Social Media: 6 साल के बेटे और मां की लाजवाब कमिटमेंट, खाने-पीने से लेकर पॉकेट मनी पर बनाया एग्रीमेंट

Published by
Social Media

Social Media: एक मां ने 6 साल के बेटे साथ कुछ बातों का समझौता करते हुए ‘मस्त’ टाइम टेबल बनाया है। इस टाइम टेबल को देखकर लोग कहते हैं, “ऐसी मम्मी सबको मिले।”
मां ने बेटे के साथ समझौता करके बड़ा ही शानदार टाइम टेबल बनाया है। टाइम टेबल में खाने पीने, खेलने, पढ़ने और tv देखने आदि सभी बातों को इस रूटीन को मेंशन किया गया है। इतना ही नहीं इस टाइम टेबल कम एंग्रीमेंट के रूटीन को सही तो पर खोलो करने पर बच्चे को पैसे देने की बात भी शामिल की गई है।

सभी मां बाप और खासकर महिलाएं अपने बच्चों से अफसर परेशान रहती हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि वह अपना टाइम-टेबल नहीं बनाते और अगर बनाते भी लेते हैं तो उस रूटीन को फॉलो नहीं करते। सुबह कितने बजे उठना है, ब्रेकफास्ट में कब और क्या खाना है, कब नहाना है, कब पढ़ाई करनी है, खेलना है कब एंजॉय करना है ? बच्चों के पास इन सभी के लिए कोई भी टाइम फिक्स नहीं होता है। बच्चों की इन्हीं आदत से पैरेंट्स काफी परेशान रहते हैं। उन्हें यही फिक्र होती हैं कि आखिर कब उनके बच्चे सभी चीजों को टाइमली फोलो करेंगे।

यहां देखें मां और बच्चे के बीच की कमिटमेंट

Social Media

हमारे बचपन में हमने भी कई बार कुछ टाइम टेबल बनाए होंगी लेकिन उस टाइम टेबल को कुछ दिन तक फॉलो किया और फिर भूल गए थे। सोशल मीडिया पर भी ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है। इस वायरल खबर में पैरेंट्स ने अपने 6 साल के बच्चे के लिए टाइम टेबल बनाया है और उस टाइम टेबल में उस बच्चे की भी मंजूरी है।

ये बच्चा मुँह में पान भरे बता रहा है की जहांगीर पूरी में दंगा कैसे भड़का

KFC बकट में कम थे चिकन के पीस, महिला ने सीधे पुलिस को कर दी कॉल


Social Media पर वायरल हो रहा मां और बच्चे का यह एग्रीमेंट

Social Media प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर इस अनोखे टाइम टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है। इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी चीजें मेंशन की गई हैं, जो हमें हैरान भी कर सकती है।

Social Media पर वायरल हो रही इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया है, ‘मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर डिपेंड है।’ इसका मतलब जैसे की मां ने अपने बच्चे की मंजूरी के साथ इस टाइम टेबल को बनाया है। इसमें उसकी खाने पीने, खेलने कूदने, दूध पीने आदि हर बातों को मेंशन किया गया है।

रूटीन फॉलो करने पर मिलेगा 100 रुपए का इनाम

इस टाइम टेबल में हम देख सकते है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 बजे का है, वहीं बिस्तर से उठने का समय सुबह 8:00 बजे तक तय किया गया है। इसके बाद ब्रश करना, ब्रेकफास्ट करना, टीवी देखना, दूध पीना,फ्रुट्स खाना, होमवर्क करना, टेनिस खेलना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम आदि बातें शामिल की गई है। इतना ही नहीं इस एग्रीमेंट की सबसे मजेदार बात तो यह है कि अगर सारा दिन बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना कोई तोड़-फोड़ किए बिताया तो 10 रुपए भी दिए जाएंगे। इतना ही नहीं, अगर इस रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई झगडा किए लगातार 7 दिन बिताए तो फिर 100 रुपए दिए जाएंगे।

Recent Posts