Categories: News

मंजर भोपाली कौन है ? और वह सुर्खियों में क्यों है ?

Published by
मशहूर शायर मंजर भोपाली

शायर मंजर भोपाली हमारे देश की शान और भोपाल की शान है। वह एक बेहतरीन शायर है । लेकिन वह इस बार  सुर्खियों में अपनी शायराना अंदाज की वजह से नहीं बल्कि अपने बिजली के बिल की वजह से हैं।

मशहूर शायर मंजर भोपाली के यहां बिजली का बिल(Electric bill ) इतना अधिक आया कि बिल को देखकर उन्हें 440 वोल्ट का झटका लगा ।

MP Central Discom ने मंजर भोपाली के यहां बिजली का बिल लगभग 36 लाख रुपए का भेजा। इससे मंजर भोपाली परेशान हुए और उन्होंने अपने फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए कहा कि-  ” एमपी गजब है सबसे अजब है एक  नारे की सच्चाई यह है कि 36 लाख 86 हजार 660 रुपए का मेरे घर का 1 महीने का बिल दर्शाता है कि माननीय मुख्यमंत्री इस तरह का मजाक कोरोना काल में शायर के साथ ठीक नहीं है। लॉकडाउन और  कोविड-19 की वजह से शायर की कलम की स्याही तक सूख गई है यह 3600000 रुपए कहां से भरे  जाएं । यह बिल रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का खुला दावत नामा है। “

मंजर भोपाली अपनी बिल की फोटो बताते हुए

लोगों ने इस पोस्ट पर जमकर प्रतिक्रिया दी फतेह अली ने कमेंट किया कि- ” सारे शहर का बिल शायर भरे अच्छी बात नहीं” आरिफ खान ने लिखा कि आप सोचिए यदि यह आलम आपके साथ है तो गरीब परिवारों के साथ क्या हो रहा होगा।

तापसी पन्नू ने भी अपने ट्विटर पर बिल की फोटो ट्वीट की थी

वैसे पहला मामला नहीं है बिजली बिल(Electric bill) बढ़ने का । लॉकडाउन में कई दिग्गज लोगों के यहां कई गुना अधिक बिल बड़ा कर भेजा गया । फिल्मी जगत की कई अभिनेता और अभिनेत्रियों के यहां अधिक बिल भेजा गया। और उन्होंने इस बात का विरोध किया कि इतना बिल क्यों कैसे बढ़ गया और तापसी पन्नू ,रेणुका शहाणे  ने अपने बिलों की फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट की। तापसी पन्नू ने कहा कि मैं यह सोच कर परेशान हूं कि मैंने कोई नई मशीन नहीं खरीदी कोई उपकरण नहीं खरीदा फिर इतना बिल कैसे आ सकता है।

Share
Published by

Recent Posts