Japan: इस देश मे किराए पर मिलती है बहन, साथ वक्त बिताने के लिए वसूलती है मोटी रकम

Published by
Japan

Japan: लोगों की मदद के लिए जापान जैसे देशों में खास सर्विस मुहैया कराई जाती है जिसके तहत लोग किराय पर बहनें ले सकते हैं. जी हां किराए पर आने वाली ये बहने आपके साथ फैमिली जैसा व्यवहार करती हैं जिससे लोगों की परेशानी दूर हो जाती है.

हैप्पी फैमिली का सपना सिर्फ तस्वीरों में ही देखने को मिलता है

हैप्पी फैमिली का कल्चर अब सिर्फ तस्वीरों में ही सिमटता चला जा रहा है. इंसान वक्त और उम्र के साथ अकेला पड़ जाता है. एक परिवार कई अलग अलग कारणों के चलते बंट जाता है और लोग पूरे परिवार के होते हुए भी अकेलेपन और डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमारियों से जूझने लगते हैं. कई बार लोग अकेलेपन को दूर करने के लिए एलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और पालतू जानवरों का सहारा भी लेते हैं लेकिन इससे भी कई बार वो अपने डिप्रेशन को दूर नहीं कर पाते. ऐसे अकेलेपन से जूझ रहे पीड़ित लोगों की तकलीफ को दूर करने के लिए जापान देश ने एक दिलचस्प तरीका खोज निकाला गया है.

लोगों की मदद के लिए अपनाया गया है ये तरीका

Japan

ऐसे ही लोगों की मदद के लिए जापान में खास सर्विस उपलब्ध कराई जाती है जिसके तहत लोग कुछ पैसे देकर किराये पर बहनें ले सकते हैं. जी हां किराए पर आने वाली ये बहने आपके साथ फैमिली जैसा ही व्यवहार और बर्ताव करती हैं जिससे लोगों का अकेलापन दूर हो जाता है.खासकर जो लोग अपनी फैमिली से बिछड़ चुके है या किसी पारिवारिक क्लेश की वजह से अपने परिवार से अलग हो चुके है उनके अकेलेपन और परिवार की ज़रूरत को पूरा करने के लिए किराये पर मिलने वाली बहने जापान जैसे देशों में बहुत ही कामगार साबित हो रही है।

कुछ पैसे देकर किराए पर मिलती हैं बहने

Japan

Japan जैसे विकसित देश के युवा हिकिकोमोरी नाम की एक दिमागी बीमारी से ग्रसित हैं. इस स्टेट ऑफ माइंड में युवा, खासकर पुरुष खुद को समाज से पूरी तरह से दूर कर लेते हैं और खुद को अपने घरों से बाहर ही नहीं निकालना चाहते. इसके कारण वो महीनों और कई बार तो सालों तक स्कूल नहीं जाते या कहीं घूमने फिरने भी नहीं जाना चाहते है. मोबाइल गेम्स या इंटरनेट में ही वो अपनी एक अलग दुनिया बना लेते हैं.

जब एक लड़की दूसरे लड़की से प्यार करने लगीे, देखिए कैसे सारा जमाना दुश्मन बन गया प्यार का

FASTag Scam video कार के शीशे की सफाई के बहाने फास्टैग से हुई चोरी, जाने आखिर क्या है इस वीडियो का सच

ड्रीम स्टार्ट नाम की है ये Japan कंपनी, जो किराये पर बहन उपलब्ध करवाती है

ऐसी बीमारी से ग्रसित लोगों को डिप्रेशन से बाहर लाने के लिए जापान में किराये पर बहनें मिलती हैं. जिन जापानी माता-पिता के बच्चों को ऐसी गंभीर कंडीशन का सामना करना पड़ता है वो उनकी स्थिति को दूसरों से छुपाते हैं और उनके लिए बेस्ट ट्रीटमेंट के रास्ते तलाशते हैं.

‘ड्रीम स्टार्ट’ नाम की एक जापानी कंपनी ने इस तरह के लोगों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया. बीबीसी न्यूज़ ने साल 2019 में इस पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी जिसमें पूरी डीटेल में किराये की बहनों के बारे में चर्चा की थी.जिसे लोग किराये पे लेकर अपनी डिप्रेशन से बाहर निकलने की कोशिश करते रहते है।

Recent Posts