अलकायदा के 5 लोग गिरफ्तार कर रहे थे भर्ती

Published by

यह खबर असम गुवाहाटी से निकलकर सामने आ रही है जहां सुरक्षा एजेंसियों ने एक बड़ा खुलासा की है जहां पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन अलकायदा के जिहादी समूहों से जुड़े पांच लोगों को असम के बारपेटा जिले से गिरफ्तार किया गया है सुरक्षा एजेंसी लगातार इन पर नजर बनाए हुए थे सूत्रों के मुताबिक इनमें एक बांग्लादेशी नागरिक भी शामिल है बता दे असम पुलिस की स्पेशल ब्रांच की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा एजेंसी व पुलिस ने पांचों को कॉल गछिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है घटना का खुलासा असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंता ने किया तो चलिए अब हम आपको बताते हैं, कि आखिर क्या है पूरा मामला..

स्पेशल ब्रांच को मिली थी इनपुट

आपको बता दें असम पुलिस की स्पेशल ब्रांच को खुफिया रिपोर्ट के आधार पर बारपेटा पुलिस ने पांचों को कॉल गचिया थाना क्षेत्र से उठा लिया बता दें इनकी गिरफ्तारी में असम के मुस्लिम नागरिकों ने पुलिस व सुरक्षा एजेंसी की पूरी मदद की इस में एक नागरिक बांग्लादेशी बताया जा रहा है।

किन-किन लोगों को किया गया है गिरफ्तार

बता दे असम के डीजीपी भास्कर ज्योति के मुताबिक बांग्लादेशी नागरिक की पहचान मोहम्मद सुमन उर्फ सैफुल के रूप में हुई है जबकि चार अन्य की पहचान खैरुल इस्लाम बादशाह सुलेमान खान नौशाद अली व तैमूर रहमान खान के रूप में हुई है जो कि अब पुलिस के गिरफ्त में है।

बारपेटा में अलकायदा का बेस खोलने की थी तैयारी

आपको जानकर हैरानी होगी इनपुट के मुताबिक जिहादी गतिविधियों के लिए बारपेटा को अलकायदा का बेस बनाने की पूरी तैयारी थी जिसके तहत गतिविधियों को संचालित किया जाता है पुलिस के मुताबिक अन्य लोग भी इसके सम्मिलित थे जो अभी फरार हैं और उन्हें तो पूछने के लिए कार्यवाही तेज कर दी गई है।

इस्लाम के असम में होने का मिला था इनपुट

आपको बता दें इस्लाम के असम में होने का इनपुट पिछले साल सितंबर 2021 से मिला था तब से पूरे लगातार उसकी तलाश में जुटी थी और शुक्रवार की रात को पुलिस को सफलता मिली गई सभी को कोर्ट में पेश किया गया और यहां से पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है पुलिस को इनके पास से मोबाइल व लैपटॉप भी मिला है।

एनआईए करेगी जांच

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति ने बताया कि अब आगे की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी अर्थात एनआईए करें कि एनआईए अब अपने तरीके से अंतरराष्ट्रीय तार पटोले की और देश भर में इसके नेटवर्क का पता लगाएगी।

Share
Published by

Recent Posts