Optical Illusion: इस तस्वीर में बैठा हुआ है सामने  तेंदुआ, शातिर दिमाग वाले भी नही बता पाए; आपको दिखा क्या?

Optical Illusion

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन बहुत तरह के होते हैं. कुछ तो काफी आसान तो कुछ बहुत ही जायदा जटिल भी होते हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसको देखकर आप भी भ्रमित हो सकते हैं. तो क्या आप भी इस तरह की तस्वीर में बैठे हुए एक तेंदुए को ढूंढ सकते हैं?

Optical Illusion Viral Photo

इन दिनों इंटरनेट पर बहुत ज्यादा ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरों में जीव-जन्तुओं को खोजने का काफी अच्छा क्रेज दिख रहा है. जैसे ही लोग इस इल्यूजन वाली तस्वीर को देखते हैं तो अपनी नजरें वहीं जमकर बैठ जाते हैं और तब तक देखते रहते हैं, जब तक कि इसका कोई हल न मिल जाए.

कुछ तस्वीरें तो बिलकुल ऐसी होती हैं, जिसमें जानवर बिल्कुल आंखो के सामने होते हैं लेकिन आसानी से नजर नहीं आ पाते है. पिछले दिनों कई ऐसी तस्वीरें शेयर की गई थी, जो कि बिलकुल सामने होते हुए भी किसी को नजर नहीं आ पा रही थी. आज भी आपके लिए कुछ ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है.

क्या नजर आया आपको तेंदुआ?

Optical Illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इस नई तस्वीर ने सोशल मीडिया पर एकदम धमाल मचाकर रखा हुआ है. एक बड़े खुले मैदान में एक जानवर बिल्कुल सामने ही बैठा हुआ है, लेकिन आसानी से किसी को भी नजर नहीं आ पा रहा है। इस तस्वीर के बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि इसे पहली नजर में ढूंढ पाने वाले लोग सुपर जीनियन है, जबकि देखा जाए तो बहुत शातिर दिमाग वाले भी जानवर को ढूंढ पाने में नाकाम साबित हुए है.

आपको बताते है कि तस्वीर में तेंदुआ कहीं पर बैठा हुआ है, लेकिन आपको आसानी से नहीं दिखाई दे रहा होगा. बड़ी चट्टानी पहाड़ के बीच एक फोटोग्राफर ने फोटो क्लिक किया था, लेकिन उसके बाद जब उसने फोटो क्लिक करके कैमरे में जूम किया तो उसे भी एक तेंदुआ सामने बैठा हुआ नजर आया.

सीमा को दोनो पैर से अपाहिज बना रहे नेता? एक पैर से दौड़ कर स्कूल जाती हैं सीमा

रेलवे अफसर की मेज पर बैठा दिखा king cobra; लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

नजर नहीं आया लोगों को आसानी से


पहले तो उसे बिलकुल भी यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब उसने कैमरे में दोबारा ठीक से देखा तो दंग रह गया. इस चट्टान और घासों के बीच बैठा हुआ तेंदुए को कोई भी आसानी से नहीं ढूंढ सका. इसको लेकर बताया जा रहा है कि 34 साल के इस फोटोग्राफर अभिनव गर्ग ने इसको क्लिक किया है. जयपुर में यह तस्वीर अरावली पहाड़ों के बीच घंटों के लंबे इंतजार करने के बाद इसे क्लिक की गई है.

इसके साथ ही अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही है. इंटरनेट पर इस तस्वीर को लोग घंटों तक घूर रहे हैं और इसका जवाब का पता लाने की कोशिश कर रहे हैं. तो चलिए आप भी एक नजर दौड़ाइए और बताइए कि आखिर इस तस्वीर में तेंदुआ कहां पर बैठा हुआ है.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts