Categories: NewsViral

Pitbull Attack: पिटबुल कुत्ते के हमले से गयी मालकिन की जान, जानिए कितना खतरनाक होता है यह कुत्ता, इन देशों में पालने पर लगा है बैन

Published by
Pitbull Attack

Pitbull Attack: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हृदयविदारक घटना सामने आई है । यहां के कैसरबाग इलाके में रहने वाली 80 वर्षीय महिला को उनके पालतू पिटबुल कुत्ते ने ने नोच नोचकर मार डाला । यह घटना इतनी दर्दनाक है कि लोग कुत्ता पालने से डरने लगे हैं । वहीं इस बात को लेकर भी बहस छिड़ गई है कि क्या इतना खतरनाक किस्म का कुत्ता घर मे पालना चाहिए या नहीं ।

मंगलवार सुबह की है घटना

Pitbull Attack

यह दर्दनाक घटना मंगलवार सुबह उस वक्त हुई जब 80 वर्षीय मालकिन सुशीला त्रिपाठी अपने पालतू पिटबुल कुत्ते को टहलाने छत पर लाईं । उनका यह रोज का ही नियम था कि सुबह जल्दी उठकर वह पिटबुल कुत्ते को बाहर टहलाती थीं । करीब 5.30 बजे जब वह कुत्ते को छत पर टहलाने लाईं तब कुत्ते के गले से चेन खुल गयी जिससे पिटबुल प्रजाति का यह कुत्ता अपनी ही मालकिन पर टूट पड़ा । पिटबुल कुत्ते ने पहले मालकिन को नीचे गिराया और फिर उनका मांस नोचने लगा ।

एक बार मुंह में मांस आ जाने से पिटबुल हमलावर हो गया और सुशीला के पेट आदि से मांस नोचने लगा । सुशीला चीखती रहीं लेकिन सुबह की इस घटना को जब तक उनके पड़ोसी जान पाते तब तक पिटबुल कुत्ता अपनी मालकिन को घायल कर चुका था । पड़ोसियों ने ईंट पत्थर मारकर उसे भगाने की कोशिश की लेकिन पिटबुल आदमखोर हो चुका था । पड़ोसियों के अनुसार पिटबुल कुत्ता सुशीला को एक घण्टे तक नोचता रहा।

बताया जाता है कि सुशीला उस वक्त घर मे अकेली थीं । बाद में जब नौकरानी आई और मालकिन को लहुलुहान छत पर पड़े देखा तो घटना की सूचना उनके बेटे को दी । जिम ट्रेनर होने के नाते सुबह ही जिम जा चुके उनके बेटे को जब घटना की खबर लगी तब वह घर आये और मां को अस्पताल ले गए । लेकिन वहां डाक्टरों ने ज्यादा खून बह जाने से 80 वर्षीय सुशीला को मृत घोषित कर दिया ।

जिम ट्रेनर बेटे ने 3 साल पहले पाला था कुत्ता

Pitbull Attack

लखनऊ के कैसरबाग इलाके के रहने वाले अमित त्रिपाठी जिम ट्रेनर हैं। इलाके में उनका जिम भी है । बताया जाता है कि बेहद खतरनाक प्रजाति के पिटबुल कुत्ते को अमित ने 3 साल पहले पाला था । इस कुत्ते को उन्होंने ब्राउनी नाम दिया था । यही नहीं उनके घर मे एक कुत्ता और हैं जिसे उन्होंने लेब्राडोर नाम दिया है । यह कुत्ता सफेद रंग का है ।

नगर निगम के हवाले किया गया पिटबुल कुत्ता

Pitbull Attack

Pitbull Attack, मालकिन की जान लेने वाले आदमखोर पिटबुल को गुरुवार सुबह लखनऊ नगर निगम की टीम उठाकर अपने साथ ले गयी । बता दें कि मालकिन को काटने के बाद इस कुत्ते की शिकायत पड़ोसियों ने नगर निगम से की थी। बताया जाता है कि नगर निगम की टीम कुत्ते को एक विशेष सेल में रखेगी और उसके व्यवहार की जांच करेगी । बताया जा रहा है कि इसके लिए 4 सदस्यीय टीम गठित की गई है जो यह पता लगाएगी कि कुत्ता हिंसक कैसे हो गया ।

बेहद खतरनाक प्रजाति का होता है पिटबुल

Pitbull Attack

राम धारी सिंह दिनकर के गांव वाले क्यों बोल रहे कुमार विश्वास को पैसे लेने वाले कवि

कोई क्लास 3 साल से पढ़ाने के लिए नहीं मिली, तो तंग आकर लौटा दिए सैलरी के 23 लाख.. प्रोफ़ेसर हो तो ऐसा

जिस Pitbull Attack करने से 80 वर्षीय वृद्धा की जान गई वह एक विदेशी नस्ल का कुत्ता होता है । 19 सदी के अंत मे इस नस्ल के कुत्ते को तैयार किया गया था । बता दें कि पिटबुल दो ब्रीड के मेल से बना कुत्ता है । पिटबुल को बुल एंड टेरियर डॉग के साथ अमेरिकन बुली टाइप डॉग के साथ मेटिंग करके बनाया गया था ।

बता दें कि पिटबुल अपनी असाधारण चपलता, मजबूत मांशपेशियों और मजबूत जबड़ों के लिए जाना जाता है । इन चीजों को मिलाकर यह कुत्ता बेहद खतरनाक हो जाता है । साहसी होने के कारण यह कुत्तों की लड़ाई वाले खेलों के लिए सर्वाधिक पसन्दीदा होता है । कुछ देशों में पिटबुल कुत्ते को सिर्फ ऐसे ही व्यावसायिक कामों के लिए पाला जाता है।

इन देशों में पालने पर लगा है बैन

Pitbull Attack, विदेशी नस्ल के इस खूंखार कुत्ते को पालने पर कई देशों ने प्रतिबंध लगा रखा है । जहां इंग्लैंड में पूरी तरह से इसे पालने पर रोक लगी है । यही नहीं दुनिया के करीब 30 से अधिक देशों में इस कुत्ते के पालने पर या तो पूरी तरह से रोक लगी है या अलग अलग तरह के बैन लगे हैं । कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इस कुत्ते के पालने पर बैन लगाने वाले कुछ देशों में न्यूजीलैंड, बेल्जियम, फ्रांस, डेनमार्क , पोलैंड, फिनलैंड और नॉर्वे जैसे देश शामिल हैं । हालांकि भारत मे इस कुत्ते को पालने पर अभी किसी तरह का कोई कानून नहीं है ।

Recent Posts