IPL 2022: छीनी गई रोहित शर्मा की कप्तानी, क्या कहा BCCI ने कौन होगा नया कप्तान

IPL 2022

IPL 2022: (IPL) की अब तक की सबसे सफल टीमों में मुंबई इंडियंस(MI) और सीएसके (CSK) का नाम शामिल था। लेकिन टाटा आईपीएल 2022 में दोनो टीमें बहुत ही खराब स्थिति में है और इस बार के आईपीएल में आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस(GT) ने बाजी मारी है और ये टीम सबसे पहले पायदान मतलब नंबर 1 पर मौजूद है। जिसके कारण ही टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या(Hardik pandaya) की गिनती अब आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में हो रही है।


रोहित शर्मा, कप्तानी पर उठ रहे सवाल

IPL 2022

IPL 2022 रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में आईपीएल(IPL) सीजन 15 में मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) का क्या हाल हुआ है ये तो पूरी दुनिया देख चुकी है। ये टीम अपने पहले शुरुवाती 8 मुकाबले हारकर लीग(League) से सबसे पहले बाहर हो गई है ऐसे में मुंबई के ऐसे प्रदर्शन के बाद रोहित की कप्तानी पर भी जमकर सवाल भी उठ रहे हैं।

IPL 2022 रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए सभी तीनों फॉर्मेट(Format) में कप्तानी कर चुके है। आगे अगर ऐसा ही रहता है तो टीम मैनेजमेंट इसपर अपनी क्या प्रतिक्रिया देगी और आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी रोहित की कप्तानी कैसी रहेगी ये देखने वाली बात होगी।


हार्दिक पंडेया दी जाएगी कप्तानी

IPL 2022


IPL 2022 हाल ही में आई एक खबर के अनुसार अब सामने आया है कि हार्दिक पांड्या अब भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के नए कप्तान(Captain) बनेंगे। अगर अब हार्दिक पांड्या कप्तानी करते है, तो आप जरूर सोच रहे होंगे कि बाकी सब प्लेयर्स पर टीम मैनेजमेंट की नजर क्यों नही पड़ी लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नही है।


क्या फैसला लिया है BCCI ने


दरअसल बीसीसीआई(BCCI) ने सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। 1 जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच(Test matches) के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारी करके बहुत जल्द ही मैदान पर दिखाई देंगे। इसके साथ ही 9 जून जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज में खिलाड़ियों को कुछ दिनो छुट्टी दी जाएगी। जिसके तहत वे मानसिक व शारीरिक रूप से खुद को तैयार कर सके।

IPL 2022


होनी है सीरीज

होने वाली सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलालियो का नाम शुमार है। इस 9 जून से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज(Series) में हमे हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए भी नजर आयेगे। बीसीसीआई ने हार्दिक के ऊपर भरोसा जताते हुए, उन्हे कप्तानी करने का मौका दे दिया है।

इस सीरीज में 5 मुकाबले T 20 के होने हैे, जो की दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बंगलौर के मैदान पर खेले जाएंगे। हालाकि हार्दिक पांड्या का नाम बतौर कप्तान अभी भी पक्का नहीं है, क्योंकि इस कप्तान की रेस में शिखर धवन का नाम भी शामिल है। शिखर धवन भी हमको बतौर कप्तान नजर आ सकते है। ऐसे में कई ऐसे खिलाड़ी भी है, जिनका इंटरनेशनल डेब्यू(Debut) होने की भी संभावनाएं जताई जा रही है।

उर्वशी रौतेला यो यो हनी सिंह के साथ नाचते हुए हो गईं Oops Moment का शिकार; देखें वीडियो

किसने बोला बहुत नेता बन रहे बांध देंगे तुमको मोदी भी आएंगे तभी नहीं छोड़ेंगे


नए खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

IPL 2022

जिसमे मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह और उम्रान मालिक का नाम शामिल है। वही दूसरी ओर आयुष बडोनी और तिलक वर्मा का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन अब सवाल ये है, की क्या इस साल भी भारत 2 सीरीज एक साथ खेलेगी। जिसमे एक मुख्य भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जा सकती है, वही दूसरी टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज को अंजाम दे सकती है।

और क्या उसके बाद आयरलैंड(Ireland) जाकर आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी। इस बार विराट कोहली अपने काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे है। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली(Saurabh Ganguly) का मानना है, की विराट समेत भारतीय टीम मैच में वापसी करके भारतीय टीम को जिताने में कामयाब साबित होगे।

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts