Ravindra Jadeja: जडेजा के धमाल से टीम इंडिया का कमाल

Published by

Ravindra Jadeja: भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के धमाल की वजह से टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है। मोहाली टेस्ट में जडेजा ने बल्ले के बाद गेंद से भी धमाल मचाया। जडेजा ने तीसरे दिन 5 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को विशाल बढ़त दिला दी है। श्रीलंका की पूरी टीम महज 174 रन पर सिमट गई है। टीम इंडिया ने पहली पारी में अब 400 रनों की विशाल बढ़त ले ली है टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया है।

तीसरे दिन बिखरी श्रीलंकाई टीम

Ravindra Jadeja

श्रीलंकाई टीम ने तीसरे दिन बेहद सधे अंदाज में शुरुआत की थी। कल के स्कोर 108 रन और 4 विकेट के नुकसान पर आज की शुरुआत हुई। पहले सेशन में टीम ने बिना विकेट खोए 75 रन जोड़े लेकिन उसके बाद टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक समय था जब लंका की टीम ने 4 विकेट खोकर 151 रन बना चुकी थी लेकिन उसके बाद 50 रन जोड़कर पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

निसंका की तूफानी पारी

Ravindra Jadeja

श्रीलंका की तरफ से फिर पाथुम निसंका ही चल पाए। उन्होंने 61 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। उनके अलावा एक भी बल्लेबाज 50 रनों की पारी भी नहीं खेल पाया। चरिथ लंका 29, एंजेलो मैथ्यूज 22 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 28 रनों की छोटी पारी पर ही आउट हो गए। निसंका के अलावा कोई भी श्रीलंका बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया।

जडेजा ने मचाया धमाल

Ravindra Jadeja

मोहाली टेस्ट के हीरो जडेजा ही बनती दिख रहे हैं। दूसरे दिन बल्ले से कमाल दिखाने के बाद तीसरे दिन गेंदबाजी से कमाल किया। मैच के दूसरे दिन जडेजा ने 175 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं तीसरे दिन गेंद से कमाल दिखाते हुए श्रीलंकाई टीम के 4 विकेट झटक लिए। दूसरे दिन उन्होंने श्रीलंका का 1 विकेट चटकाया था। जडेजा ने कुल अब तक पांच विकेट हासिल किए हैं। अश्विन और बुमराह ने भी दो-दो विकेट झटके। वही मोहम्मद शमी को एक सफलता हाथ लगी।

अश्विन ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja

मोहाली में खेले जा रहे हैं टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज रविचंद्र अश्विन ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। रविचंद्र अश्विन ने टेस्ट मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। ये उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के नौवें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने भारत के कपिल देव को नौवें स्थान पर खिसका दिया है।

उन्होंने अब तक आठ 5 मैच खेलकर 435 विकेट चटकाए हैं। कपिल देव ने अब तक 434 विकेट अपने नाम किए थे। अब तक सिर्फ अनिल कुंबले के नाम पर ही सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। कुंबले के नाम 619 टेस्ट विकेट दर्ज है।

देखिये कैसे Sahara Bank ने इनको कंगाल बना दिया

यूक्रेन के साथ भारत के कितने गहरे व्यापारिक संबंध

फॉलोऑन को मजबूर श्रीलंकाई टीम

Ravindra Jadeja

टीम इंडिया ने मैच के पहले दिन 574 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी वहीं श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 174 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया। दूसरी पारी में भी 139 रनों पर लंका की टीम 7 विकेट खो चुकी है। खबर लिखने तक अश्विन ने दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किया है।

Recent Posts