लालू यादव पर CBI का शिकंजा,ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

Published by
CBI

बिहार के लालू यादव को तो आप जानते ही होंगे और अगर नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूँ की लालू यादव राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। तथा चारा-घोटाला के सबसे बड़ा चेहरा हैं, पर क्या वह सिर्फ चारा घोटाला के ही चेहरा हैं? नहीं,जिस तरह से उनके विरूद्ध मामले दर्ज हो रहे हैं। उससे तो ऐसा लग रहा है जैसे लालू की पूरी रियासत ही भ्रष्टाचार की दीवारों पर टिकी हो,सच क्या है यह तो समय ही बतायेगा। लेकिन लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं, यह सत्य है।

CBI ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का मामला

लालू यादव अपने बोलने के अंदाज़ की वजह से सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहे हैं लेकिन इसके अलावा उनकी छवि एक बड़े भ्रष्टाचारी नेता की भी है। अब उन्होंने भ्रष्टाचार किया है या नहीं यह तो न्यायिक जांच का विषय है परंतु उनके ख़िलाफ़ चले अभियोगों और आरोपों से उनकी छवि तो ऐसी ही बनती है…अभी ANI के हवाले से आ रही ख़बरों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने राजद प्रमुख लालू यादव पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है,निःसन्देह यह मामले लालू यादव के लिये मुश्किलें बढाने वाले हैं।

चोरी खुलने की बारी,,जारी है, छापेमारी

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक लालू यादव से जुड़े ठिकानों पर बहुत तेजी से छापेमारी चल रही है ,ख़ास कर दिल्ली और बिहार में,ऐसे में यह बात तो स्पष्ट है कि कुछ तो ऐसा बड़ा है जो CBI ढूंढ रही है,ऐसे में यह प्रतीत हो रहा है कि बहुत जल्द कोई बड़ी चोरी सामने आने वाली है,क्या होगा यह तो जांच एजेंसी ही बतायेगी लेकिन लगातार जारी छापेमारी, भारतीय राजनेताओ के चरित्र पर जोरदार तमाचा जरूर है।

बेटी पर भी चला हण्टर

CBI

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में लालू यादव अकेले नहीं हैं बल्कि जाँच एजेंसियों का हण्टर लालू यादव के साथ साथ उनकी बेटी पर भी चला है। प्राप्त हो रही सूचना के मुताबिक इस बार भ्रष्टाचार का मामला लालू यादव के साथ साथ उनकी बेटी पर भी दर्ज हुआ है इस प्रकार इस बार कानून के शिकंजे में पिता-पुत्री दोनो है। लालू यादव भारतीय राजनीति में एक बड़ा चेहरा रहे हैं और कई महत्वपूर्ण पद सम्भाल चुके हैं,उनकी लोकप्रियता भी कुछ कम नहीं है,

लोकप्रियता की वजह उनका देशी अंदाज रहा है,लेकिन बात अगर शुद्ध छवि की करें तो यह उस समय धूमिल हो गयी जब लालू यादव पर चारा घोटाला जा आरोप लगा और उनको जेल जाना पड़ा…इस प्रकरण के बाद यह अब बड़ा मैटर है जब पुनः एक बार लालू यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप लग रहा है और बड़ी बात यह है कि इस बार उनकी बेटी भी कानून की गिरफ्त में है।

एक छोटी सी बच्ची UPSI SCAM के खिलाफ क्यों प्रदर्शन कर रही

बॉडी में हो रही ये दिक्कतें हो सकती है बेहद खतरनाक, बिल्कुल भी न करे अनदेखा

क्या लग रहा है आरोप

CBI

चारा-घोटाला कांड से आप सभी परिचित होंगे लेकिन क्या आपको क्या पता है कि इस बार लालू यादव पर क्या आरोप लगाया जा रहा है अर्थात किस विषय को लेकर उनपर अभियोग पंजीकृत किया गया है तो आपको बता दें कि यह मामला “रेलवे नौकरी घोटाले के लिये जमीन” से सम्बंधित है,इसी मामले को लेकर CBI ने मामला दर्ज किया है और दिल्ली तथा बिहार के लगभग 17 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चालू है,छापे में क्या मिलता है यह भी बहुत जल्द स्पष्ट हो जायेगा,

राजनीति में यह कोई बड़ी बात नहीं है कि आपसी द्वेष के चलते एक दूसरे को फँसाने का प्रयास किया जाये, पर धुँए के पीछे छोटी ही सही पर चिंगारी तो होती ही है। अतः कहीं न कहीं कुछ तो बात है…जिससे पर्दा उठना है…आप इस पूरे प्रकरण पर क्या सोचते हैं, हमे जरूर बतायें।

Recent Posts