Categories: News

ये हैं दुनिया के सबसे खौफनाक forest,दिन में भी जाने में कांप जाती है लोगों की रूह

Published by
forest

forest: फिल्मों में अक्सर ही आपने ऐसे जंगलों को देखा होगा जो इतने डरावने होते हैं कि वहां जाना तो दूर वहां जाने की कल्पना भी नहीं कर सकते । बेहद घने इन जंगलों में दिन में भी अंधेरा छाया रहता है और सफेद धुंआ आसपास मंडराता रहता है । पर क्या आप जानते हैं कि फिल्मों के इतर ऐसे भयानक जंगल सच में इस दुनिया में मौजूद हैं ।

जी हाँ ! इस तरह के जंगल बल्कि इससे भी खौफनाक जंगल वास्तविक रूप से मौजूद हैं। यही नहीं इन जंगलों की डरावनी कहानियां भी काफी प्रचलित हैं जिस वजह से ये जंगल वीरान पड़े रहते हैं और लोग उधर भूल कर भी नहीं जाते ।आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही जंगलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप जानकर रोमांच और भय से भर उठेंगे ।

जर्मनी का काला जंगल

forest

जर्मनी में मौजूद इस जंगल को काला जंगल अर्थात द ब्लैक फारेस्ट कहा जाता है । यह दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक है और लोग इस जंगल मे जाने से घबराते हैं । द ब्लैक फारेस्ट के बारे में प्रचलित है कि इस जंगल में एक बिना सिर वाले घुड़सवार की आत्मा रहती है जो सफेद घोड़े पर बैठकर जंगल में घूमती रहती है ।

इस जंगल में दिन में सूर्य की रोशनी भी बमुश्किल पहुंच पाती है । ब्लैक फारेस्ट के बारे में एक कहानी और प्रचलित है कि एक राजा ने एक स्त्री का अपहरण कर पानी के अंदर ले गया था और वह अब उसी जंगल की रानी के साथ पानी के अंदर रहता है ।

नार्थ कैरोलिना का डेविल ट्रैपिंग ग्राउंड यानी भुतहा नाचघर

forest

नार्थ कैरोलिना के बीचोबीच स्थित डेविल ट्रम्पिंग ग्राउंड दुनिया के सबसे रहस्यमयी जगहों में से एक है । यहां न तो कोई पेड़ पौधा उगता है न ही यहां से कोई जानवर गुजरता है । करीब 40 फुट की इस जगह को एक अभिशप्त जगह के रूप में देखा जाता है । कहा जाता है कि यहां पर हर रात को भूत-प्रेत नाचते हैं ।

टेक्सास का कैमरॉन पार्क यानी पैरानॉर्मल जोन

forest

टेक्सास में स्थित इस जंगल को कैमरॉन पार्क के नाम से जाना जाता है । लोग इस जंगल को पैरानॉर्मल जोन भी कहते हैं । कहा जाता है कि इस जंगल में बहुत ही अजीबोगरीब घटनाएं घटती हैं जिनके बारे में सुनकर ही लोगों की रूह कांप जाती है ।

कहा जाता है कि इस पार्क में मौजूद रस्सियों से बनी सीढ़ी पर चढ़कर जो भी पुल पार करने की कोशिश करता है उसे यहां रहने वाली एक बुरी आत्मा नीचे खाई में गिरा देती है । एक अन्य कहानी के अनुसार इस जंगल में बने एक मकान में कुछ समय पहले एक स्त्री को बन्द करके भीड़ द्वारा जलाकर मार दिया गया था तब से उस स्त्री की आत्मा इस पार्क में भटकती है ।

इतना पतला घर की हाथ नही फैला सकते हैं पत्नी के प्यार में कई मंजिला का घर बनवाया

 इस एशियाई देश में मिल सकती है कीड़े खाने की अनुमति, लोग खाने में कर सकेंगे कीड़ों का इस्तेमाल

दार्जिलिंग का डाउ हिल जंगल है खौफनाक

forest

भारत के पश्चिम बंगाल स्थित दार्जिलिंग में भी एक बेहद डरावना और भुतही कहानियों से भरा हुआ जंगल है । डाउ हिल नाम का यह forest भारत के सबसे डरावने जंगलों में से एक है । इस रहस्यमयी जंगल के बारे में कहा जाता है कि यहां सिर कटे लोग घूमते रहते हैं । इस वजह से इस जंगल में रात में कोई भी जाने की हिम्मत नहीं कर पाता।

रोमानिया का होया-बस्यु जंगल

रोमानिया का होया-बस्यु जंगल दुनिया के सबसे खौफनाक और डरावने जंगल के रूप में जाना जाता है । इस जंगल के बारे में भी कई कहानियां प्रचलित हैं । कहा जाता है कि इस जंगल से बहुत से लोग रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए हैं । इसीलिए इस घने forest में जाने से हर कोई कतराता है । बता दें कि इसे ट्रांसिल्वेनिया का बरमूडा ट्राइएंगल भी कहा जाता है ।

Recent Posts