Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक जानवर; 30 सेकेंड में खोजने वाला माना जायेगा जीनियस

Published by
Optical Illusion

Optical Illusion: कई तस्वीरें ऐसी होती हैं जिनमे कोई चीज हमारी आंखों के सामने होती है लेकिन वह दिखती नहीं है । जब आप उसे काफी देर तक खोजते हैं तब जाकर वह आपको नजर आती है । ऐसा नहीं होता कि वह चीज तस्वीर में होती नहीं बस वह हमारी नजर में नहीं आती ।आपको बता दें कि ऐसी तस्वीरों को Optical Illusion वाली तस्वीरें कहा जाता है । ऐसी तस्वीरों में टास्क इस तरह से सेट किया जाता है कि चीज आपकी आंखों के सामने होगी लेकिन दिखेगी नहीं । ऐसी तस्वीरों का मकसद होता है कि आपके ब्रेन की एक्सरसाइज करवाई जा सके ताकि आपका फोकस तो बढ़े साथ ही आपका दिमाग भी और विकसित हो ।

इस तस्वीर में छिपा है एक जानवर

Optical Illusion वाली इस तस्वीर को आप गौर से देखेंगे तो आपको इस तस्वीर में जंगल दिखेगा जहां कई सारे पेड़ लगे हैं । आपके माइंड की कसरत के लिए इस तस्वीर में एक जानवर छुपाया गया है जिसे आपको खोजना है । यदि आप इस तस्वीर में छिपे जानवर को 30 सेकेंड के अंदर ढूंढ लेते हैं तो आपको जीनियस माना जायेगा । तो फिर देर किस बात की चलिए ढूंढिए इस तस्वीर में छिपे जानवर को । यदि तब भी नहीं खोज पाए तो हम आपकी मदद करेंगे और बताएंगे कि इस तस्वीर में कौन सा जानवर है और वो कहाँ छिपा हुआ है ।

तस्वीर में ये जानवर है छिपा

Optical Illusion

इस Optical Illusion वाली तस्वीर को यूट्यूब चैनल माइंड ओडिटीज (Mind Oddities) ने शेयर किया है । इस तस्वीर को एक ब्रेन क्विज के रूप में आपको देखना है और पता लगाना है कि फ़ोटो में कौन सा जानवर छिपा है । यदि अब भी नहीं ढूंढ पाए तो चलिए हम बता देते हैं कि इस तस्वीर में कौन सा जानवर छिपा है ।

आपको क्लू देते हुए हम बता दें कि इस तस्वीर में एक लोमड़ी छिपी हुई है । यह लोमड़ी न तो दौड़ रही है न ही खड़ी या बैठी हुई है बल्कि इस तस्वीर में कहीं पर यह लोमड़ी सोई हुई पड़ी है । अब इस सोई पड़ी लोमड़ी को आपको ढूंढना है कि आखिर तस्वीर में मौजूद जंगल मे यह कहाँ पर छिपी हुई है.

एक ऐसा गांव जहां सभी बच्चों का जन्मदिन एक साथ पड़ता है, जानिए कैसे,

सुप्रीम कोर्ट ने NIA को लगाई जोरदार फटकार, करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

यहां पर छिपी है लोमड़ी

Optical Illusion

अगर आप जंगल मे कहीं छिपी लोमड़ी को अब भी नहीं ढूंढ पाए तो हम आपकी सहायता करते हुए बताते हैं कि आखिर लोमड़ी कहाँ पर छिपी है । जैसा कि आप देख रहे हैं कि इस घने जंगल मे कई ऊंचे पेड़ लगे हुए हैं । चूंकि लोमड़ी जमीन पर चलने वाली जानवर है इसलिए आपलोग इसे जमीन पर खोज रहे होंगे ।

आपको बता दें कि यदि आप इसे जमीन पर खोज रहे हैं तो शायद आप खाली हाथ रहेंगे । ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में ब्रेन एक्सरसाइज करवाने के लिए लोमड़ी को जमीन पर नहीं छुपाया गया है बल्कि यह ऊंचे लंबे पेड़ों के तनों के पास मौजूद हैं ।

आपको बता दें कि जब आप तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आपको तस्वीर के दाईं ओर ऊंचे पेड़ के तनों के पास एक लोमड़ी सोई हुई दिखेगी । आपकी सहायता के लिए ऊपर तस्वीर में उस स्पॉट पर लाल गोला लगा दिया गया है जहां पर लोमड़ी सोई हुई है । तो अब आप जान चुके होंगे कि ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में लोमड़ी कहाँ पर छिपी हुई है ।

Recent Posts