Categories: राजनीती

Neha Singh Rathore: बिहार की बिटिया बनी यूपी की बहुरिया यूपी में ‘का बा’ को लेकर छाई थी सुर्खियों में.

Published by
Neha Singh Rathore

Neha Singh Rathore: यूपी में का बा वाली बीटिया अब यूपी में ही आ गई है. जी हां हम बात करे रहे हैं नेहा सिंह राठौर की.यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी में काबा वाली भौजाई ने खूब सुर्खिया बंटोरी और विरोधियों को बोलने का खूब मौका दिया, लेकिन जब सत्ता पर काबिज दोबारा योगी सरकार हो गई तो इनका काबा निकल गया और गायब हो गई और आखिरकार अंत में भैजाई को यूपी में ही शादी करना पड़ा वो भी अंबेडकर नगर वाले भईया जी के साथ.

Neha Singh Rathore

उत्तर प्रदेश की बहू बनी नेहा

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ‘यूपी में का बा’ गाकर सुर्खियां बंटोरने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर अब उत्तर प्रदेश की बहू बन गई हैं. Neha Singh Rathore की शादी 21 जून को अंबेडकरनगर के रहने वाले हिंमाशु सिंह से लखनऊ के थीम पार्क में हुई इस शादी से मीडिया और नेताओं को दूर रखा गया. हिमांशु और नेहा की सगाई पिछले साल हो गई थी.

सूर्यकान्त पाण्डेय के पुत्र हिमांशु सिंह मूल रूप से अम्बेडकरनगर के थाना महरुआ के गांव हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं. यह शादी जून 2021 में होने वाली थी. हालांकि कोविड19 ने ऐसी दस्तक दी कि उनके होने वाले पति हिमांशु की मां उषा सिंह कोरोना वायरस की चपेट में आ गई और उनका निधन हो गया. जिसके बाद शादी टल गई थी.

Neha Singh Rathore

कौन है Neha Singh Rathore?

Neha Singh Rathore का जन्म 1997 में हुआ था.और वह बिहार के जिले कैमूर की रहने वाली हैं. साल 2018 में नेहा सिंह राठौर ने अपने सिंगिंग करियर की शुरूआत की थी, और वह लोकगीत गाती हैं. इतना ही नहीं वह इसके साथ ही वे सामाजिक मुद्दों पर गीत गाती है. बहुत कम वक्त में उन्होंने भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बना ली है.


उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान नेहा का ‘यूपी में का बा’ काफी फेमस हुआ था. और इस गाने के पहले पार्ट को यू-ट्यूब पर 8 मिलियन से अधिक व्यू मिल चुका है. इसके बाद नेहा ने ‘यूपी में का बा’ के दो और पार्ट बनाए थे, जिसके व्यूज भी मिलियन में हैं. औऱ नेहा यूपी चुनाव के दौरान काफी फेमस हुईं थीं. बता दें…बिहार में जन्मीं नेहा सिंह राठौर ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कानपुर विश्वविद्यालय से की है.

चंबल के बिहड़ में मिलिए एक साथ, 23 गोली मारने वाली सबसे हसीन डाकू से

Dogs बन गए बैलून प्लेयर, बाकायदा टीम बनाकर गुब्बारा गेम खेलते दिखें

कौन हैं हिमांशु सिंह?

हिमांशु सिंह…..अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके का मूल निवासी हैं. बता दें, हिमांशू के पिता सूर्यकांत सिंह इलाहाबाद यानी कि प्रयागराज स्थित टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में बतौर सीनियर सेल्स ऑफिसर काम कर चुके हैं, और अब पेंट का कारोबार कर रहे हैं. हिमांशु ने अपने दसवीं तक की पढ़ाई अम्बेडकरनगर से ही की है और फिर आगे की पढ़ाई प्रयागराज से की. और यहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गए थे. जिसके बाद वह साल 2018 में दिल्ली में कोचिंग से जुड़े और लेखन का काम करते हैं

कहते है ना किसी से नफरत करो तो उसना ही करो मिलने पर नजर तो मिला सके. ऐसा ही कुछ हाल है हुआ होगा नेहा जी के साथ. वो भी यही कहती फिर रही थी यूपी में का बा और आखिरकार उनको यूपी में ही जीवन साथी खोजना पड़ा, यानि बिहार वाली भौजाई अब यूपी में आ गई है.

Recent Posts