TATA IPL 2022: कभी जिस टीम का था चहेता उसी के लिये बनेगा ‘दुश्मन’,जाने कौन है वो खिलाड़ी

Published by
TATA IPL 2022

TATA IPL 2022: टाटा आईपीएल के 15 वें संस्करण की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। जहां आईपीएल में नई जुड़ी टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जॉइंट्स का अब तक खेल उम्दा रहा है वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी दिग्गज टीमें अभी तक सही टीम संयोजन नहीं बना पाई हैं और इस सीजन में पहली जीत का इंतजार कर रही हैं।बात करें आज यानी 5 अप्रैल के मुकाबले की तो आज का मैच अब तक अंक तालिका में टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा।

यह खिलाड़ी बन सकता है ‘विभीषण’

TATA IPL 2022

फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन ने कई टीमों का गणित गड़बड़ा दिया है।जहां चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस जैसी टीमें अपने उम्दा संयोजन से टूर्नामेंट फतेह करती आ रहीं थीं उन्हें अब सही कॉम्बिनेशन बनाने में मशक्कत करनी पड़ रही है।इसी क्रम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भी है जिसने इस महानीलामी मे अपने तरकश का एक ऐसा तीर खो दिया जो उसके लिए कई दफे ब्रह्मास्त्र साबित हो चुका था । पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का अहम हिस्सा रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अब राजस्थान रॉयल्स के थिंक टैंक का अहम हिस्सा हैं।

कई सालों से RCB से जुड़े होने के कारण चहल इस टीम की रणनीति और कई अंदरूनी जानकारियां रखते हैं।आज होने वाले मैच में जब चहल का उनकी पुरानी टीम से सामना होगा तब देखने वाली बात होगी कि RCB अपने इस “विभीषण” से कैसे निपटता है।

चहल और अश्विन की जोड़ी दिख रही है खतरनाक

TATA IPL 2022

आखिरकार कई सालों की मशक्कत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने स्पिन जोड़ी बना ही ली।अभी तक के टूर्नामेंट में अश्विन और चहल की जोड़ी ने राजस्थान टीम प्रबंधन को निराश नहीं किया है।दोनों ने अब तक मिलकर 16 ओवरों में 6 विकेट निकाले हैं। बड़ी बात ये है कि दोनों के भारतीय होने से टीम मैनेजमेंट को संतुलन बनाने में भी आसानी रही है।T20 जैसे तेजतर्रार फार्मेट की अच्छी समझ इन दोनों खिलाड़ियों को कहीं अधिक खतरनाक बनाती है।

मैक्सवेल की कमी खलेगी RCB को

TATA IPL 2022

स्पिन गेंदबाजों पर काउंटर अटैक करने में माहिर ग्लेन मैक्सवेल की कमी RCB को खलेगी।रिवर्स स्वीप शॉट पर बेहतर संतुलन रखने वाले मैक्सवेल राजस्थान रॉयल्स की स्पिन जोड़ी के बेहतर एंटीडोट साबित हो सकते थे।मैक्सवेल की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी अनुभवी विराट कोहली और कप्तान डुप्लेसिस पर रहेगी।

Chat King Lucknow के Hardayal Maurya जी बता रहे हैं, Basket Chaat की Recipe

करौली हिंसा के बीच हीरो बना कॉन्स्टेबल, आग की लपटों के बीच मासूम को बचाया , गहलोत ने दिया यादगार तोहफा

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का अब तक ऐसा रहा है हाल

TATA IPL 2022

यद्यपि अभी टूर्नामेंट का शुरुआती चरण चल रहा है किंतु बात करें दोनों टीमों के खेल की तो राजस्थान रॉयल्स ने 2 मैच खेलकर दोनो ही जीते हैं।बेहतर नेट रन रेट से यह टीम अंक तालिका पर टॉप पर है जबकि बात करें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तो उसने भी अब तक 2 मैच खेले हैं जिसमे एक मैच वह जीती जबकि दूसरे में उसे हार मिली है।

Recent Posts