Categories: राजनिति

Punjab के CM Bhagwant Mann गुरुद्वारे में माथा टेकने शराब पीकर गए, जानिए ऐसे क्यों आरोप लगाए जा रहे

Published by
CM Bhagwant Mann

Punjab के CM Bhagwant Mann (भगवंत मान) पर बैसाखी के दिन श्री दमदमा साहिब में शराब पीकर जाने का जाने का आरोप लगा। Shiromani Gurdwara Prabandhak Committee ने Punjab के CM Bhagwant Mann की तख्त श्री दमदमा साहिबा की शराब के नशे में यात्रा को सिख मर्यादा यानी कि आचार संहिता का उल्लंघन तथा गुरु के घर की श्रद्धा के खिलाफ करार दिया गया है। Committee के Bhagwant Mann से गलती मानने तथा सिख समाज से माफी मांगने को भी कहा है।

जबकि इससे पहले ही अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने Bhagwant Mann पर बेअदबी का आरोप लगाया था। सुखबीर बादल ने Bhagwant Mann की मेडिकल जांच करवाने की मांग की थी।

CM Bhagwant Mann की आलोचना करते हुए कमेटी के पदाधिकारियों ने कहा


गौरतलब है कि शुक्रवार के दिन ही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के Voice President रघु जीत सिंह, Principle सुरिंदर सिंह तथा महासचिव करनैल सिंह पंजोली ने संयुक्त प्रेस वार्ता भी की। उन्होंने यह कहा है कि Punjab के CM Bhagwant Mann का गुरु के घर की श्रद्धा को भूलना न केवल संविधान का अपमान है बल्कि ये एक तरह से अनैतिकता का पराकाष्ठा भी है।

शराब के नशे में तख्त श्री दमदमा साहिब जाने के लिए Bhagwant Mann के कृत्य की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए प्रबंधक Commetee के पदाधिकारियों ने यह कहा है कि यह साफ साफ तौर पर दिखाई दे रहा है जब पंजाब के सीएम पत्रकारों से बात कर रहे थे तो वह पूरी तरह से शराब के नशे में थे। यही वजह है कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहे थे।

अकाली दल की प्रधान सुखबीर बादल ने आरोप लगाया



दरअसल इसके लिए एक दिन पहले से ही अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने Punjab के CM Bhagwant Mann पर बेअदबी का आरोप भी लगाया था। सुखबीर बादल ने यह कहा था कि Bhagwant Mann वैशाखी के अवसर पर तथ्य श्री दबदबा साहिब में शराब पीकर गए, वो पूरी तरह से नशे में थे। इससे सिखों की भावनाएं और भी ज्यादे आहत हुई है। सुखबीर बादल ने Bhagwant Mann की मेडिकल जांच करवाने की भी मांग की।

आम आदमी के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने यह कहा है कि इस प्रकार की बेबुनियाद ही बातें करना अकाली दल को बिल्कुल भी शोभा नहीं देता। Panjab के मुद्दों पर बात करने की वजह अकाली दल इस प्रकार की बातें करके लोगों को गुमराह न करें।

सुखबीर के आरोपों को आप के नेता ने खारिज किया



सुखबीर बादल के आरोपों को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने खारिज कर दिया। उन्होंने Punjab के CM के खिलाफ शियद प्रमुख के आरोपों को निराधार तथा झूठा करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि ये दुर्भाग्यपूर है कि शिअद अध्यक्ष CM के खिलाफ झूठा प्रचार कर रहे हैं। मालविंदर सिंह कंग ने यह कहा है कि हम अकाली दल प्रमुख के बयानों की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सुखबीर बादल को भी बुनियादी आरोप लगाने की वजह सकारात्मक तरह से राजनीति करनी चाहिए।

जुगाड वाला पुल देखिए, इतना खतरनाक है ये पुल की कई लोग जो चुके हैं शिकार

भारतीय छात्रों के कॉन्फ्रेंस में शामिल होने पर ऑस्ट्रिया ने लगाया प्रतिबंध, आखिर क्या है वजह?

सुखबीर सिंह CM Bhagwant Mann के खिलाफ 6 महीने तक नहीं बोलना चाहते थे



Akali Dal के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने यह आरोप लगाया है कि CM Bhagwant Mann ने जालंधर में अंबेडकर जयंती पर आयोजित एक समारोह में शामिल होने से पहले तलवंडी साबो गुरुद्वारा तख्त श्री दमदमा साहिबा में नशे की हालत में माथा टेका था। उन्होंने यह भी कहा कि Bhagwant Mann माथा टेकने आए तब उन्होंने शराब पी रखी थी तथा वह नशे में धुत थे। उन्होंने मर्यादा का भी कोई ख्याल नहीं रखा। वह अब CM है तथा दुनिया उन्हें देख रही है। सुखबीर सिंह बादल ने यह कहा है कि वो CM के खिलाफ 6 महीने तक बोलना नहीं चाहते हैं। लेकिन उन्हें सिख मर्यादा तथा गुरुद्वारे की बेअदबी बर्दाश्त नहीं हुई।






Recent Posts