बेगूसराय गोलीकांड पर CM Nitish का बयान- मुस्लिम-पिछड़ा बहुल इलाके को जानबूझकर बनाया गया निशाना

Published by
CM Nitish

CM Nitish: मंगलवार को बेगूसराय के कई इलाकों में दिनदहाड़े हुई गोलीकांड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी साजिश का अंदेशा जताया है । बुधवार को पटना में अपने आवास के बाहर मीडिया को सम्बोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि यह गोलीकांड जानबूझकर उन इलाकों में किया गया है जहां मुस्लिम- पिछड़े वर्ग के लोगों की संख्या अधिक है । उन्होंने कहा कि पुलिस को एक-एक चीज पर नजर रखने को कहा गया है और आगे से पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है ।

CM Nitish ने कहा कि बहुत सम्भव है कि यह गोलीबारी जानबूझकर की गई है साथ ही एक विशेष समुदाय को टारगेट करने के लिए घटना को अंजाम दिया गया है । उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में गोलीबारी की गई है वहां एकतरफ मुसलमान जबकि दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग के लोग रहते हैं ।

CM Nitish ने लोगों से कहा- चौकन्ना रहिए

CM Nitish

मुख्यमंत्री नितीश कुमार बुधवार को पटना में अपने आवास के बाहर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे । उन्होंने कहा कि हमने पदाधिकारियों को पूरे निर्देश दिए हैं कि जो भी इस गोलीकांड के पीछे सबका पता कीजिए । एक एक चीज को ध्यान से देखना बहुत जरूरी है आखिर ऐसा क्यों हुआ है । उन्होंने कहा कि हमने अधिकारियों से कहा है कि सबका पता कीजिये किसने यह कांड किया और कौन इसके पीछे है कौन कहाँ से निकला ।

जिन लोगों को सुरक्षा करनी थी उन्होंने लापरवाही क्यों की। सीएम ने कहा कि हमने विस्तार से इस घटना पर चर्चा की है । सीएम ने लोगों से कहा कि सड़क पर चलते हुए भी सब चीजों का ध्यान रखना है ।

CM Nitish ने कहा कि जब से हम सरकार चला रहे हैं आप रिकार्ड उठाकर देख लीजिए इस तरह की बहुत कम घटनाएं हुईं हैं । अब ये किस वजह से घटना हुई है ये सबको साफ समझ मे आ रहा है । बता दें बेगूसराय में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद सीएम नीतीश ने डीजीपी एसपी सिंघल को आवास पर तलब कर पूरी घटना का ब्यौरा लिया था और आगे की कार्यवाही का निर्देश भी दिया था। गौरतलब है कि सीएम सँग डीजीपी की मुलाकात करीब 55 मिनट तक चली थी ।

गोलीबारी में 10 लोग हुए घायल, 1 की गई जान

CM Nitish

अपाहिज बच्ची को कैसे फांसी लगाने पर मजबूर कर दिया विश्वविद्यालय ने

तीसरी शादी करने पहुंचे युवक की पहली पत्नी ने खोल दी पोल, पब्लिक ने पीटकर मुर्गा बना दिया, देखिए वीडियो

बिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार को 2 बाइकों में सवार चार लोगों ने इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया था । बेगूसराय के बछवाड़ा से लेकर चकिया तक के बीच करीब 25-30 किलोमीटर के एरिया में अंधाधुंध लोगों पर बदमाशों ने फायरिंग की थी जिसमें करीब 10 लोगों को गोली लगी थी जिनमे से चंदन कुमार नाम के व्यक्ति की गोली लगने से मौत गयी जबकि 9 अन्य का इलाज पीएमसीएच और अन्य जगह पर चल रहा है ।

इन सब को शरीर के अलग अलग भागों में गोली लगी है । बता दें कि पहले पुलिस ने बताया था कि एक बाइक से आये 2 शूटरों ने घटना को अंजाम दिया है लेकिन घटना क्षेत्र के और NH-28 के आसपास के करीब 100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने पर जानकारी सामने आई कि इस सनसनीखेज वारदात को 2 नहीं बल्कि 4 शूटरों ने अंजाम दिया था ।

पुलिस ने शूटरों की जारी की तस्वीरें

CM Nitish

बता दें कि पुलिस को कई सीसीटीवी कैमरों से जो फुटेज मिले हैं उनसे इस बात की तस्दीक हो गयी है कि इस घटना को अंजाम देने में 4 लोग शामिल थे हालांकि 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं और वह अब तक आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है । बता दें कि चश्मदीदों के अनुसार शूटर बेगूसराय के बछवाड़ा की तरफ से आये थे कई इलाकों में अंधाधुंध फायरिंग करते हुए पटना की तरफ भाग गए हैं फिलहाल पुलिस सघन तलाशी अभियान चलाए हुए हैं और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।

Recent Posts