Categories: खेल

Singapore Open 2022 Final: PV Sindhu ने जीता Singapore Open, 58 मिनट में रौंद दिया चीनी शटलर को

Published by
Singapore Open 2022 Final

Singapore Open 2022 Final: PV Sindhu Vs Wang Zhi Yi, Singapore Open 2022 Final: PV Sindhu ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल (Singapore Open 2022 Final) में चीन की वैंग जी यी (Wang Zhi Yi) को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर इस सीजन में अपना तीसरा खिताब जीता है। देश का नाम रोशन करते हुए टेनिस स्टार पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन में अपनी पहली खिताबी जीत हासिल करने में कामयाबी दर्ज की है।

बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी सिंधु

टेनिस स्टार पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने Singapore Open 2022 Finalमें चीन की वैंग जी यी (Wang Zhi Yi) को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर इस सीजन में तीसरा खिताब जीतकर और सिंगापुर ओपन में अपनी पहली खिताबी जीत हासिल की है। अपनी इस अद्भुत कामयाबी के साथ ही PV Sindhu बैडमिंटन सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफल रहीं हैं। बता दें कि इसके बाद अब टेनिस स्टार सिंधु बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

Singapore Open 2022 Final

Sindhu सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला शटलर और कुल मिलाकर तीसरी भारतीय खिलाड़ी बनीं हैं। इससे पहले साइना नेहवाल (2010) और बी साई प्रणीत (2017) ने महिला और पुरुष एकल स्पर्धाओं में खिताब जीता है। यह टेनिस स्टार पीवी के करियर का 18वां खिताब है।

महत्वपूर्ण लम्हों पर धैर्य बरकरार रखा

पीवी सिंधू ने महत्वपूर्ण लम्हों पर अपना धैर्य बरकरार रखा और कड़े मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप की वर्तमान चैंपियन चीन की 22 साल की खिलाड़ी को 21-9 11-21 21-15 से हरा दिया। हिंदुस्तानी टेनिस स्टार सिंधू का मौजूदा सत्र का यह तीसरा खिताब है। पीवी सिंधू ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन के रूप में दो सुपर 300 टूर्नामेंट जीते हैं। इसके सिंधू ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक भी अपने नाम कर चुकी हैं।

सिंधु ने जापान की कावाकामी को 21-15, 21-7 से हरा कर दी मात

इससे पहले सेमीफाइनल में यानी फाइनल से पहले सिंधू ने जापान की सायना कावाकमी को मात देकर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की थी। सिंधू ने महज 32 मिन के खेल में सायना को 21-15 और 21-7 से हाकर धूल चटाई और फाइनल में जगह बनाने का कमाल कर दिया था। वहीं दूसरी ओर क्वार्टर फाइनल में सिंधू ने चीन की ही खिलाड़ी को सीधे सेट में 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाइ थी। दुसरी तरफ वांग ने जापान की ही अया अहोरी को शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी

निरहुआ के प्रचार में ये Aryan Babu घूम घूम कर ये गाना गा रहा

अब विमान पर laser light चमकाना पड़ेगा महंगा,हो सकती है जेल; जानिए क्या है नियम

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भी अपनी मंशा जाहिर की

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता रह चुकी टेनिस स्टार सिंधु ने इसी साल एशियन चैंपियनशिप में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके अलावा इसी साल ही सयैद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का टाइटल भी जिता था। अब इस 27 वर्षीय टेनिस स्टार पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का सुपर 500 टाइटल भी जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भी अपनी मंशा जाहिर की है।

Recent Posts