प्लेन में Air Hostess कभी नहीं पीती चाय और कॉफी, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Published by
Air Hostess

Air Hostess: आपने अगर कभी फ्लाइट में सफर किया है। तो आपने यात्रा के दौरान चाय और कॉफी जरूर पी होगी। लेकिन क्या आपने कभी फ्लाइट में केबिन क्रू व Air Hostess को उड़ान के दौरान चाय या फिर कॉफी पीते देखा है? शायद नहीं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि क्रू मेंबर्स कभी भी फ्लाइट के अंदर चाय व कॉफी कभी नहीं पीते हैं। इसके पीछे का कारण जानकर आप आगे से कभी भी फ्लाइट में चाय और कॉफी ऑर्डर करने से पहले कई बार सोचेंगे।

वीडियो तेजी से वायरल हो रहा


बता दें कि फ्लाइट का यह सीक्रेट Air Hostess सिएरा मिस्ट ने यह बताया कि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनके टिकटॉक अकाउंट पर 31 लाख फॉलोवर है। वह अक्सर ही फ्लाइट और अपने काम से जुड़ी जानकारियां भी शेयर करती रहती हैं। इन दिनों उनका एक वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट व पायलट के सीक्रेट्स बताए हैं।

क्रू मेंबर फ्लाइट में चाय कॉफी नहीं पीते

सिएरा मिस्ट ने वीडियो में यह बताया है कि क्रु मेंबर्स फ्लाइट में लगी पानी की टंकी का उपयोग करने से बचते हैं। उन्होंने लिखा कि मैं आपको फ्लाइट अटेंडेंट से जुड़े कुछ सीक्रेट बताऊंगी। मैं यह शर्त लगा सकती हूं कि इसके बारे में आपको पता नहीं होगा। उन्होंने बताया कि जब तक बहुत जरूरी ना हो, हम लोग फ्लाइट की चाय या फिर कॉपी नहीं पीते, क्योंकि जो पानी हम चाय और कॉफी बनाने के लिए उपयोग करते हैं

वह प्लेन की उस टैंक से आता है जो कभी साफ नहीं किया जाता। सिएरा ने आगे यह बताया कि एयरलाइंस कंपनियां समय-समय पर पानी की जांच जरूर करती हैं। लेकिन अगर पानी में कुछ भी नहीं मिलता तो टैंक की सफाई नहीं की जाती।

अपने समय की सबसे हसीन डाकू, आज भी जब घर से निकलती है तो लोगों की हालत पतली हो जाती है

Elon Musk के पिता का सच आया सामने, अपनी ही बेटी से बना रहे थे सम्बंध, 2 बच्चे भी हैं

Air Hostess

Air Hostess सफर के दौरान सनस्क्रीन लगाती हैं

Air Hostess ने फ्लाइट का एक और सीक्रेट बताया। उन्होंने यह बताया कि Air Hostess हमेशा उड़ान के दौरान सनस्क्रीन लगाती हैं। इसके पीछे का कारण भी सिएरा ने बताया। उन्होंने कहा कि हम ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि हमें रोजाना जमीन से 35 हजार फिट की ऊंचाई पर फ्लाइट में सफर करना पड़ता है। फ्लाइट ओजोन के काफी नजदीक तक उड़ती है। ऐसे में ओजोन रेडिएशन का खतरा काफी ज्यादा बना रहता है। हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां क्रू मेंबर्स को एस्ट्रोनॉट और रेडियोलॉजिस्ट की श्रेणी में रखती हैं।


Recent Posts