Chandigarh: Activa से 21 गुना ज्यादा चुकाई कीमत, 71 हजार की स्कूटी के लिए खरीदा 15 लाख का VIP Number

Published by
Chandigarh

Chandigarh: भला कौन नहीं चाहेगा कि उसकी गाड़ी पर VIP number plate लगे। लेकिन VIP number plate लगाना सबके बस की बात नहीं क्योंकि इसके लिए आपको अपनी जेब से मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है। लेकिन एक ऐसा शख्स है जिसने अपनी 71 हजार की Activa के लिए VIP number खरीदने के लिए 15 Lakh रुपए खर्च किए।

Chandigarh के बृजमोहन इस समय चर्चा का विषय बने

Chandigarh




Chandigarh के sector 23 के रहने वाले 42 साल के बृजमोहन इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। हालांकि बृजमोहन ने अपनी scooty के लिए 15.44 लाख रुपए खर्च कर VIP number CH-01-CJ-0001 खरीदा है। जब बृजमोहन से बात हुई तो उन्होंने यह बताया कि उन्होंने अपने बच्चे के कहने पर ही यह नंबर प्लेट खरीदा है। उन्होंने यह भी कहा कि शौक की कोई कीमत नहीं होती। मैंने जब पहली बार number के लिए apply किया तो मुझे लगा कि मेरे पास एक VIP number होना ही चाहिए।

बृजमोहन ने यह बताया कि वो एक गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं। जब वह गाड़ी ले लेंगे तो नंबर को ट्रांसफर करा लेंगे तथा इसका उपयोग गाड़ी के लिए करेंगे।

वीआईपी नंबर खरीदा



रिपोर्ट के मुताबिक 14 से 15 अप्रैल के बीच में नीलामी के दौरान यह VIP Number खरीदा था। यह कहा जा रहा है कि कुल 378 नंबरों की बोली 1.5 करोड़ रुपए में लगी। वहीं पर बृजमोहन ने जिस number plate को खरीदा वह नीलामी में सबसे top पर था। हालांकि इस number कि शुरुआती बोली 50 हजार के बाद इसे 15.4 लाख रुपए में खरीदा गया। लेकिन अभी यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां पर कुछ लोग इस नंबर के बारे में जानकर हैरान है तो किसी का यह कहना है कि शौक बड़ी चीज है।

Chandigarh

रिपोर्ट के मुताबिक…




एक रिपोर्ट के अनुसार Chandigarh के sector 23 मैं रहने वाले बृजमोहन ने एक्टिवा स्कूटी का VIP number नंबर खरीद कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। 42 वर्षीय बृजमोहन का यह कहना है कि उन्होंने अपने बच्चे के कहने पर ही 15.4 लाख रुपए देकर यह नंबर प्लेट खरीदा है। उनकी Honda Activa scooty की कीमत 71 हजार रुपए है ‌‌तथा15.4 लाख रुपए में खरीदा गया VIP number CH-01-CJ-0001 लगाएंगे। चूंकि उनका यह कहना है कि वह एक गाड़ी खरीदने के प्लान में है तथा वह यही नंबर गाड़ी के लिए उपयोग करेंगे।

बृजमोहन ने कहा शौक की कोई कीमत नहीं होती

Chandigarh



बृजमोहन ने बताया कि शौक की कोई कीमत नहीं होती। उन्होंने कहा मैंने पहली बार नंबर के लिए आवेदन किया तो मुझे लगा कि कोई वीआईपी नंबर होना चाहिए। उनको चंडीगढ़ का 0001 नंबर रखने का शौक था। कारोबारियों ने यह बताएं कि उन्होंने ये नंबर अपनी तथा बच्चों के शौक को पूरा करने के लिए लिया है। उन्होंने कहा है कि स्थित बच्चों के कहने पर मोबाइल का वीआईपी नंबर लिया था। वो एक कार लेने की योजना भी बना रहे हैं। वह जब कर लेंगे तो इस नंबर को उस में ट्रांसफर कर देंगे।

ये बच्चा का गाना सुन बड़े- बड़े सिंगर को भूल जाएंगे, अब होगा ये Viral

ड्यूटी निभाते हुए सडक के किनारे बच्चे को ट्यूशन दे रहा था ट्रैफिक पुलिस कर्मी, यूजर कर रहे सलाम

378 नंबरों की बोली लगी थी



आपको बता दें कि इसी नंबर के लिए 14 से 16 अप्रैल के बीच बोली लगाई गई थी। जिसमें बृजमोहन ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी। कुल मिलाकर 378 नंबरों की बोली लगी थी जिसे 1.5 करोड़ रुपए में बेचा गया। CH01-CJ-0001 के लिए सबसे ज्यादा बोली लगी। इसी नंबर के लिए आरक्षित मूल्य 50 हजार रुपए रखा गया था। वहीं पर दूसरी सबसे महंगी नीलामी 5.4 लाख रुपए में CH-01-CJ002 की हुई।

अभी तक की सबसे सर्वाधिक बोली वर्ष 2012 में 0001 नंबर के लिए लगी थी। जिसमें sector 44 निवासी ने CH-01-AP सीरीज से 26.05 लाख रुपए में खरीदा था। इसी नंबर को उन्होंने अपने खिलाफ मर्सिडीज पर उपयोग किया था जिसकी कीमत नंबर से 4 गुना अधिक थी।






Recent Posts