Categories: राजनीती

Modi Ji’s Jumlacracy: क्या है “मोदी जी का जुमलाक्रेसी” ट्विटर पर चल रहा ट्रेंड

Published by

Modi Ji’s Jumlacracy: सोशल मीडिया के समय में जनता का मनोभाव सबसे पहले सोशल मीडिया पर ही दिखता है। खासकर प्रतिदिन सोशल मीडिया पर होने वाले ट्रेंड में, सोशल मीडिया पर आज का जो ट्रेंड है। वह काफी हैरान कर देने वाला है। क्योंकि इसकी टैगलाइन है, #मोदी जी का जुमलाक्रेसी । इस ट्रेंड पर लोग क्या-क्या बातें कर रहे हैं..? यह आज हम आपको इसलिए, बताने वाले हैं। ताकि आप समझ सके कि लोग ऐसा क्यों कह रहे हैं, अतः आप इस पूरे लेख को ध्यान से पढ़ें, जिससे आप इस ट्रेंड को समझ सके।

जो कहते हैं, वह नहीं करते

Modi Ji’s Jumlacracy

मोदी जी का जुमलाक्रेसी, ट्रेंड में खुद को सम्मिलित करते हुए एक यूजर ने मोदी जी की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा कि जो कहते हैं। वह नहीं करते इसका सीधा सा अर्थ यह निकल रहा है। कि वह यह कहना चाह रहा है। कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वह नहीं करते और इस प्रकार वह मोदी जी को अप्रत्यक्ष रूप से झूठा कह रहा है। और उशपर झूठ बोलने का आरोप लगा रहा है।

प्रधानमंत्री व गृहमंत्री की गिरफ्तारी की मांग

Modi Ji’s Jumlacracy

आपको आश्चर्य होगा, यह जानकर कि ट्विटर पर आज बहुत सारे लोग ऐसे हैं। जो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। अपने ट्रेंड में इन लोगों ने कुछ तस्वीरें पोस्ट की है। और ट्विटर पर लिखा है, कि प्रधानमंत्री और अमित शाह को गिरफ्तार करो। इन लोगों के मन में ऐसी भावनाएं क्यों चल रही है। यह ट्रेंड के साथ पोस्ट की गई तस्वीरों से स्पष्ट हो रहा है।

भाजपा को महंगाई से जोड़ रहे हैं, लोग

Modi Ji’s Jumlacracy

आपको बता दें, कि आज के टि्वटर ट्रेंड में कुछ लोगों ने भाजपा का मतलब महंगाई बताया है। गौरतलब है, कि चुनाव संपन्न होने के बाद से ही कई चीजें लगातार महंगी हो रही है। अतः महंगाई से त्रस्त लोगों ने बड़ा विषय उठाते हुए यह कहना शुरू कर दिया कि भाजपा का मतलब है। महंगाई, इसी के साथ इन लोगों ने ऐसी तस्वीरें भी पोस्ट की है। जो महंगाई को दर्शाता है।

मुंह पर रहता है, मुसलमान

Modi Ji’s Jumlacracy

कुछ लोगों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभाजक बताते हुए यह लिखा है, कि प्रधानमंत्री के मुंह पर हमेशा मुसलमान और पाकिस्तान का नाम रहता है। इसके अतिरिक्त वह महंगाई तथा अन्य मुद्दों पर बात करना नहीं चाहते। इस प्रकार जाति के आधार पर भी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का प्रयास कर रहे हैं।

कुत्तों से इस लड़की का प्यार देख आप दंग रह जाएंगे, कैसे इन बीमार पिल्लों का सफाई और इलाज कर रही

जिसे कहा जाता था बॉलीवुड का ‘राहुल द्रविड़’, जानें इस अभिनेता की कहानी

काम की जगह चुनाव प्रचार करते हैं, नरेंद्र मोदी

Modi Ji’s Jumlacracy

आपको पता होगा, कि प्रधानमंत्री मोदी के बारे में यह प्रचलित है। कि वह 18 घंटे काम करते हैं। इसी बात पर चुटकी लेते हुए यूजर्स ने यह लिखना शुरू कर दिया है। कि यह व्यक्ति 18 घंटे काम नहीं करता बल्कि 18-18 घंटे चुनाव प्रचार करता है। इस प्रकार आप देख रहे हैं, कि सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह से पोस्ट करते हुए मोदी जी को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। तथा कई तरीके के आरोप लगा रहे हैं।

Recent Posts