Indian Railways: अचानक पुल पर रुकी ट्रेन, लोको पायलट रेंगते हुए ट्रेन के नीचे गया और सब ठीक कर दिया…

Published by

Indian Railways: अभी हाल ही में मुंबई से छपरा जाने वाली ट्रेन अचानक से पुल पर रुक गई। जिससे यात्री परेशान हो गए। ट्रेन के लोको पायलट में ट्रेन के नीचे रेगते हुए तकनीकी खराबी का सिर्फ पता ही नहीं लगाया बल्कि उसे ठीक भी किया। एक वीडियो क्लिप को रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है जो काफी ज्यादा वायरल हो रही है।

Indian Railways

लोको पायलट छा गए


वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि रेलवे करमचारी गणेश घोष ने संकट मोचन बनकर बहादुरी से काम किया। हालांकि सहायक लोको पायलट गणेश ने चीन में हवा के रिसाव को दुरुस्त किया। वीडियो में यह देखा जा सकता है कि किस प्रकार से गणेश ट्रेन के नीचे रहते हुए ट्रेन के उस हिस्से तक पहुंचते हैं जहां तकनीकी खराबी आ गई थी।

रेल मंत्रालय ने अपने बहादुर कर्मचारी का वीडियो शेयर किया



Indian Railways, रेलवे मंत्रालय ने अपने बहादुर कर्मचारी का वीडियो शेयर करते हुए यह लिखा कि यात्रियों की सीमा तथा सुरक्षा में समर्पित। रेल सेवक चौबीसों घंटे यात्रियों की सेवा के लिए भी प्रतिबद्ध है। गणेश घोष, एएलपी द्वारा सहरसा का एक अनुकरणीय प्रदर्शन, जो एक पूल पर रुकी हुई चीन के डिब्बों की नीचे रेंगता हुआ पहुंचा तथा हवा के रिसाव की समस्या को ठीक करता है। जिससे यात्रा फिर से शुरू करने में भी मदद मिलती है।

Indian Railways

वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है



ये वीडियो काफी अधिक वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अभी तक 45 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया। हजारों यूजर्स ने लाइक किया है। सोशल मीडिया यूजर्स सहायक लोको पायलट की बहादुरी तथा उनके द्वारा किए गए कामों की जमकर सराहना कर रहे हैं।

चाचा के दोनो हाथ नही हैं पर करते हैं वो सारे काम जो आप नहीं कर पाएंगे

UPSC Success Story IAS Sreenath रेलवे स्टेशन के फ्री वाई-फाई का उपयोग कर क्रैक की UPSC परीक्षा, कुली का करते थे काम

रेल मंत्रालय ने रेल की नौकरी के चैलेंजेस को दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया



Indian Railways की नौकरी के चैलेंजेस को दिखाते हुए रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक रेलगाड़ी ट्रेन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए उसके नीचे जाता दिख रहा है। इसमें वीडियो में दिख रहे रेलकर्मी सहायक लोको पायलट गणेश घोष है। उन्होंने ट्रेन की समस्या को ठीक किया इसके बाद से रेलवे ब्रिज पर फंसी ट्रेन आगे बढ़ सकी। वीडियो में गणेश घोष ब्रिज पर रुकी ट्रेन के नीचे तंग जगह में रेंगते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Indian Railways

रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया, यात्रियों की सेवा और सुरक्षा में समर्पित


हालांकि मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए यह लिखा कि यात्रियों की सेवा तथा सुरक्षा में समर्पित। रेल सेवा चौबीसों घंटे अपने यात्रियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। एएलपी गणेश द्वारा साहस का एक अनुकरणीय प्रदर्शन, वो एक पूल पर रेंगते हुए उसकी समस्या को खोजा और ठीक किया। जिससे की यात्रा को फिर से आगे बढ़ने में मदद मिली। रेलवे कर्मचारी का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है तथा वीडियो को देखने के बाद से लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।


Recent Posts