन गए हैं।

5 साल की उम्र तक गूंगी थी दो बहने, फिर जब आवाज आई तो सरस्वती गले में विराजमान हो गई

देश में कब से फर्राटे भरेगी बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री ने बताई डेट

कैसा रिकॉर्ड टूटा है

PAK vs WI

यह रिकॉर्ड इससे पहले भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1000 रन बनाए थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर एबी डी विलियर्स (18), केन विलियमसनन (20) और एलिस्टर कुक (21) हैं।

बाबर आजम ने इसी के साथ इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक भी लगाई है। वनडे क्रिकेट में बाबर का यह लगातार तीसरा शतक है। पाकिस्तान के कप्तान ने वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टू बैक शतक बनाए थे। वहीं इससे पहले उन्होंने 2016 में शतकों की हैट्रिक लगाई थी जब कैरेबियन टीम के खिलाफ  बैक टू बैक उन्होंने तीन 100 से अधिक रन बनाए थे।

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts