Categories: राजनीती

Azam Khan की रिहाई के बाद Shivpal Singh Yadav ने साधा निशाना, Samajwadi Party की बेरुखी पर कहा- अखिलेश से पूछिए

Published by
Azam Khan

Azam Khan: Samajwadi Party के निशा तथा विधायक आजम खान, शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा हो गए। इसी दौरान उनसे मिलने प्रगतिशील सपा के नेता शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल पक जाए तथा आज उनसे मुलाकात कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

अखिलेश पर साधा निशाना शिवपाल सिंह यादव ने

Azam Khan: इसी दौरान पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। शिवपाल सिंह यादव ने क्या कहा कि हम लोग समाजवादी हैं। हमारे नेता यानी कि मुलायम सिंह यादव से सीखा है कि हम सुख दुख में साथ रहे।

वहीं पर अखिलेश यादव से जुड़े हुए सवाल पर उन्होंने यह कहा कि यह अखिलेश से पूछिए। आजम भाई हमारे पुराने साथी रहे हैं। आजम भाई हमारे पुराने साथी रहे हैं। हमारी आजम खान से आज बात हुई है तथा आगे भी होगी। इससे पहले आजम खान को रिसीव करने के लिए समाजवादी पार्टी विधायक तथा उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम एवं आशु मलिक सीतापुर जेल पहुंचे। बिलारी के समाजवादी पार्टी विधायक मोहम्मद फहीम अब्दुल्लाह आजम के साथ पहुंचे थे।

क्या Azam Khan से मुलाकात अखिलेश रामपुर जाकर करेंगे??

Azam Khan फिलहाल सभी की निगाहें इसी बात पर टिकी है कि क्या अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव भी आजम खान से मिलने के लिए रामपुर जाएंगे?? जब से आजम खान जेल में बंद थे तभी से अखिलेश यादव ने सिर्फ एक बार ही सीतापुर जेल में जाकर उनसे मुलाकात की थी। वहीं पर आजम खान की रिहाई को लेकर समाजवादी पार्टी ने कुछ खास आंदोलन भी नहीं किया। ऐसे में आजम खान समर्थक समाजवादी पार्टी सुप्रीमो से खासे नाराज चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ शिवपाल यादव भी अखिलेश के खफा है। ऐसे हालात में शिवपाल यादव अभी आजमगढ़ को अपने पाले में लेने की कवायद में नजर आ रहे हैं।

Azam Khan

27 महीने से जेल में बंद थे Azam Khan

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी नेता आजम खां बीते 27 महीनों से सलाखों के पीछे थे। उनकी पत्नी तंजीम फातिमा तथा बेटा अब्दुल्लाह आजम भी कारागार में निरुद्ध थे। चूंकि आजम खान की पत्नी तथा बेटी पहले से ही जमानत पर बाहर आ गए थे। वहीं पर आजम खां को अब जाकर जेल से बाहर आए हैं।

समाजवादी पार्टी नेता आजम खां के खिलाफ पचासी से अधिक केस दर्ज है। हालांकि इनमें से एक मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली थी। इसलिए गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद से उन्हें जमानत दे दी गई।

आजम खान समाजवादी पार्टी के मुस्लिम चेहरा माने जाते हैं

बॉडी में हो रही ये दिक्कतें हो सकती है बेहद खतरनाक, बिल्कुल भी न करे अनदेखा

किसने बोला बहुत नेता बन रहे बांध देंगे तुमको मोदी भी आएंगे तभी नहीं छोड़ेंगे


आपको बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम नेता माने जाते हैं। वर्ष 2022 के चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में एकजुट होकर वोटिंग की थी।

लेकिन चुनाव के बाद से मुस्लिमों को तवज्जो नहीं मिला। इस प्रकार से मुस्लिमों की अनदेखी का आरोप अखिलेश यादव पर लगाया था। ऐसे में 10 बार के विधायक तथा लोकसभा राज्यसभा के सांसद रह चुके आजम खान ऐसे वक्त पर जेल से बाहर आए हैं। जब उनके करीबी पार्टी तथा खासकर अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

आजम खान को मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा मुस्लिम नेता माना जाता है तथा वाना शिवरामपुर बल्कि पूरे प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटर्स पर उनकी मजबूत पकड़ है। मुस्लिमों की भी समाजवादी पार्टी के सियासी आधार बढ़ाने में आजम खान की अहम भूमिका भी रही है। इसलिए भी आजम खान को साधने के लिए शिवपाल यादव लगातार कोशिश कर रहे हैं। आजम खान के जेल में रहते हुए भी जाकर मुलाकात की थी तो अब जेल से बाहर उनके स्वागत के लिए भी पहुंचे हैं।



Share
Published by

Recent Posts