Categories: न्यूज़

CM Yogi को दी थी धमकी, अब पुलिस ने ‘लेडी डॉन’ को जेल से उठाकर जेल में डाल दिया..

Published by
CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दरम्यान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्विटर के माध्यम से धमकी दी गयी थी । लेडी डॉन नाम के ट्विटर अकाउंट से कई सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य बड़े भाजपा नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी । अब पुलिस ने ट्वीट करके धमकी देने वाले लेडी डॉन को गिरफ्तार कर लिया है । हालांकि चौंकाने वाली बात यह रही कि आरोपी पहले से ही एक अन्य मामले में जेल में बन्द था ।

पुलिस ने वांछित को वारंट B के तहत आगरा जेल से उठाकर गोरखपुर पेशी के लिए लायी और बाद में उसे जेल में बन्द कर दिया । पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी का नाम सोनू कुमार है और वह फिरोजाबाद(उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है ।

चुनाव के समय दी थी बम से उड़ाने की धमकी

CM Yogi

4 महीने पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दरम्यान माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के एक अकाउंट जो कि लेडी डॉन (Lady done) के नाम से बना था उससे 4 फरवरी को सिलसिलेवार कई ट्वीट किए गए थे । ट्वीट में कहा गया था कि CM Yogi कल का सूरज नहीं देख पाएंगे और उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा । यही नहीं उसने धमकी देते हुए कहा था कि भाजपा नेताओं की गाड़ियों को RDX लगाकर उड़ा दिया जाएगा। ट्वीट करने वाले ने भीम आर्मी की उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सीमा सिंह का हवाला देकर कहा था कि वह मानव बम बनकर आएंगी और cm योगी के परखच्चे उड़ा देंगी ।

यही नहीं उसने गोरखनाथ मन्दिर, रेलवे स्टेशन पर भी बम लगाए जाने की बात कही थी साथ मे मेरठ में भी कई जगह बम लगे होने की धमकी दी थी । उसने इसमें हापुड़ पुलिस से लेकर योगी आदित्यनाथ तक को टैग किया था । हालांकि बाद में उसने इन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया था । पुलिस तब से ही ट्वीट करने वाले को ढूंढ रही थी ।

“लेडी डॉन” फिरोजाबाद का रहने वाला

CM Yogi

ट्विटर के जरिये CM Yogi आदित्यनाथ सहित कई लोगों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले लेडी डॉन का पता चल गया है । 4 फरवरी को इस लेडी डॉन ने कई धमकी भरे ट्वीट करके उत्तर प्रदेश पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियों की नींद उड़ा दी थी । खास बात यह है कि जब ये ट्वीट किए गए तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में ही थे ऐसे में उनकी सुरक्षा और अधिक पुख्ता कर दी गयी । पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमें ट्वीट करने वाले व्यक्ति की तलाश में थीं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी ।

ट्विटर अकाउंट के जरिये आरोपी का पता लगाया जा रहा था जिससे जानकारी सामने आई कि लेडी डॉन अकाउंट को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से लॉग इन किया गया था । ऐसे में पिछले 7 दिनों से क्राइम ब्रांच की एक टीम फिरोजाबाद में डेरा डाले हुए थी । पुलिस को जानकारी मिली कि फिरोजाबाद के रहने वाला सोनू कुमार इस ट्विटर अकाउंट को चलाता है और उसी ने ये धमकी भरे ट्वीट्स किये थे । जानकारी मिलते ही पुलिस लेडी डॉन सोनू कुमार के पीछे लग गयी । मालूम हुआ कि सोनू फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना अंतर्गत अहमदपुर का रहने वाला है ।

पुलिस ने जेल से उठाकर फिर से जेल में डाल दिया

CM Yogi

जब कैंट पुलिस सोनू कुमार को गिरफ्तार करने गयी तो मालूम हुआ कि वह पहले से ही आगरा जेल में किसी अपराध के तहत एक महीने से बन्द है । चूंकि मामला कैंट थाने में दर्ज था इसलिए गोरखपुर से पुलिस की एक टीम आई को लेडी डॉन सोनू कुमार को वारंट बी के तहत आगरा जेल से गोरखपुर कोर्ट में पेशी के लिए ले गयी जहां से उसे जेल भेज दिया गया है ।

चाचा के दोनो हाथ नही हैं पर करते हैं वो सारे काम जो आप नहीं कर पाएंगे

बदल दी एक शख्स की जिंदगी, अचानक बगल की सीट पर आ बैठे Ratan Tata, जाने फिर क्या हुआ

लेडी डॉन के भीम आर्मी से जुड़े होने का है संदेह

CM Yogi

बता दें कि जिस सोनू कुमार ने ट्विटर पर लेडी डॉन नाम के अकाउंट से धमकी भरे ट्वीट किए थे उसके भीम आर्मी से जुड़े होने की जानकारी सामने आई है । ट्वीट में उसने उत्तर प्रदेश भीम आर्मी अध्यक्ष सीमा सिंह का भी जिक्र किया है जिसे मानव बम बनाकर CM Yogi को उड़ाने की बात वह कह रहा है । बता दें कि हाल ही में सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण cm योगी के खिलाफ गोरखपुर से ही मैदान में थे।

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लेडी डॉन सोनू कुमार ने इसी फ्रस्ट्रेशन में 4 फरवरी की रात धमकी भरे ट्वीट किए होंगे । फिलहाल सोनू कुमार के खिलाफ एक मामला आगरा में जबकि दूसरा गोरखपुर में दर्ज है ।

Recent Posts