Categories: Viral News

11 इंच चाकू लेकर Nupur Sharma को मारने आया पाकिस्तानी हुआ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Published by
Nupur Sharma

Nupur Sharma: पिछले दिनों पैगम्बर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को मारने के इरादे से पाकिस्तान से आये एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है । 16 जुलाई की आधी रात को राजस्थान के श्रीगंगानगर स्थित भारत-पाकिस्तान बार्डर से बीएसएफ ने इस शख्स को पकड़ा । बीएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शख्स हिंदुमलकोट बार्डर के पास बार्डर क्रॉस करते हुए संदिग्ध अवस्था मे दिखा । संदेह होने पर पूछताछ की गई तो मालूम हुआ कि यह शख्स पाकिस्तान का रहने वाला है ।

पूछताछ में इस 24 वर्षीय युवक ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है । उसने यह भी बताया कि वह नूपुर शर्मा की हत्या करने भारत आया था । पुलिस और बीएसएफ ने उसके पास से एक ग्यारह इंच चाकू सहित 2 चाकू, कपड़े,धार्मिक किताब और रेत बरामद की है । गिरफ्तार युवक को 8 दिन की रिमांड पर लेकर सेना और खुफिया एजेंसियों की एक टीम पूछताछ कर रही है ।

नूपुर शर्मा को मारना चाहता था

Nupur Sharma

बार्डर पार करते समय पकड़े गए शख्स रिजवान अशरफ ने बताया कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कोठियाल शेख का रहने वाला है और नूपुर शर्मा को मारने वह भारत आया हुआ था । उसने बताया कि पिछले दिनों नूपुर शर्मा ने जो पैगम्बर पर टिप्पणी की थी उससे उसकी भावनायें आहत हुईं हैं और वह नूपुर शर्मा को इसकी सजा देना चाहता था । 24 वर्षीय रिजवान अशरफ ने बताया कि वह नूपुर शर्मा के बयान से काफी आहत था और उन्हें सबक सिखाने के उद्देश्य से यहां आया था । पूछताछ में उसने यह भी बताया कि वह राजस्थान स्थित अजमेर शरीफ में भी इबादत करने जाना चाहता था ।

Nupur Sharma

नहीं पता था Nupur Sharma कहाँ रहती है

Nupur Sharma

पकड़े गए रिजवान अशरफ नाम के पाकिस्तानी शख्स को नूपुर शर्मा का पता नहीं मालूम था । वह पाकिस्तान से भारत कथित रूप से नूपुर शर्मा को मारने चला तो आया था लेकिन उसे कुछ भी जानकारी नहीं थी । श्रीगंगानगर के एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि यह युवक धार्मिक उन्माद में बार्डर क्रॉस करके चला आया है । उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में इसका ब्रेनवाश अच्छे से किया गया है और नफरत भर दी गयी है जिस वजह से यह बिना कोई जानकारी लिए नूपुर शर्मा को सबक सिखाने भारत तक आ पहुंचा था ।

श्री गंगानगर एसपी ने बताया कि युवक से पूछताछ चल रही है जिसमे उसने बताया हैं कि वह नूपुर शर्मा को मारने से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाना चाहता था । बता दें कि 16-17 जुलाई की रात को बीएसफ की पेट्रोलिंग टीम जब गंगानगर स्थित हिन्दूमलकोट बार्डर पर निगरानी कर रही थी तभी यह शख्स संदिग्ध अवस्था मे बार्डर पार करते दिखा था । बीएसएफ के अधिकारियों ने जब उक्त संदिग्ध की तलाशी ली तो उसके पास से कुछ कपड़े, 2 चाकू , जिसमे से एक 11 इंच तक लम्बा था, रेत और एक धार्मिक किताब मिली थी । पूछताछ में उसने बताया था कि वह नूपुर शर्मा से बेहद नाराज है और उसे सबक सिखाने भारत आया था।

देखिए कैसे एक लड़का जमीन के नीचे गुफा बनाकर, उसके अंदर रियाज करता हैं क्योंकि मकान नहीं है

 “पुष्पा पुष्पाराज अपुन लिखेगा नहीं साला”, इन 10 छात्रों की आंसर शीट्स देखने के बाद, आप हंसी नहीं रोक पाएंगे!

सेना और खुफिया एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

Nupur Sharma

बीएसएफ द्वारा 16 जुलाई की मध्यरात्रि को बार्डर क्रॉस करते पकड़े गए रिजवान अशरफ नाम के संदिग्ध को बीएसएफ के अधिकारियों ने शुरुआती पूछताछ के बाद आगे की जांच के लिए गंगानगर पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध शख्स को स्थानीय कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 8 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है ।

राजस्थान पुलिस ने इस संदिग्ध की सूचना देश की खुफिया एजेंसियों को भी दे दी है जिसके बाद आईबी(इंटेलिजेंस ब्यूरो), रॉ और सेना की खुफिया इकाई की संयुक्त टीम(जेआइसी) मिलकर पकड़े गए पाकिस्तानी शख्स से पूछताछ करेंगी । खुफिया एजेंसियां दुश्मन देश पाकिस्तान के इस नागरिक से और भी तमाम जानकारियां उगलवाएँगी ।

Recent Posts