Categories: Inspire NewsNewsViral

CAT में 3 बार हुआ फेल, इसके बाद IIM से बाहर, फिर ‘MBA Chai Wala’ बनकर बेचने लग गया चाय, अब किया ऐसा ऐलान..

MBA Chai Wala

MBA Chai Wala: कहते हैं कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता, चाय के ठेले से करोड़ों रुपये के टर्नओवर वाली MBA चाय वाला कैफे श्रृंखला भी इसका उदाहरण है. इसे संचालित करने वाले किसान के बेटे Prafull Billore के एक आइडिया ने उन्हें बिल्कुल बुलंदियों पर पहुंचा दिया है.

100 शहरों में MBA चाय वाला के स्टोर्स
प्लान है दक्षिण भारत में कारोबार जमाने का

एक हाथ ठेले से शुरू किया हुआ सफर अब 200 शहरों में फैलने वाला है. हम बात कर रहे हैं MBA चाय वाला के नाम से मशहूर हुए प्रफुल्ल बिल्लौरे (Prafull Billore) की. देश के कुल 100 शहरों में अपना कारोबार जमाने के बाद अब वे इसे 200 शहरों तक फैलाने जा रहे हैं. अब इसके साथ ही उन्होंने 500 और लोगों को नौकरी देने की योजना भी बनाई है.

MBA Chai Wala

दक्षिण भारतीय शहरों में भी खोलेंगे स्टोर

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रफुल्ल ने अपने कारोबार का विस्तार करने की पूरी तरह से तैयारी कर ली है और MBA चाय वाला के नए स्टोर्स में करीब 500 और लोगों को रोजगार देने की भी योजना बनाई है. भोपाल, सूरत, श्रीनगर, दिल्ली सहित अन्य 100 शहरों में कारोबार जमाने के बाद अब प्रफुल्ल दक्षिण भारत (Southern India) में भी एंट्री लेने का मन बना चुके हैं.

अब इन शहरों में विस्तार करने की है योजना

प्रफुल्ल बिल्लौरे के नेतृत्व वाली चाय कैफे श्रृंखला MBA Chai Wala इस वर्ष के अंत तक 200 भारतीय शहरों में अपने स्टोर्स को स्थापित करना चाहती है. उम्मीद जताई जा रही है कि इससे लगभग 1,000 से ज्यादा नौकरियां (Jobs) पैदा होंगी, मगर फिलहाल 500 लोगों को नौकरी पर रखने की तैयारी की गई है. प्रफुल्ल ने कहा है कि MBA चाय वाला उत्तर भारत के बाद अब देश के दक्षिणी हिस्से में विस्तार करेगा. उन्होंने बताया कि वे चेन्नई (Chennai), बेलगाम (Belgaum), बेंगलुरु (Bengaluru), तिरुपति (Tirupat)और अन्य हिस्सों में अपने स्टोर जल्द खोलेंगे.

किस्मत बदल दी एक Idea ने

MBA Chai Wala

मध्य प्रदेश के एक किसान के बेटे प्रफुल्ल बिल्लौरे का सपना दरअसल, MBA करके किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में जॉब करने का था. मगर कैट परीक्षाओं में लगातार 3 असफल प्रयासों के बाद उन्हें MBA शब्द को लेकर ही बिजनेस का आइडिया आया. फिर क्या था IIM Ahmedabad के बाहर ही साल 2017 में उन्होंने चाय का ठेला लगा दिया और इसका नाम रख दिया MBA Chai Wala. इसके बाद उनके कारोबार ने जिस तरह की रफ्तार पकड़ी उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ‘मिस्टर बिल्लौर अहमदाबाद’ के रूप में पहचान बना चुके प्रफुल्ल हजारों लोगों को रोजगार दे रहे हैं और उनका टर्नओवर भी करोड़ों रुपये का है.

राम धारी सिंह दिनकर के गांव वाले क्यों बोल रहे कुमार विश्वास को पैसे लेने वाले कवि

Shinata Chauhan बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी मात दे रही यूपी की यह लड़की! जानें आखिर क्यों हो रही वायरल..

10-15 स्टोर्स खुल रहे हर महीने

रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल MBA Chai Wala हर महीने 10-15 फ्रैंचाइजी स्टोर खोल रहे है. इनमें से हर एक स्टोर ब्रांड नाम MBA चाय वाला के तहत ही संचालित किया जाता है. कम्पनी अपनी फ्रेंचाइजी बेचने के लिए सालाना आधार पर 20 लाख रुपये तक वसूलती है. कमाई के बारे में प्रफुल्ल बताते हैं कि उनका अहमदाबाद स्थित मूल स्टोर सिर्फ एक महीने में 17 लाख रुपये तक कमाता है. उन्होंने कहा कि हमारा एक औसत स्टोर 7 कर्मचारी और एक छोटा आउटलेट करीब 5 लोगों को रोजगार दे रहा है. इस तरह 100 शहरों में और विस्तार करने पर हम 500 और लोगों को नौकरी दे सकेंगे.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts